logo-image
लोकसभा चुनाव

Sachin -Supriya birthday: एक ही दिन जन्मदिन मनाता है ये सेलिब्रिटी कपल, लव स्टोरी जानकर रह जाएंगे हैरान

Supriya-Sachin Pilgaonkar Birthday: जहां हर जोड़ा अपनी सालगिरह एक ही दिन मनाता है, वहीं यह कपल सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया अपना जन्मदिन भी एक ही दिन मनाता है. उनके जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें

Updated on: 17 Aug 2023, 07:00 AM

New Delhi:

Supriya-Sachin Pilgaonkar Birthday: एक्ट्रेस सुप्रिया पिलगांवकर आज 17 अगस्त को 55 साल की हो गईं. 'तू तू मैं मैं' और 'ससुराल गेंदा फूल' जैसे सिटकॉम में अपनी भूमिका के लिए पॉपुलर सुप्रिया पिलगांवकर हिंदी और मराठी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध चेहरा हैं. सुप्रिया पिलगांवकर ने 1984 में मराठी फिल्म 'नवरी मिले नवर्याला' से डेब्यू किया. तीन दशक से अधिक के करियर में, अभिनेत्री कई फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दी हैं. वह अपना बर्थडे अपने पति सचिन पिलगांवकर के साथ शेयर करती हैं. यह कपल नच बलिए सीजन 1 में भी नजर आई थीं, सचिन आज अपना 65वां जन्मदिन भी मना रहे हैं. सचिन पिलगांवकर ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की और 'शोले', 'बालिका बधु' और 'नदिया के पार' जैसी फिल्मों में काम किया. आज इस पावर कपल के जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Pilgaonkar Official (@sachin.pilgaonkar)

ऐसी थी सुप्रिया और सचिन की लव स्टोरी 
जहां सचिन पिलगांवकर का करियर लगभग उनके जितना ही पुराना है, वहीं सुप्रिया पिलगांवकर ने 16 साल की उम्र में एक फिल्म से शुरुआत की थी, जिसे उनके भावी पति सचिन खुद निर्देशित कर रहे थे. उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि मराठी फिल्म 'नवरी मिले नवर्याला' और एक फिल्म निर्माता और एक्ट्रेस के रूप में उनकी पहली फिल्म, उनके प्यार की सुबह और हमेशा के लिए खुशी का दिन होगी. एक इंटरव्यू में सचिन याद करते हैं कि सुप्रिया उनके पहली नजर का प्यार था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए लेकिन शूटिंग खत्म होने के बाद ही सचिन ने उन्हें प्रपोज किया क्योंकि वह अभिनेता-निर्देशक के स्थान को तोड़ना नहीं चाहते थे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Pilgaonkar Official (@sachin.pilgaonkar)

दोनों में 10 साल का है ऐज गैप 
17 साल की सुप्रिया और 27 साल के सचिन ने 1985 में शादी की थी. उम्र में भारी अंतर के कारण, उनके माता-पिता को इस रिश्ते के लिए मनाना बिल्कुल आसान नहीं था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Pilgaonkar Official (@sachin.pilgaonkar)

नच बलिए 2 की जीती ट्रोफी 
कपल डांस रिलिटी शो नच बलिए में भी सुप्रिया और सचिन ने भाग लिया था. दोनों की ताल-मेल को फैंस ने काफी पसंद किया था और आखिरकार उन्हें ही नच बलिए 2 के विनर का खिताब मिला. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Pilgaonkar Official (@sachin.pilgaonkar)

यह भी पढ़ें - Saif Ali Khan Birthday: सैफ अली खान ने बच्चों के साथ मनाया अपना 53वां जन्मदिन, देखें वीडियो 

यह पावर कपल अपने सभी फैंस के लिए कपल गोल्स सेट करते हैं. जहां हर जोड़ा अपनी सालगिरह एक ही दिन मनाता है, वहीं यह पावर कपल अपना जन्मदिन भी एक ही दिन मनाता है. एक तारीखों पर जन्में लेकिन दस साल अलग, यह जोड़ी निश्चित रूप से एक-दूसरे के लिए बनी है.