logo-image
लोकसभा चुनाव

IFFI 2022 : फिल्म द कश्मीर फाइल्स की अलोचना पर भड़के अशोक पंडित

अनुपम खेर की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. इस फिल्म ने पर्दे पर अच्छी कमाई की थी. यह फिल्म बीच - बीच में किसी ना किसी मामले को लेकर खबरों में आ जाती है. ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिला है.

Updated on: 29 Nov 2022, 01:03 PM

नई दिल्ली :

अनुपम खेर की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. इस फिल्म ने पर्दे पर अच्छी कमाई की थी. यह फिल्म बीच - बीच में किसी ना किसी मामले को लेकर खबरों में आ जाती है. ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिला है. दरअसल,  इजरायल के जूरी प्रमुख नादव लापिड ने 53 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के दौरान विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की खुलकर आलोचना की है, जिसके चलते यह फिल्म चर्चा में है. इस गलत टिप्पणी पर धीरे - धीरे करके कई भारतीय फिल्म निर्माताओं और कलाकारों का बयान सामने आ रहा है क्योंकि किसी को जूरी की टिप्पणी रास नहीं आई है. यही कारण है कि अशोक पंडित (Ashoke Pandit)ने भी इस विवाद पर अपनी राय व्यक्त की है. 

यह भी पढ़ें :  Anupam Kher Video:'कश्मीर फाइल्स' को लेकर IFFI के जूरी हेड पर भड़के अनुपम खेर, कहा-भगवान उन्हें बुद्धि दें

आपको बता दें कि इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने ट्विटर पर इजरायली फिल्म निर्माता के भाषण पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने लिखा, '#IFFI53Goa के जूरी प्रमुख के रूप में #NadavLapid का चयन I&B मंत्रालय की ओर से एक बड़ी चूक है. इसलिए मंत्रालय में जो लोग इस अपराध के लिए जिम्मेदार हैं, उनके प्रमुखों को रोल करना चाहिए. फिलिस्तीन के हमदर्द से कोई क्या उम्मीद कर सकता है?' #KashmirFiles उनकी पोस्ट पर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं.  अगर फिल्म की बात करें तो यह कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर आधारित है. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि IFFI 2022 के जूरी प्रमुख ने हाल ही में फिल्म द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की है.  फिल्म को 'अश्लील' करार देते हुए जूरी प्रमुख नादव लापिड (Nadav Lapid) ने कहा कि फिल्म के राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर वो हैरान हैं. उन्होंने अपने भाषण में ये भी कहा था, 'हम सभी 15वीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स से परेशान और स्तब्ध थे. यह एक दुष्प्रचार, अश्लील फिल्म की तरह महसूस हुई, जो इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है.'