logo-image

Shahrukh Khan : दिवंगत IAF अधिकारी के माता-पिता से मिले शाहरुख खान, अधूरे सपने को पूरा करेंगे एक्टर !

शाहरुख खान को यूं ही बॉलीवुड का किंग नहीं कहा जाता, इस बात का अंदाजा आपको इससे लग जाएगा कि शाहरुख खान ने एक एक दिवंगत पायलट के सपने को पूरा करने के लिए उनके माता-पिता से मुलाकात की है.

Updated on: 20 Feb 2024, 09:40 PM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान को यूं ही बॉलीवुड का किंग नहीं कहा जाता, इस बात का अंदाजा आपको इससे लग जाएगा कि शाहरुख खान ने एक एक दिवंगत पायलट के सपने को पूरा करने के लिए उनके माता-पिता से मुलाकात की है. दरअसल, 4 दिसंबर 2023 को अभिमन्यु राय नाम के एक IAF अधिकारी की हवाई दुर्घटना में मृत्यु हो गई. अभिमन्यु एक पायलट थे. उन्हें देश के राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और अन्य वीवीआईपी लोगों की उड़ान भरने के लिए चुना गया था. इसके अलावा वह वायुसेना अकादमी के ट्रेनर भी थे. उनके पिता अमिताभ राय भी भारतीय वायुसेना में ग्रुप कैप्टन हैं. अभिमन्यु की मौत के बाद उन्होंने शाहरुख खान से मिलने की इच्छा जताई.

कैसे अभिमन्यु राय शाहरुख खान के कांटेक्ट में आए

80 के दशक के आखिर में शाहरुख खान का टीवी शो 'फौजी' का लोकप्रिय किरदार का नाम 'अभिमन्यु राय' था. जिससे प्रेरित होकर अमिताभ और चित्रलेखा राय ने अपने बेटे का नाम अभिमन्यु रखा. अमिताभ ने शाहरुख खान को एक टेक्स्ट मैसेज भी भेजा था. इसमें दिवंगत IAF अधिकारी के पिता ने बताया कि अभिमन्यु की शहादत के बाद वह अभिनेता के साथ एक फाउंडेशन शुरू करना चाहते हैं. वह इस सिलसिले में शाहरुख से बात करना चाहते थे. जब अमिताभ की सुपरस्टार से मिलने की सारी कोशिशें नाकाम हो गई तो उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया. जिसके बाद शाहरुख खान की मुलाकात अमिताभ से हुई.

शाहरुख खान की टीम ने मीटिंग के बारे में अपडेट किया

शाहरुख की टीम साथ ने रविवार 18 फरवरी को अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इस मामले पर अपडेट दिया. उन्होंने ट्वीट किया कि शाहरुख खान ने अमिताभ और चित्रलेखा राय से मुलाकात की है. सुपरस्टार के इस जेस्चर से अभिमन्यु के माता-पिता बेहद खुश हैं. उन्हें ये भी उम्मीद है कि शाहरुख की मदद से अभिमन्यु की कहानी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी. हालांकि, यह पता नहीं चल सका कि अभिमन्यु के माता-पिता की खान से क्या बातचीत हुई.

स्क्वाड्रन लीडर अभिमन्यु राय के साथ क्या हुआ?

दिवंगत स्क्वाड्रन लीडर अभिमन्यु 4 दिसंबर, 2023 को वायु सेना प्रशिक्षण अकादमी, हैदराबाद से एक जेट में रवाना हुए थे. लेकिन उड़ान के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि उड़ान में कुछ तकनीकी समस्या है. उन्होंने उस विमान को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाने की बहुत कोशिश की. हालाँकि ऐसा संभव नहीं हो सका. अगर वह चाहता तो खुद को इजेक्ट कर सकता था. लेकिन उन्होंने विमान को गांव से दूर ले जाना बेहतर समझा ताकि इस दुर्घटना में किसी नागरिक की मौत न हो. ऐसा करते समय उनकी अपनी जान चली गयी. अभिमन्यु का शाहरुख खान से गहरा कनेक्शन था. इस वजह से उनके माता-पिता सुपरस्टार से मिलना चाहते थे. काफी कोशिशों के बाद आखिरकार उन्हें एक्टर से मिलने का मौका मिल ही गया.