logo-image

Ranbir Kapoor Christmas: रणबीर कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज, मातारानी का जयकारा लगाना पड़ा भारी

Ranbir Kapoor FIR: एक्टर रणबीर कपूर नये विवाद में फंस गए हैं. हाल में 25 दिसंबर को कपूर फैमिली में हुए क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए वीडियो के लिए रणबीर के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है.

Updated on: 28 Dec 2023, 01:09 PM

नई दिल्ली:

Ranbir Kapoor Christmas celebration Video: बॉलीवुड एख्टर रणबीर कपूर के नाम नया विवाद जुड़ गया है. दरअसल, हाल में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें रणबीर फैमिली के साथ क्रिसमस मना रहे हैं. उन्होंने केक पर शराब डालकर जय माता दी का जयकारा लगाया था. इसी पर अब बवाल मच गया है. एनिमल एक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है. शिकायतकर्ता ने रणबीर कपूर पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगाए हैं.  

दरअसल, कपूर फैमिली में हर साल धूमधाम से क्रिसमस मनाया जाता है. इस साल भी कपूर परिवार ने एक-साथ मिलकर क्रिसमस सेलिब्रेट किया था. इसमें आलिया भट्ट और रणबीर कपूर भी शामिल हुए थे. इसी क्रिसमस लंच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है . इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो में रणबीर कपूर को एक अल्कोहल-डूड केक का आग लगाते देखा जा सकता है. केक पर शराब डालने के बाद रणबीर लाइटर से आग जलाते हैं और 'जय माता दी' का जाप करते हैं. इसी घटना पर रणबीर और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए शिकायत दर्ज की गई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranbir Kapoor Universe (@ranbirkapooruniverse)

रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को  संजय तिवारी नाम के शख्स ने रणबीर और कपूर परिवार के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. तिवारी ने अपने वकीलों आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दायर की है.  मामले में अभी तक कोई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) पंजीकृत नहीं की गई है.

शिकायत दर्ज करने वाले संजय तिवारी ने दावा किया कि वायरल क्रिसमस वीडियो में, रणबीर को एक केक पर शराब डालते हुए देखा जाता है और 'जय माता दी' का जाप करते हुए इसे आग लगाते हुए देखा जाता है. शिकायत में कहा गया है कि हिंदू धर्म में, फायर गॉड को अन्य देवताओं को आमंत्रित करने से पहले आमंत्रित किया जाता है, लेकिन रणबीर कपूर और उनके परिवार के सदस्यों ने जानबूझकर एक और धर्म के त्योहार का जश्न मनाते हुए नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया और "जय माता दी" का जाप किया.कपूर परिवार ने शिकायतकर्ता की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई है.

सोशल मीडिया पर भी इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स ने आपत्ति जताई थी. अधिकतर फैंस ने रणबीर के जय माता दी वाले नारे को लेकर उन्हें ट्रोल भी किया था.