logo-image

Asha Bhosle Birthday: बड़ी बहन लता मंगेशकर को मां समान मानती थीं आशा भोसले, ऐसा था दोनों बहनों का रिश्ता

हमारे देश की महान गायिका आशा भोंसले आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस अवसर पर चलिए उनके और उनकी बहन लता मंगेशकर के रिश्ते के बारे में बात करते हैं.

Updated on: 08 Sep 2023, 11:28 AM

New Delhi:

Happy Birthday Asha Bhosle: हमारे देश ने कई टैलेंटेड गायकों को जन्म दिया है जिन्होंने अलग-अलग नेशनल और इंटरनेशनल स्टेज पर हमें प्राउड किया है. उन्हीं में से एक हैं मशहूर आशा भोंसले. सात दशक से ज्यादा के अपने सिंगिंग करियर के साथ वह अभी भी अपनी सुरीली आवाज से इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं. आज (8 सितंबर) उनके जन्मदिन के मौके पर हम पुरानी यादों में चलते हैं और उनकी दिवंगत बहन, महान गायिका लता मंगेशकर के साथ उनके संबंधों पर एक नजर डालते हैं. 

आपको बता दें कि, आशा भोसले दिवंगत महान सिंगर लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं. उन्होंने हमेशा एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध साझा किए हैं और अक्सर उन्हें एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखा गया है. बहनें कभी-कभी इवेंट्स में एक साथ परफॉर्मेंस भी करती थीं और एक-दूसरे के साथ एक प्यारा बंधन शेयर करती थीं.

ऐसा था दोनों बहनों का रिश्ता 

एक बार दिग्गज बहनें एक इवेंट के लिए मंच पर थीं जब उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में बात की. तब लता मंगेशकर ने बताया था कि कैसे आशा भोसले उन्हें कभी-कभी परेशान करती हैं. उन्होंने कहा था, ''आशा मेरी बहन है, मुझसे चार साल छोटी हैं और उसने हमेशा मुझे तंग किया है. पर मैं हमेशा माफ करती हूं इसको. माफ तो करना ही पड़ता है.'' यह सुनकर आशा भोसले ने जवाब दिया, “तुम्हें मुझे माफ करना होगा. एक मां हमेशा माफ कर देती है.''

यह भी पढ़ें- Mission Raniganj Teaser: सच्ची कहानी पर आधारित है अक्षय की ये फिल्म, देखें टीजर 

आशा भोसले के बारे में 

बहनों ने म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपने काम से कब्जा कर लिया. आशा भोंसले अपने मल्टिटैलेंटेड गायन के लिए जानी जाती हैं और उन्हें अपने करियर में बारह हजार से अधिक गाने गाने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने हिंदी के अलावा 20 से अधिक भारतीय और विदेशी भाषाओं में भी गाने गाए हैं.