logo-image
लोकसभा चुनाव

Suchitra Krishnamoorthi: शेखर कपूर ने पत्नी सुचारिता को दिया था धोखा, एक्ट्रेस ने बरसों बाद बयां किया दर्द

सुचित्रा तब 19 साल की थीं और शेखर कपूर उनसे उम्र में दोगुना बड़े थे. वो उनकी मां की उम्र के थे. ऐसे में उनकी मां इस शादी के सख्त खिलाफ थीं.

Updated on: 10 Jul 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ती (Suchitra Krishnamoorthi) एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. सुचित्रा ने शाहरुख खान के साथ फिल्म 'कभी हां कभी ना' (Kabhi Haan Kabhi Naa)  में काम किया था. इस फिल्म से सुचित्रा को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. हालांकि, एक्ट्रेस ने कम समय में ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. इसकी वजह उनकी मैरिड लाइफ थी. अब सुचित्रा ने फिल्म मेकर शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) को लेकर कई गंभीर खुलासे किए हैं. सुचित्रा ने बताया कि शेखर कपूर ने न सिर्फ उन्हें धोखा दिया बल्कि उन्हें एक्टिंग करियर छोड़ने को भी मजबूर किया था. 

बड़ी कम उम्र में ही सुचित्रा फिल्म मेकर शेखर कपूर पर मर-मिटी थीं. उन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर कपूर से शादी रचाई थी. शेखर कपूर पहले से शादीशुदा थे और उनका तलाक हो चुका था. मां ने सुचित्रा ने ये शादी न करने के लिए बड़ी मिन्नतें की थीं लेकिन सुचित्रा की किस्मत में ये लिखा था और उन्होंने साल 1999 में शेखर कपूर से शादी रचा ली थी. 12 साल साथ में रहने के बाद साल 2020 में दोनों अलग हो गए. बेटी की कस्टडी के लिए दोनों ने कोर्ट-कचहरी के टक्कर काटे थे. 

अब हाल में दिए एक इंटरव्यू में सुचित्रा ने अपनी शादी को लेकर कई राज खोले हैं. उन्होंने बताया कि आखिर शेखर कपूर के साथ शादी टूटने की असली वजह क्या थी?  

सिद्धार्थ कनन के साथ बातचीत में सुचित्रा ने बताया कि, मेरे पति नहीं चाहते थे मैं एक्टिंग करूं, जबकि वो खुद फिल्म मेकर थे. मेरे लिए भी उस समय एक्टिंग करियर छोड़ना बड़ी बात नहीं थी. इसिलए मैंने एक्टिंग छोड़ दी. मैं वैसे भी किसी फिल्मी फैमिली से नहीं थी. मेरी फैमिली एक्टिंग के खिलाफ थी. मुझे कॉलेज टाइम से फिल्मों केऑफर मिल रहे थे. मैंने अपने परिवार को बिना बताए ही कई फिल्मों में शूटिंग की थी और वो सुपरहिट रहीं."

शेखर कपूर संग शादी को लेकर बात करते हुए सुचित्रा ने बताया कि जब वो 12-13 साल की थीं तो पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान और शेखर कपूर में किसी एक से शादी करने के सपने देखती थीं. ऐसे में जब शेखर कपूर से उनकी मुलाकात हुईं तो वो उनके प्यार में पड़ गईं. वो इस शादी को एक कर्मा बताती नजर आईं. उन्होंने कहा कि चैंपियन नाम की फिल्म की कास्टिंग को लेकर हम मिले और मुझे तो उनसे प्यार ही हो गया...हम मिलते रहे फिर मैंने उनको धमकी दी कि मुझसे शादी करो वरना मैं शक्ल नहीं देखूंगी. हालांकि, सुचित्रा की फैमिली इस शादी के खिलाफ थी. 

सुचित्रा तब 19 साल की थीं और शेखर कपूर उनसे उम्र में दोगुना बड़े थे. वो उनकी मां की उम्र के थे. ऐसे में उनकी मां ने इस शादी के लिए इनकार किया. बेटी के आगे हाथ-पैर जोड़े. फिर भी सुचित्रा ने शेखर कपूर से शादी रचाई. 

शादी के एक साल बाद सुचित्रा को अपनी गलती समझ आ गई और वो इस शादी से बाहर निकलने की कोशिश करने लगीं. प्रेग्नेंसी के चलते उन्होंने इस रिश्ते को 12 साल ढोया और साल 2020 में पति से तलाक ले लिया. सुचित्रा ने बताया कि शादी के बाद शेखर कपूर ने उनके साछ चीटिंग की और उन्हें कई बार धोखा दिया. उनके रिश्ते में सम्मान नाम की चीज नहीं बची. इसलिए उन्होंने इसे खत्म करना ही बेहतर समझा.