logo-image
लोकसभा चुनाव

Hrithik Roshan: रोशन परिवार पर बन रही डॉक्यूमेंट्री, तीन पीढ़ियों की विरासत की होगी कहानी

बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने घोषणा की है कि वह अपने परिवार पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाएंगे. इस फिल्म को शशि रंजन डायरेक्ट करेंगे. जिसमें हिंदी फिल्म जगत में रोशन परिवार की तीन पीढ़ियों की विरासत को दिखाया.

Updated on: 22 Jul 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक और ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने घोषणा की है कि वह अपने परिवार पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाएंगे. इस फिल्म को शशि रंजन डायरेक्ट करेंगे. जिसमें हिंदी फिल्म जगत में रोशन परिवार की तीन पीढ़ियों की विरासत को दिखाया. 14 जुलाई को, ऋतिक रोशन ने अपने दादा फेमस म्यूजिक डायरेक्ट रोशन लाल नागरथ की 106वीं जयंती मनाने के लिए इंस्टाग्राम पर लंबा दिल छू लेने वाला नोट लिखा... लीजेंड के पास अपनी आर्ट की वजह से समय को पार करने का एक तरीका था. उनके गाने रोशन परिवार की यात्रा की नींव हैं, और मुझे उनके एक्स्ट्राऑर्डिनरी वंश का हिस्सा होने पर बेहद गर्व है.

रोशन परिवार की तीन पीढ़ियों पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री

एक इंटरव्यू में ऋतिक रोशन और उनके पिता राकेश रोशन ने हिंदी फिल्म जगत में रोशन परिवार की तीन पीढ़ियों की विरासत का जश्न मनाने के लिए एक विशेष योजना पर काम कर रहे हैं. राकेश रोशन ने एक स्पेशल डॉक्यूमेंट्री पर काम कर रहे हैं, जो इंडियन फिल्म जगत में रोशन परिवार के मेमोरेबल कॉन्ट्रिब्यूशन को दिखाता है. ये जर्नी रोशन लाल नागराथ के साथ शुरू होती है, जो 1947 में मुंबई पहुंचे और खुद को 1950 और 1960 के दशक में सबसे फेमस म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में स्टेबल किया.

रोशन लाल नागराथ के साथ शुरू होती है ये जर्नी

यह विरासत उनके बेटों राकेश और राजेश रोशन के साथ आगे बढ़ा, जिन्होंने एक्टिंग डायरेक्शन और म्यूजिक के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया. जो उनके पोते ऋतिक रोशन को विरासत में मिला, जो बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक हैं. नेटफ्लिक्स इंडिया की हाल ही में रिलीज़ हुई 'द रोमान्टिक्स' स्किल्स को फॉलो करता है. यह डॉक्यूमेंट्री एक स्टार-स्टडेड के बारे में है. इसमें आर्काइवल फुटेज और दर्जनों बॉलीवुड हस्तियों के डेप्थ इंटरव्यू के बारे में शामिल होंगे, जिन्होंने सालों तक रोशन परिवार के साथ काम किया है.

फिल्म मेकर शशि रंजन कर रहे इस डॉक्यूमेंट्री पर काम 

जानकारी के मुताबिक, फिल्म निर्माता शशि रंजन, जिन्होंने सियासत (1992), दोबारा और मुंगीलाल रॉक्स जैसी अन्य फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं. अभी तक बिना टाइटल वाली इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन कर रहे हैं. शूटिंग शुरू हो चुकी है, जिसमें रोशन परिवार से जुड़ी मशहूर हस्तियां शामिल होंगी और डॉक्यूमेंट्री इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में रिलीज होने की उम्मीद है.