logo-image
लोकसभा चुनाव

Holi 2023 : बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरी है होली, अपनी प्लेलिस्ट में इन गानों को करें शामिल

रंगों का त्योहार होली (Holi 2023) भारत में लाखों लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है. यह उन उत्सवों में से एक है, जिसमें लोग प्यार, खुशी और पॉजिटिवीटी फैलाने के लिए एक साथ आते हैं. कोई भी त्योहार हो या पार्टी वो बॉलीवुड के गानों के बिना अधूरी होती है.

Updated on: 04 Mar 2023, 08:50 PM

नई दिल्ली :

रंगों का त्योहार होली (Holi 2023) भारत में लाखों लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है. यह उन उत्सवों में से एक है, जिसमें लोग प्यार, खुशी और पॉजिटिवीटी फैलाने के लिए एक साथ आते हैं. कोई भी त्योहार हो या पार्टी वो बॉलीवुड के गानों के बिना अधूरी होती है. जैसे ही होली दरवाजे पर दस्तक देती है, हम होली पर सबसे ज्यादा बजने वाले बॉलीवुड गानों की एक सूची तैयार कर लेते है, जिसमें अमिताभ बच्चन के गाने से लेकर रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण का गाना शामिल होता है. तो, तैयार हो जाइए अपने डांसिंग शूज पहनने के लिए और इन गानों को अपनी होली प्लेलिस्ट में शामिल करके अपने त्योहार को और भी रंगीन और यादगार बनाने के लिए.

बलम पिचकारी

साल 2013 में आई फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’को लोगों ने जबरदस्त प्यार दिया था.  इस फिल्म में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन लीड रोल नजर आई थीं.  इस फिल्म का गाना ‘बलम पिचकारी’ आज तक लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर देता है. इस गाने में दीपिका और रणबीर के बीच एक रोमांटिक और खूबसूरत केमिस्ट्री दर्शकों को देखने को मिली थी. लोगों ने फिल्म के इस गाने को खूब एंजॉय किया था. 

लहू मुंह लग गया

संजय लीला भंसाली की रोमांटिक एक्शन फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म का गाना लहू मुंह लग गया कपल्स के फेवरेट गानों में से एक है. यह फिल्म पूरी तरह से लव, लस्ट और ड्रामा से भरी हुई है. फिल्म में होली के त्योहार को बेहतरीन सीन के साथ दिखाया गया था.

होरी खेले रघुवीरा

यदि आप 90 के दशक के बच्चे हैं, तो आप निश्चित रूप से अपने परिवार के साथ फिल्म बागबान देखते हुए बड़े हुए हैं और आपने अपने माता-पिता की उन अजीब निगाहों को भी देखा है, जो फिल्म के दौरान आपकी तरफ टेढ़ी हुई थी. हालांकि इसमें उनका कोई दोष नहीं था वो तो फिल्म की कहानी ने ही उनको थोड़ा भावुक कर दिया था. इन सब से हटकर हम अपने टॉपिक पर वापस आते हैं. अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, और सलमान खान स्टारर ने एक और क्लासिक होली सॉन्ग होरी खेले रघुवीरा दिया है जो आज तक हर साल होली पर बजाया जाता है.