logo-image

फिल्म रिलीज से पहले दीपिका का JNU दौरा पड़ा महंगा, मेघना गुलजार ने छपाक को लेकर दिया बयान

दीपिका पादुकोण ने जेएनयू जाने से पहले एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में जेएनयू परिसर में छात्रों के खिलाफ हुई हिंसा के बारे में बात की थी. मेघना ने कहा,

Updated on: 28 Nov 2023, 11:56 AM

नई दिल्ली:

साल 2020 में मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) की तरफ से निर्देशित दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'छपाक' को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद भी ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. मेघना गुलजार ने फिल्म के हिट न होने के पीछे की वजह का खुलासा किया है, जो उनके Jnu विवाद से संबंधित है. फिल्म रिलीज से ठीक तीन दिन पहले दीपिका की जेएनयू यात्रा ने छपाक पर गहरा असर डाला. मेघना ने कहा, "मुझे यकीन है कि उत्तर बिल्कुल स्पष्ट है. हां, निश्चित रूप से, इसने फिल्म (Chhapaak) पर असर डाला. क्योंकि बातचीत एसिड हिंसा से चली, जिसे मैं फिल्म में कहीं और बढ़ाना चाहती था. इसलिए, निश्चित रूप से इसका प्रभाव  फिल्म पर पड़ा.  इससे इनकार नहीं किया जा सकता.''2020 की शुरुआत में जेएनयू में विवाद काफी जोर पर था, जब नकाबपोश उपद्रवियों के समूहों ने परिसर में घुसपैठ की और साबरमती हॉस्टल में छात्रों पर लाठियों और मेटल की रोड से हमला किया. 

'BlockDeepika चर्चा में था'

दीपिका पादुकोण ने जेएनयू जाने से पहले एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में जेएनयू परिसर में छात्रों के खिलाफ हुई हिंसा के बारे में बात की थी. मेघना ने कहा, "मुझे यह देखकर गर्व महसूस होता है कि हम खुद को अभिव्यक्त करने से डरते नहीं हैं... मुझे लगता है कि तथ्य यह है कि हम देश और उसके भविष्य के बारे में सोच रहे हैं... हमारा नजरिया जो भी हो, यह देखकर अच्छा लगता है". उस समय ट्विटर ट्रेंडिंग हैशटैग का केंद्र बन गया, जिसमें #BoycottChhapaak और #BlockDeepika चर्चाओं में जोरों पर थे. 

ये भी पढ़ें-Ranbir Kapoor: एक्टिंग छोड़ना चाहते हैं रणबीर कपूर, एनिमल रिलीज से पहले एक्टर का बड़ा खुलासा

क्या है दीपिका की अगली फिल्म?

छपाक (Chhapaak) एक एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी पर आधारित थी, जिसका किरदार फिल्म में दीपिका ने निभाया था. इसकी को-स्टार स्वयं दीपिका थीं और इसमें विक्रांत मैसी ने भी रोल प्ले किया था. फिल्म को ज्यादातर सकारात्मक समीक्षाएं मिलीं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही. इस साल, दीपिका ने दो बैक-टू-बैक हिट फ़िल्मों--पठान और जवान- में अभिनय किया है. दोनों ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर ₹1000 करोड़ से अधिक की कमाई की और मुख्य भूमिका शाहरुख खान ने निभाई. उनकी अगली रिलीज ऋतिक रोशन के साथ फाइटर होगी. मेघना गुलज़ार की अगली फिल्म, सैम बहादुर इस शुक्रवार, 1 दिसंबर को रिलीज़ होगी. इसमें विक्की कौशल फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभा रहे हैं.