logo-image
लोकसभा चुनाव

जय संतोषी मां फेम बेला बोस का हुआ निधन, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

जय संतोषी मां फेम एक्ट्रेस बेला बोस (Jai Santoshi Maa Actress Bela Bose) का निधन हो गया है. एक्ट्रेस ने 79 की उम्र में अंतिम सांस (Passed Away On 20 February) ली. अदाकारा के जाने से फिल्म जगत में कोहराम मच गया है.

Updated on: 20 Feb 2023, 10:26 PM

नई दिल्ली :

जय संतोषी मां फेम एक्ट्रेस बेला बोस (Jai Santoshi Maa Actress Bela Bose) का निधन हो गया है. एक्ट्रेस ने 79 की उम्र में अंतिम सांस (Passed Away On 20 February) ली. अदाकारा के जाने से फिल्म जगत में कोहराम मच गया है. शास्त्रीय मणिपुरी नृत्य में प्रशिक्षित बेला ने 1950 से 1980 तक इंडस्ट्री में काम किया. अभिनेत्री को 'जीने की राह', 'शिखर', 'जय संतोषी मां' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने 200 से अधिक हिंदी और क्षेत्रीय भारतीय फिल्मों में अभिनय किया. उनके अभिनय को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. बेला हेलेन और अरुणा ईरानी के साथ उस युग की सबसे प्रसिद्ध नर्तकियों में से एक थीं.

यह भी पढ़ें : Malaika Arora Post : मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर पर बरसाया प्यार, पोस्ट देख हो जाएंगे हैरान

बेला बोस - 

आपको बता दें कि अदाकारा ( Bela Bose) को बड़ा ब्रेक तब मिला जब उन्हें 1959 में रिलीज हुई 'मैं नशे में हूँ' में राज कपूर के साथ एक डांस नंबर करने के लिए कहा गया था. उनकी पहली प्रमुख भूमिका 1962 में 21 साल की उम्र में गुरु दत्त के साथ 'सौतेला भाई' में थी. बोस ने कई सारी फिल्मों में डांस और अभिनय कर दर्शक को हैरान किया था. एक अच्छी अदाकारा और एक बेहतरीन शास्त्रीय नृत्यांगना होने के अलावा, बेला कविता भी लिखती थीं, वो एक कुशल चित्रकार और राष्ट्रीय स्तर की भी तैराक थीं.

जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेत्री की शादी अभिनेता और फिल्म निर्माता आशीष कुमार से हुई थी.  बेला ने अपनी एक्टिंग स्किल्स का क्रेडिट हमेशा से बंगाली नाटकों और कलाकारों को दिया.  बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज उनकी एक्टिंग और डांस के दीवाने थे, जो किसी ना किसी खास मौके पर देखने को मिल जाता था. 

यह भी पढ़ें : Housewarming Pics : सपनों जैसा घर धनुष ने अपने माता-पिता को किया गिफ्ट, वायरल हुईं भावुक कर देने वाली तस्वीरें