logo-image
लोकसभा चुनाव

Poonam Pandey FIR: पूनम पांडे के खिलाफ दर्ज होगी FIR, झूठी मौत की खबर देना पड़ा भारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम पांडे की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक्ट्रेस ने अपनी मौत की झूठी खबर दी थी जिसके लिए उन्हें आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं.

Updated on: 03 Feb 2024, 08:14 PM

नई दिल्ली:

Poonam Pandey FIR: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे काफी सुर्खियों में हैं. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपनी मौत की खबर दी थी. इस खबर ने इंडस्ट्री समेत देशभर में सनसनी मचा दी थी. हर कोई पूनम पांडे की अचानक मौत से परेशान था. पूनम की टीम ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक बयान साझा कर बताया कि उनकी बीमारी से मौत हो गई है. हालांकि, एक दिन बाद पता चला पूनम पांडे जिंदा हैं और उन्होंने ये सब एक पब्लिसिटी स्टंट के तौर पर किया था. एक्ट्रेस की इस हरकत के बाद से उन्हें जमकर आलोचनाएं मिल रही हैं. यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं. इधर ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने एक बयान जारी कर मॉडल-अभिनेता पूनम पांडे के खिलाफ एफआईआर की मांग की है. 

शनिवार को एक्स (ट्विटर) पर एआईसीडब्ल्यूए ने कहा कि 'स्व-प्रचार के लिए सर्वाइकल कैंसर की आड़ का इस्तेमाल करना स्वीकार्य नहीं है.' AICWA के बयान में कहा गया है, "मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे द्वारा फर्जी पीआर स्टंट बेहद गलत है. इस खबर के बाद, लोग भारतीय हिंदी सिनेमा में किसी भी मौत की खबर पर विश्वास करने में संकोच कर सकते हैं." .फिल्म उद्योग में कोई भी पीआर के लिए इस स्तर तक नहीं गिर सकता."

इसमें यह भी लिखा है, "पूनम पांडे के मैनेजर ने झूठी खबर की पुष्टि की थी, इसलिए पूनम पांडे और उनके मैनेजर के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए ताकि कोई भी निजी लाभ (पीआर) के लिए उनकी मौत की खबर का फायदा न उठा सके. साथ ही पूरी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पूरे देश ने श्रद्धांजलि दी.”

शनिवार को पूनम ने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि वह जिंदा हैं और 'सर्वाइकल कैंसर से उनकी मौत नहीं हुई है.' उनकी मौत की खबर फर्जी थी. ये सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकताफैलाने के लिए अभिनेता और उनकी टीम द्वारा किया गया एक स्टंट था. एक फॉलो-अप वीडियो में, पूनम ने स्टंट के लिए माफ़ी मांगी लेकिन कहा कि वह इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाना चाहती थीं.