logo-image

Sonam Kapoor Birthday: कपड़ों के बाद इस चीज को लेकर हैं बेहद सिलेक्टिव, कैसे बदली जिंदगी, जानें

. एक्ट्रेस ने 2007 में आई 'सावंरिया' फिल्म से डेब्यू किया है. सोनम कपूर एक ऐसी एक्ट्रेस है, जो बचपन से ही खुद का खर्चा खुद से उठाती थीं.

Updated on: 09 Jun 2023, 05:58 AM

नई दिल्ली:

Sonam Kapoor Birthday: सोनम कपूर (Sonam Kapoor) आज अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगी. बॉलीवुड में वो अच्छा-खासा मुकाम हासिल कर चुकी हैं, एक्ट्रेस आज बॉलीवुड की मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेसस में से एक हैं, उन्हें फैशनिस्टा के रूप में जाना जाता है. एक्ट्रेस ने 2007 में आई 'सावंरिया' फिल्म से डेब्यू किया है. सोनम कपूर एक ऐसी एक्ट्रेस है, जो बचपन से ही खुद का खर्चा खुद से उठाती थीं. ज्यादा पॉकेट मनी कमाने के लिए एक्ट्रेस ने अपने कॉलेज के दिनों में वेट्रेस के रूप में भी काम किया है. जी हां सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने 15 साल की उम्र में ही ये जॉब शुरू कर दी थी. सोनम ने अपने सभी महंगे कपड़ों और सामानों की खरीदारी खुद से की और कभी भी अपनी आवश्यकताओं  के लिए अपने पिता और एक्टर अनिल कपूर पर निर्भर नहीं रहीं. 

हालांकि वह एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, लेकिन सोनम ने कभी एक्ट्रेस बनने के बारे में नहीं सोचा था. उन्होंने बॉलीवुड के सम्मानित फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ सहायक निर्देशक (Assistant director) के रूप में काम किया है. एक्ट्रेस ने 2005 में आई फिल्म 'ब्लैक' में निर्देशक की सहायता की थी. 

 जब घटाना पड़ा था 30 किलो वजन

भंसाली इस दौरान सोनम को समझाते रहे कि वह एक्टिंग के लिए बनी हैं और उन्हें फिल्मों में हाथ आजमाना चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि उसकी पूरी छवि अजंता की पेंटिंग की तरह है. लगभग 1.5 साल तक उन्हें मनाने के बाद सोनम कपूर ने सावंरिया में काम करने के लिए हां की. वहीं इस फिल्म में आने से पहले सोनम कपूर  ने 30 किलो वजन कम किया. जोया अख्तर पहले सोनम को 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के लिए कास्ट करना चाहती थीं, लेकिन सोनम ने इस ऑफर को ठुकरा दिया, यह देखते हुए कि यह तीन आदमियों के बारे में एक फिल्म थी और उनके पास फिल्म में रोल करने के लिए बहुत कम था. वहीं सोनम ने अब तक राझंणा, नीरजा, दिल्ली 6, वीरे द वैडिंग जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं. नीरजा के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

सोनम कपूर(Sonam Kapoor) अपने आउटफिट को लेकर भी चर्चा में रहती हैं. सोशल मीडिया पर उनकी नई-नई फोटोज वायरल होती रहती हैं. कपड़ों और एसेसरीज के अलावा सोनम परफ्यूम को लेकर भी काफी चूजी हैं. उनके पसंदीदा ब्रांड चैनल, जीन पॉल गाल्टियर और डायर हैं.