logo-image

Shaitan Box Office Collection: रिलीज के चौथे दिन कमाई में हुई गिरावट, इतने करोड़ का किया कलेक्शन 

Shaitan Box Office Collection: शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, अजय देवगन, आर माधवन और ज्योतिका स्टारर शैतान सोमवार को 7 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही.

Updated on: 12 Mar 2024, 10:22 AM

New Delhi:

Shaitan Box Office Collection: निर्देशक विकास बहल की थ्रिलर फिल्म शैतान (Shaitan), जिसमें अजय देवगन, माधवन और ज्योतिका मुख्य भूमिका में थे, पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई थी और इसने अपने शुरुआती दिन में अच्छा बिजनेस किया, भारत में 15.21 करोड़ रुपये की कमाई की. हालाँकि, इसके दूसरे और तीसरे दिन - शनिवार को 19.18 करोड़ रुपये और रविवार को 20.74 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी देखने के बाद, फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने के चौथे दिन, सोमवार को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गिरावट देखी गई.

शैतान का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

ट्रेड वेबसाइट सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म भारत में लगभग 7 करोड़ रुपये (शुरुआती अनुमान) कमाने में सफल रही, यानी सभी भाषाओं में. सभी भाषाओं में शैतान की कुल डोमेस्टिक कलेक्शन लगभग 61 करोड़ रुपये होने का अनुमान है. चौथे दिन, कुल हिंदी अधिभोग 14.96% था, जिसमें सुबह के शो के लिए 9.55%, दोपहर के शो के लिए 13.33%, शाम के शो के लिए 14.70% और रात के शो के लिए 22.26% शामिल थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

विदेशों में, शैतान ने पहले वीकेंड में 15.26 करोड़ रुपये (1.86 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की कमाई की है, जिससे इसका विश्व भर में कलेक्श 80.31 करोड़ रुपए(USD 9.80 मिलियन) रहा. यह अजय देवगन की दूसरी सबसे बड़ी विदेशी ओपनिंग है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

फिल्म बिजनेस एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोमवार को शैतान के बॉक्स ऑफिस आंकड़े शेयर करने के लिए एक्स का सहारा लिया. उन्होंने ट्वीट किया “दर्शकों ने जोर से और साफ रूप से कहा है: #शैतान ने दिल जीता, बॉक्सऑफिस पर कब्जा किया… एक अलौकिक थ्रिलर के लिए ₹ 55 करोड़ से अधिक का शुरुआती वीकेंड उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाला और एक केस स्टडी है जो इस शैली को कमजोर करते हैं… शुक्रवार 15.21 करोड़, शनिवार 19.18 करोड़ , सन 20.74 करोड़. कुल: ₹ 55.13 करोड़. #भारत बिज़. #बॉक्स ऑफ़िस. #शैतान ने पूरे बोर्ड में अच्छा प्रदर्शन किया है: महानगरों से लेकर टियर 2 और टियर 3 केंद्रों तक, प्लेक्स से लेकर सिंगल स्क्रीन तक... सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बड़े पैमाने पर लोगों ने फिल्म को अपनाया है... एक संकेतक है कि #शैतान निश्चित रूप से एक सफल पारी का आनंद उठाएगा. सभी की निगाहें महत्वपूर्ण सोमवार संख्या पर हैं."

शैतान के बारे में 

शैतान की मेकिंग अजय देवगन, ज्योति देशपांडे, कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक द्वारा जियो स्टूडियो, देवगन फिल्म्स और पैनोरमा स्टूडियो के बैनर तले किया गया है. यह फिल्म गुजराती फिल्म 'वश' का हिंदी रीमेक है और अलौकिक शक्तियों वाले एक व्यक्ति द्वारा अपने घर में बंधक बनाए गए एक परिवार की कहानी बताता है.