logo-image
लोकसभा चुनाव

Poonam Pandey Controversies: बाथरूम वीडियो लीक होने से गिरफ्तारी तक, पूनम पांडे के 7 बड़े विवाद

Poonam Pandey Death News: पूनम पांडे की मौत की खबर ने जो सनसनी मचाई थी. इससे पहले भी हॉट दीवा अपने कुछ कारनामों से बवाल मचा चुकी हैं.

Updated on: 03 Feb 2024, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Poonam Pandey Controversies: बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम पांडे हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. हाालंकि, ये दीवा अपने काम से ज्यादा बोल्डनेस और विवादों की वजह से चर्चा में रहती हैं. हाल-फिलहाल में पूनम पांडे ने अपने मरने की झूठी खबर से बवाल मचा दिया है. इस नये विवाद की वजह से पूनम को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं. सोशल मीडिया पर यूजर्स पूनम पांडे को फ्रॉड कहकर ट्रोल कर रहे हैं. लेकिन हम सभी जानते हैं ये पहली बार नहीं है जब पूनम पांडे ने विवादों को जन्म दिया हो. वो इससे पहले भी कई बार कई बड़ी कंट्रोवर्सी कर चुकी हैं. आइए पूनम पांडे की अब तक के सभी विवादों पर नजर डालते हैं.

वर्ल्ड कप जीतने पर कही न्यूड होने की बात
पूनम पांडे ने साल 2011 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड व कप जीतने पर जश्न में न्यूड होने की कसम खाई थी. पांडे ने कहा था कि अगर भारत वर्ल्ड कप जीतेगा तो वो खुशी से पब्लिकली सबके सामने कपड़े उतारेंगी. उनके इस बयान पर खूब बवाल मचा था. हालांकि, भारत की जीत के बाद पूनम ने अपना वादा नहीं निभाया था. 

इसके बाद साल 2012 में पूनम पांडे ने एक बार आईपीएल 5 में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद न्यूड होने की बात कही थी. एक्ट्रेस ने न्यूड फोटोज भी खिंचवाई थीं.

लॉन्च किया मोबाइल ऐप
पूनम पांडे अपनी बोल्डनेस की वजह से चर्चा में रही हैं. उन्होंने अपना खुद का मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया था. हालाँकि, प्ले स्टोर पर ऐप आने के तुरंत बाद Google ने इसे बैन कर दिया गया. अब यह विशेष रूप से उसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध है.

लीक हो गया बाथरूम वीडियो
पूनम पांडे का एक बाथरूम वीडियो इंटरनेट पर लीक हो गया था. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपना और अपने  बॉयफ्रेंड का बेहद पर्सनल वीडियो शेयर कर दिया था. बाद में कपल ने माफी मांगकर इसे हटा दिया था.

नशा फिल्म पर मचा था बवाल
2013 में पूनम पांडे ने फिल्म 'नशा' (Nasha) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. वो एक टीचर के रोल में नजर आईं जिससे उनके स्टूडेंट को प्यार हो जाता है. फिल्म पोस्टर पर टीचर और स्टूडेंट को तख्तियों से ढका हुआ न्यूड दिखाया गया था जिसपर काफी बवाल मचा था. 20 जुलाई 2013 को मुंबई में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पोस्टर फाड़ दिए और आग लगा दी थी.

पति पर लगाए मारपीट जैसे गंभीर आरोप
पूनम पांडे ने लॉकडाउन के दौरान शादी रचाकर मुसीबत को न्यौता दिया था. उन्होंने बॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे के साथ 1 सितंबर, 2020 को COVID-19 महामारी के बीच एक निजी समारोह में शादी कर ली थी. हालाँकि, ठीक दस दिन बाद, 11 सितंबर को, पांडे ने बॉम्बे के खिलाफ छेड़छाड़, धमकी और हमले का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद 23 सितंबर को बॉम्बे को गोवा में पकड़ लिया गय था. दोनों जल्द ही अलग हो गए.

जब गिरफ्तार हुईं पूनम पांडे
पूनम पांडे के विवाद कम नहीं हैं उन्हें 5 नवंबर, 2020 को कानूनी परेशानी का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस को सरकारी संपत्ति पर नग्न वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में गोवा में गिरफ्तार किया गया था. यह गिरफ्तारी गोवा फॉरवर्ड पार्टी द्वारा दायर एक शिकायत और एफआईआर के बाद हुई थी.

पोर्न फिल्म रैकेट में जुड़ा था नाम
18 जनवरी, 2022 को, पूनम पांडे को भारत के सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी से सुरक्षा मिली थी. इसके बाद उन्हें पोर्न फिल्म रैकेट से जुड़े एक महत्वपूर्ण घोटाले में फंसाया गया, जिसमें कई बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल थीं.