logo-image

National Doctor Day : बॉलीवुड की इन फिल्मों ने डॉक्टर्स के किरदार को इस तरीके से पेश कर लूटी थी वाहवाही

डॉक्टर्स (National Doctor Day) की हमारी जिंदगी में क्या अहमियत है ये हम अच्छे से जानते हैं. ये बात तो सभी को पता है कि डॉक्टर्स को असल जिंदगी का भगवान समझा जाता है. और आज का दिन सभी डॉक्टर्स को सैल्यूट करने का है.

Updated on: 01 Jul 2022, 05:50 PM

नई दिल्ली :

डॉक्टर्स (National Doctor Day) की हमारी जिंदगी में क्या अहमियत है ये हम अच्छे से जानते हैं. ये बात तो सभी को पता है कि डॉक्टर्स को असल जिंदगी का भगवान समझा जाता है. और आज का दिन सभी डॉक्टर्स को सैल्यूट करने का है. उनके द्वारा किए गए नेक कामों के प्रति कृतज्ञता उतारने का एक छोटा सा मौका है, जब हम उन्हें थोड़ा स्पेशल फील करवा सकते हैं. दरअसल, 1 जुलाई 2022 को देशभर में नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctor Day) मनाया जा रहा है. इस लिए आज हम उन बॉलीवुड की फिल्मों के जरिए डॉक्टर्स का हमारे जिंदगी में क्या रोल है ? उसपर चर्चा करेंगे. तो चलिए जानते हैं उन दिग्गज एक्टर्स के बारे में जिन्होंने पर्दे पर डॉक्टर के किरदार को दमदार तरीके से पेश किया था. 

यह भी जानिए -  Kangana Ranaut ने दी महाराष्ट्र के नए सीएम को बधाई

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)- बॉलीवुड के महानायक यानि अमिताभ बच्चन जब 1971 में आई फिल्म  ‘आनंद’ में डॉ. भास्कर बनर्जी के किरदार में नजर आए थे. तो उनके इस किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था. हालांकि फिल्म में राजेश खन्ना ने आनंद की अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन बिग बी के किरदार को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता था. 

कैटरीना कैफ (Katrina kaif)- फिल्म सूर्यवंशी में कैटरीना कैफ को डॉक्टर के किरदार में देखा गया था. इस अंदाज में कैटरीना पहली बार नजर आईं.


शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)- सुपरहिट फिल्म कबीर सिंह में शाहिद कपूर ऐसे डॉक्टर के किरदार में दिखें जोकि प्यार के नशे के कारण अपनी डॉक्टरी में लापरवाही भी करते हैं.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)- करीना कपूर जोकि खासकर ग्लैमर लुक में ही नजर आती हैं. फिल्म 3 इंडियट्स और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों में करीना कपूर ने डॉक्टर की भूमिका निभाई.