logo-image

Happy Birthday Akshay Kumar: अक्षय कुमार को स्टार बनाने के पीछे इस शख्स का हाथ, जानिए 'खिलाड़ी कुमार' की रोचक बातें

अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अक्षय का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. फिल्मफेयर मैगजीन के शूट के दौरान उनकी पहली मुलाकात ट्विंकल खन्ना से हुई.

Updated on: 09 Sep 2019, 10:18 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Akshay Kumar: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का आज अपना 52वां जन्मदिन है. 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरीओम भाटिया है. अक्षय ने फिल्म 'सौगंध' से बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री ली. जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

साल 1994 में आलम ये था कि अक्षय की 11 फिल्में रिलीज हुई थीं. ऐलान, ये दिल्लगी, जय किशन, मोहरा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इक्के पे इक्का, अमानत, सुहाग, जख्मी दिल, जालिम और हम हैं बेमिसाल.

अपने फिल्मी करियर के दौरान कई तरह के किरदार निभा चुके अक्षय हर रोल में फिट बैठते हैं. बॉलीवुड स्टार्स में वह सबसे ज्यादा कमाई करने अभिनेता हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि अक्षय आज जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचाने में उन्हें एक शख्स का हाथ है. जी हां, यह शख्स थे केशू रामसे, जिन्होंने अक्षय के साथ एक नहीं दो नहीं कुल 13 फिल्में बनाईं. आपको शायद न मालूम हो कि अक्षय को मिस्टर खिलाड़ी का टैग भी इन्ही ने दिया है. केशू ने अक्षय के साथ मिलकर खिलाड़ी सीरीज की सुपरहिट फिल्में बनाईं.

यह भी पढ़ें: तापसी पन्नू के हाथ लगी एक और फिल्म, अनुभव सिन्हा साथ आएंगी नजर

अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अक्षय का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. फिल्मफेयर मैगजीन के शूट के दौरान उनकी पहली मुलाकात ट्विंकल खन्ना से हुई. अक्षय, ट्विंकल को देखते ही उनपर फिदा हो गए थे. अक्षय कुमार ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में इस बात का जिक्र भी किया था.

मैगजीन शूट के बाद अक्षय और ट्विंकल की फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग शुरू हुई और इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया.