logo-image

Mahesh Babu Net Worth: करोड़ों के मालिक हैं महेश बाबू, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग 

Happy Birthday Mahesh Babu: टॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता महेश बाबू (Mahesh Babu) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आज एक्टर के जन्मदिन पर चलिए उनके नेटवर्थ के बारे में बात करते हैं.

Updated on: 09 Aug 2023, 06:30 AM

New Delhi:

Mahesh Babu Net Worth: टॉलीवुड सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले में से एक हैं. दुनिया में ऐसे कई कलाकार हैं जो किरदार को इतनी शिद्दत से निभाते हैं कि दर्शक उनसे नजरें नहीं हटा पाते. वह अपनी जबरदस्त अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं. साथ ही, जिन निर्देशकों के साथ उन्होंने काम किया है, उनका कहना है कि महेश बाबू एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी आंखों के भाव से दर्शकों से जुड़ सकते हैं और बात कर सकते हैं और ऐसे महान अभिनेता कम ही मिलते हैं.

आपको बता दें कि, एक फिल्मी परिवार से आने वाले, तेलुगु अभिनेता ने 1979 की फिल्म नीडा से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था. बाद में, महेश बाबू ने 1999 के रोमांटिक ड्रामा राजा 'कुमारुडु' में मुख्य भूमिका में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. फिल्म की सफलता के साथ, अभिनेता तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में प्रसिद्धि पा गए और अपने करियर में पोकिरी, अथाडु, मुरारी, तककारी डोंगा, डुकुडु, बिजनेसमैन, श्रीमंथुडु, भारत अने नेनु, महर्षि और अन्य जैसी कई सुपरहिट फिल्में की हैं. 

महेश बाबू नेट वर्थ 

महेश बाबू की कुल कुल संपत्ति $33 मिलियन आंकी गई है, जो भारतीय रुपयों में लगभग 256 करोड़ रुपये के बराबर है. उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है. महेश बाबू अपनी एक्टिंग फीस के अलावा अपनी फिल्मों से प्रॉफिट का हिस्सा भी लेते हैं. वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए बड़ी रकम लेते हैं. 

हैदराबाद के इस पॉर्श इलाके में रहते हैं महेश बाबू 

महेश बाबू हैदराबाद के जुबली हिल्स के प्रमुख इलाके में रहते हैं. इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 28 करोड़ रुपये है और हाल ही में उन्होंने बैंगलोर में एक घर खरीदा है.

यह भी पढ़ें - Sunny Deol: किसी गैंग का लीडर नहीं है देओल परिवार, Gadar 2 एक्टर सनी देओल का बड़ा बयान

सुपरस्टार का कार कलेक्शन देख रह जाएंगे दंग

महेश बाबू का कार कलेक्शन काफी बड़ा है. महेश बाबू के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं. महेश बाबू की कार ब्रांडों में रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी गाडियां शामिल हैं.