logo-image

Salman Khan: एक्टिंग के बाद अब बिजनेसमैन बनना चाहते हैं भाईजान, सलमान टॉकीज खोलने की जताई इच्छा

मीडिया के साथ एक एक्सक्लूसिव ग्रुप चैट में सलमान खान ने फिल्म टाइगर 3, अपने डर और आगे के भविष्य के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने भारत में थिएटर खोलने की अपने प्लान के बारे में भी बताया.

Updated on: 26 Nov 2023, 11:24 AM

New Delhi:

Salman Khan Wants To open a Theatre: सलमान खान (Salman Khan) की इंपैक्टफुल फिल्मोग्राफी फिल्मों के प्रति उनका प्यार को साबित करती है. हालाँकि, वह ऐसे इंसान भी हैं जो अपने फैंस के बारे में सोचते हैं. इसलिए पहले उन्होंने देशभर में थिएटर खोलने की इच्छा जताई थी. हाल ही में मीडिया से बातचीत में एक्टर ने अपने पैशन प्रोजेक्ट के बारे में बात की. जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. कुछ साल पहले, यह बताया गया था कि सलमान खान भारत के कई शहरों में 'सलमान टॉकीज' नाम से अपना थिएटर खोलने वाले थे. हालाँकि, कोरोनोवायरस पैंडेमिक के कारण प्लान्स को रोक दिया गया था. मीडिया के साथ हाल ही में एक स्पेशल बातचीत में, टाइगर 3 एक्टर ने इसके बारे में सारी बातें बताईं.

सलमान खान ने भारत में थिएटर खोलने की अपने प्लान के बारे में बताया
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभी भी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ आने की योजना बना रहे हैं, एक्टर ने कहा कि वह अगले साल तक इस पर काम करना शुरू कर देंगे. उन्होंने खुलासा किया, "मैं करूँगा; अगले साल तक मैं शुरू कर दूंगा. यह एक लंबा प्रोसेस है. हम उस पर धीरे-धीरे, लगातार लेकिन निश्चित रूप से शुरुआत करेंगे.''

जब सलमान खान ने 'सलमान टॉकीज' खोलने की अपने प्लान के बारे में बताया
मीडिया के साथ पहले के एक इंटरव्यू में, बजरंगी भाईजान एक्टर ने अपने प्रोजेक्ट के बारे में विवरण शेयर किया था. उन्होंने इस प्लान की गवाही दी थी कि वह अपनी खुद की थिएटर सीरीज के साथ आ रहे थे, भले ही पैंडेमिक ने प्रोजेक्ट को रोक दिया था. “इस पर अभी भी काम चल रहा है. हम इसकी प्लान बना रहे थे, लेकिन सब कुछ रोक दिया गया. धीरे-धीरे, हम इस पर वापस आएंगे, लेकिन निश्चित रूप से एक दिन.'' 

शहरों में नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों में खुलेंगे ये थिएटर 
रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि अभिनेता-निर्माता मुंबई जैसे बड़े शहरों में नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों और शहरों के बाहरी इलाकों में थिएटर खोलने की योजना बना रहे हैं. “हमने उन्हें छोटे शहरों में खोलने की योजना बनाई थी जहां लोगों की सिनेमाघरों तक पहुंच नहीं थी. यहां मुंबई जैसे शहरों में नहीं,'' उन्होंने ईटाइम्स को बताया. मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ये थिएटर ऐसे टिकट बेचेंगे जो कर-मुक्त होंगे और रियायती दरों पर उपलब्ध होंगे. इसके अलावा, वे वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों के लिए निःशुल्क होंगे.

सलमान खान का वर्क फ्रंट
जहां एक्टर टाइगर 3 की सफलता का आनंद ले रहे हैं, वहीं वह निर्देशक विष्णुवर्धन के साथ द बुल पर काम शुरू करने के लिए भी तैयारी कर रहे हैं. उनके पास दबंग 4 और किक 2 जैसी फिल्मों की एक अच्छा लाइन-अप भी है.