logo-image
लोकसभा चुनाव

Shahrukh Khan Injuries: जब दर्द छुपाने के लिए किंग खान ने घुटने पर बांधा टुपट्टा, जानें कई बार घायल हुए एक्टर

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (shahrukh khan nose surgery) हाल ही में नाक पर गहरी चोट आई है. खबरों की मानें तो एक्टर की नाक पर गहरी चोट आई है, जिसके चलते उनकी छोटी सी सर्जरी हुई है. शाहरुख के एक्सीडेंट की बात करें तो एक्टर कई बार ऐसे घायल हो चुके हैं.

Updated on: 04 Jul 2023, 06:38 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान हाल ही में नाक पर गहरी चोट आई है. खबरों की मानें तो एक्टर की नाक पर गहरी चोट आई है, जिसके चलते उनकी छोटी सी सर्जरी हुई है. एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग अमेरिका के लॉस एंजिल्स में कर रहे थे. इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गए. लेकिन ऐसा लगता है कि एक्टर को अस्पताल जाने की आदत सी हो गई होगी, क्योंकि किंग खान इन सभी चोटों को मुस्कुराते हुए झेलते हैं. शाहरुख के एक्सीडेंट की बात करें तो एक्टर कई बार ऐसे घायल हो चुके हैं. 

दरअसल, शाहरुख को बाएं कंधे समेत कई अंगों की चोटों से लंबे समय तक जूझना पड़ा है. शाहरुख की तमाम दर्दों से लड़ाई का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता, क्योंकि जब अभिनेता डांस करते हैं, रोमांस करते हैं और यहां तक कि एक्शन करते हैं तो हमें अपनी शारीरिक पीड़ा का आभास नहीं कराते. शाहरुख को अपने फिल्मी करियर में कई चोटें लगी हैं.

डर के सेट पर टूटा था शाहरुख की पसलियां और बायां टखना 

शाहरुख खान को पहली बड़ी चोट मुंबई की फिल्म सिटी में यश चोपड़ा की फिल्म डर के सेट पर लगी थी. अभिनेता को अनुपम खेर पर कूदना था जो सोफे पर बैठे थे. हालांकि, जब शाहरुख कूदे तो अनुपम ने गलती से अपना बायां पैर उठा लिया. इसमें शाहरुख बुरी तरह घायल हो गए, जिससे उनकी तीन पसलियां और बायां टखना टूट गया.

शाहरुख खान के दाहिने पैर के अंगूठे में चोट

साल 1993 में, एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान अभिनेता के दाहिने पैर के अंगूठे में चोट लग थी. हालांकि, जब उन्होंने अपनी फिल्म 'माई नेम इज खान' की शूटिंग शुरू की थी तो चोट उन्हें और भी गंभीर चोट आई थी. कथित तौर पर करण जौहर की फिल्म के सेट पर अभिनेता के दाहिने पैर के अंगूठे में फिर से चोट लगी थी.

फिल्म कोयला के सेट पर दर्द के बावजूद भी किया था डांस

कम ही लोग जानते हैं कि राकेश रोशन की फिल्म कोयला के सेट पर शाहरुख खान को चोट भी लग गई थी. दर्शकों को उनका घुटने पर दुपट्टा बांधकर डांस करना अच्छी तरह से याद होगा. हालाँकि, यह किसी स्टाइल उद्देश्य के लिए नहीं था. शाहरुख घुटने की चोट के कारण अपने दर्द को कम करने की कोशिश कर रहे थे. चूंकि उस वक्त फिल्म की शूटिंग अरुणाचल प्रदेश में हो रही थी, इसलिए दर्द के बावजूद शाहरुख ने शूटिंग जारी रखी. नहीं तो मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता था. कोयला के दौरान शाहरुख के बाएं घुटने की चोट तब और बिगड़ गई जब अभिनेता अपनी होम प्रोडक्शन रा-वन की शूटिंग कर रहे थे. अभिनेता ने अपने दर्द को कम करने के लिए मिनिमल इनवेसिव सर्जरी करवाई.

 

फिल्म शक्ति की शूटिंग में शाहरुख की पीठ में लगी थी चोट  

हममें से ज्यादातर लोगों को बोनी कपूर की फिल्म शक्ति से शाहरुख का मशहूर आइटम नंबर "इश्क कामिना" याद है. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि अभिनेता को पीठ में चोट लगी थी. जिसकी वजह से शाहरुख का ऑपरेशन यूके के एक अस्पताल में हुआ था.

 

शाहरुख को पहली बार बाएं कंधे में चोट लगी थी

दूल्हा मिल गया में एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान पहली बार शाहरुख के बाएं कंधे में चोट लग गई थी. वह साल 2007 की बात है. 2008 में फिल्म  'माई नेम इज खान' की शूटिंग के दौरान अभिनेता के कंधे में चोट लग गई थी. हालांकि, उन्होंने चोट का तुरंत इलाज नहीं कराया और शूटिंग खत्म होने का इंतजार किया. 


आख़िरकार 2013 में शाहरुख़ के कंधे की सर्जरी हुई

रोहित शेट्टी की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस की शूटिंग के दौरान एक्टर को गंभीर चोट लग गई थी. इस हादसे के बाद आखिरकार शाहरुख के कंधे की सर्जरी हुई. उनका इलाज लंदन में हुआ था.

हैप्पी न्यू ईयर के सेट पर मामूली चोटें

शाहरुख खान को भी अपनी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के सेट पर एक डांस सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान मामूली चोटें आई हैं। उन्हें तुरंत नानावती अस्पताल ले जाया गया।