logo-image

'तानाजी द अनसंग वॉरियर' को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज, जानिए क्या है पूरा मामला

फिल्म की कहानी को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि फिल्म में तानाजी मालुसरे के असली वंश को पेश नही किया है.

Updated on: 19 Dec 2019, 10:41 AM

नई दिल्ली:

अजय देवगन (Ajay Devgn) की मच अवेटेड फिल्म 'तानाजी द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji The Unsung Warrior) को रिलीज होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी है. लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म अपने कंटेंट को लेकर विवादों में घिर गई है. फिल्म की कहानी को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि फिल्म में तानाजी मालुसरे के असली वंश को पेश नही किया है. कोर्ट इस याचिका पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगी.

बता दें कि तानाजी द अनसंग वॉरियर अजय देवगन की 100वीं फिल्म है. तो वहीं इस फिल्म में अजय देवगन के साथ उनकी पत्नी काजोल (Kajol) भी नजर आएंगी. फिल्म में अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) खलनायक उदय भान की भूमिका में दिखेंगे, जो एक राजपूत होते हुए औरंगजेब के लिए काम करता था. यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है.इसकी टक्कर दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' से होगी.

यह भी पढ़ें: Mahie Gill Birthday: साड़ी में बला की खूबसूरत नजर आती हैं माही गिल, बिना शादी एक बेटी की हैं मां

तानाजी के बारे में बात करें तो मराठा सामाज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की सेना में तानाजी मालुसरे (Tanaji Malusare) एक सैन्य नेता थे. मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे ने शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के लिए कई युद्ध लड़े थे.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सुशांत सिंह से ब्रेकअप के बाद बनाई अपनी एक अलग पहचान, जानें अंकिता लोखंडे के अनसुने किस्से

तानाजी मालुसरे ने 1670 ई. में दुर्गम कोढ़ाणा किले (सिंहगढ़) को जीता था. जब शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) सिंहगढ़ जीतने के लिए निकले थे तब तानाजी मालुसरे अपने पुत्र के विवाह में व्यस्त थे. लेकिन जैसे ही तानाजी मालुसरे (Tanaji Malusare) को शिवाजी का समाचार मिला वह विवाह छोड़कर युद्ध में चले गए.