logo-image
लोकसभा चुनाव

Canada ने अलग अंदाज में किया AR Rahman का सम्मान, हर देशवासी को होगा गर्व

म्यूजिक कम्पोजर एआर रहमान (AR Rahman) को बीते दिनों ग्रैमी अवॉर्ड (AR Rahman grammy awards) से सम्मानित किया गया था. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि एआर रहमान को कनाडा (Canada honoured AR Rahman) ने सम्मान दिया है.

Updated on: 29 Aug 2022, 01:36 PM

नई दिल्ली:

म्यूजिक कम्पोजर एआर रहमान (AR Rahman) को बीते दिनों ग्रैमी अवॉर्ड (AR Rahman grammy awards) से सम्मानित किया गया था. जिसके लिए उन्हें देश-दुनियाभर से ढेर सारी बधाइयां मिली थी. लेकिन फिलहाल जो हम आपको बताने वाले हैं, वो सुनकर हर भारतीय को गर्व होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि एआर रहमान को कनाडा (Canada honoured AR Rahman) ने सम्मान दिया है. जिसमें वहां के मार्खम शहर की एक सड़क को उनका नाम दिया गया है. जिस पर हाल ही में एआर रहमान (AR Rahman on being honoured) का रिएक्शन भी आया है. जिस बारे में हम आपको बताने वाले हैं.  

रहमान (AR Rahman latest statement) ने लिखा, 'मैंने अपने जीवन में कभी इसकी कल्पना नहीं की थी. मैं आप सभी का, मार्खम के मेयर, कैनंडा (फ्रैंक स्कारपिट्टी), और परामर्शदाताओं, भारतीय महावाणिज्य दूतावास (अपूर्व श्रीवास्तव) और कनाडा के लोगों का बहुत आभारी हूं. एआर रहमान नाम मेरा नहीं है. इसका अर्थ है दयालु. दयालु ईश्वर का गुण है और कोई केवल दयालु का सेवक हो सकता है. तो यह नाम कनाडा में रहने वाले सभी लोगों के लिए शांति, समृद्धि, खुशी और स्वास्थ्य लाए. भगवान आप सबका भला करें. मैं भारत के अपने भाइयों और बहनों को इस प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरे साथ काम करने वाले सभी क्रिएटिव लोगों ने मुझे उठने और सिनेमा के सौ साल पूरे होने का जश्न मनाने की प्रेरणा दी, जिसमें सभी लेजेंड्स शामिल हैं. मैं समुद्र की एक बहुत छोटी बूंद हूं."

उन्होंने (AR Rahman emotional note) आगे कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि इससे मुझे बहुत कुछ करने और प्रेरणा देने की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी मिलती है; न थकना और न रिटायर होना...अभी तक. अगर मैं थक भी जाऊं तो मुझे याद रहेगा कि मेरे पास करने के लिए और काम हैं, जोड़ने के लिए और लोग हैं, पार करने के लिए और पुल हैं.”