logo-image

Remo Dsouza Birthday 2024: कोरियोग्राफी के बादशाह हैं रेमो डिसूजा, जन्मदिन पर जानें 5 बेहतरीन सॉन्ग

Remo Dsouza Birthday 2024:  डांसर मास्टर रेमो डिसूजा ने कुछ सबसे पसंदीदा गानों के लिए बेहतरीन कोरियोग्राफी दी है. जैसा कि हम आज उनका जन्मदिन मना रहे हैं, यहां उनकी 10 बेस्ट कोरियोग्राफी हैं

Updated on: 02 Apr 2024, 03:31 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा इंडस्ट्री के बेहतरीन डांसर मास्टर में से एक है. रेमो ने बड़े-बड़े स्टार्स को अपनी धुन पर नचाया है, एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई ऐसे गाने हैं जिनमें डांसर मास्टर ने अपने डांस मूव्स से इसे सभी के लिए खास बना दिया है. रेमो डिसूजा आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं उन गानों की कोरियोग्राफी जो इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं, साथ ही लोग इन गानों पर रेमो के डांस स्टेप्स करते अकसर नजर आते हैं. 

ये जवानी है दीवानी का बलम पिचकारी

रेमो डिसूजा की कोरियोग्राफी से सजी 'ये जवानी है दीवानी' का 'बलम पिचकारी' खुशी और रंग से भरा एक उत्सव गीत है. कोरियोग्राफी में पारंपरिक होली नृत्य तत्वों को समसामयिक मोड़ों के साथ शामिल किया गया है, जो गीत की उत्सव भावना को जोड़ता है.

फिल्म एबीसीडी 2 का बेजुबान सॉन्ग

'एबीसीडी 2' का 'बेजुबान' एक हाई-एनर्जी डांस नंबर है. कोरियोग्राफी में जटिल समूह संरचनाएं और समकालिक गतिविधियां शामिल हैं, जो नर्तकियों की कच्ची प्रतिभा और जुनून को प्रदर्शित करती हैं.

फिल्म बाजीराव मस्तानी का पिंगा सॉन्ग

'बाजीराव मस्तानी' का 'पिंगा' महाराष्ट्रीयन संस्कृति का एक जीवंत उत्सव है. कोरियोग्राफी ऊर्जावान लोक-प्रेरित नृत्य दृश्यों के साथ, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के बीच चंचल प्रतिद्वंद्विता को दर्शाती है.

स्टूडेंट ऑफ द ईयर का डिस्को दीवाने

रेमो डी सूजा द्वारा कोरियोग्राफ किया गया, 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का 'डिस्को दीवाने' डिस्को युग के लिए एक जीवंत श्रद्धांजलि है. कोरियोग्राफी में हाई-एनर्जी डांस सीक्वेंस और प्रतिष्ठित डिस्को मूव्स शामिल हैं, जो गाने के रेट्रो वाइब के सार को दर्शाते हैं.

ये जवानी है दीवानी का बदतमीज़ दिल'

'बदतमीज़ दिल' में रेमो डिसूज़ा की कोरियोग्राफी रणबीर कपूर के करिश्माई अभिनय से पूरी तरह मेल खाती है. ऊर्जावान नृत्य चालें और चंचल अभिव्यक्तियाँ गीत की लापरवाह भावना को दर्शाती हैं, जिससे यह दर्शकों के बीच पसंदीदा बन गया है.