logo-image

Veer Savarkar: फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा ने घटाया 30 किलो वजन, डेडीकेशन देख फैंस रह गए दंग

Veer Savarkar: रणदीप हुडा अपनी आने वाली निर्देशित पहली फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर में सामाजिक कार्यकर्ता विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका में नजर आएंगे. इसमें अंकिता लोखंडे भी हैं.

Updated on: 18 Mar 2024, 07:29 AM

New Delhi:

Veer Savarkar: भारतीय फिल्म उद्योग के साथ रणदीप हुड्डा का जुड़ाव वर्ष 2001 में शुरू हुआ. लेकिन, उन्हें वह पहचान 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'साहेब', 'बीवी और गैंगस्टर', 'हाईवे', 'सरबजीत' और अन्य जैसी फिल्मों से मिली. प्रेजेंट में, वह अपनी ऐतिहासिक जीवनी पर आधारित फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, जो उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म भी है. इसमें उन्होंने विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाया है. कुछ समय पहले, एक्टिविस्ट के पोते ने रणदीप द्वारा अपने दादा के किरदार की काफी सराहना की थी.

वीडी सावरकर के पोते ने स्वातंत्र्य वीर सावरकर में निभाए गए उनके किरदार की सराहना की
विनायक दामोदर सावरकर के पोते, रंजीत सावरकर ने हाल ही में एएनआई से बात की और जिस तरह से रणदीप हुड्डा ने अपने दादा की जीवनी स्वातंत्र्य वीर सावरकर में प्रदर्शित की है, उस पर अपने विचार शेयर किए. हाईवे एक्टर की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, ''रणदीप हुडा के साथ मेरी कई बार चर्चा हुई. उन्होंने यह फिल्म इतनी मेहनत से बनाई है कि उन्होंने 30 किलो वजन कम किया है.''

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ankita Lokhande Jain (@lokhandeankita)

सावरकर ने यह भी कहा, "फिल्म एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिए इतिहास को नई पीढ़ी की ओर ले जाया जा सकता है. मुझे उम्मीद है कि उनके और अन्य क्रांतिकारियों के बारे में और फिल्में बनेंगी."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

रणदीप हुड्डा ने खुलासा किया कि उन्होंने वीर सावरकर की बायोपिक की तैयारी के लिए खुद को बंद कर लिया है
लगभग दो हफ्ते पहले, 26 फरवरी को दिवंगत राजनेता वीर सावरकर की पुण्य तिथि पर, हुड्डा ने वीर सावरकर के सम्मान में तस्वीरों की एक सीरीज शेयर की थी. कैप्शन में, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि राजनेता और कार्यकर्ता किस दौर से गुजर रहे होंगे, यह महसूस करने के लिए सेल में रहना.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ankita Lokhande Jain (@lokhandeankita)

उन्होंने लिखा, “आज भारत माता के महानतम पुत्रों में से एक की पुण्य तिथि है. नेता, निडर स्वतंत्रता सेनानी, लेखक, दार्शनिक और दूरदर्शी #सावतंत्र्यवीरसावरकर. एक ऐसा व्यक्ति जिसकी प्रचंड बुद्धि और प्रचंड साहस ने अंग्रेजों को इतना डरा दिया कि उन्होंने उसे दो जन्मों (50 वर्ष) के लिए कालापानी की इस 7 बाई 11 फुट की जेल में बंद कर दिया. उनकी बायोपिक की रेकी के दौरान, मैंने खुद को इस कोठरी के अंदर बंद करने की कोशिश की, यह महसूस करने के लिए कि उन पर क्या गुजरी होगी. मैं 20 मिनट भी बंद नहीं रह सका जहां उन्हें 11 साल तक एकांत कारावास में बंद रखा गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

मैंने #वीरसावरकर के अद्वितीय धैर्य की कल्पना की, जिन्होंने कारावास की क्रूरता और अमानवीय परिस्थितियों को सहन किया और फिर भी सशस्त्र क्रांति का निर्माण और प्रेरणा देने में कामयाब रहे. उनकी दृढ़ता और योगदान अतुलनीय है इसलिए दशकों से भारत विरोधी ताकतें आज भी उन्हें बदनाम करती रहती हैं. नमन.”