logo-image

Aryan khan Case: समीर वानखेड़े के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, घर की ली गई तलाशी

शाहरुख खान (Shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan khan) मामले में चर्चा में आए CBI अधिकारी  समीर वानखेड़े के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है.

Updated on: 12 May 2023, 06:49 PM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan khan) मामले में चर्चा में आए CBI अधिकारी  समीर वानखेड़े के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. प्रमुख जांच एजेंसी वानखेड़े के परिसरों की तलाशी ले रही है.वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, या NCB के मुंबई जोनल प्रमुख थे, जब उन्होंने और अन्य लोगों ने 2021 में शहर के तट पर क्रूज जहाज पर छापा मारा था. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दो साल पहले कथित ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार करने वाले एंटी-नारकोटिक्स अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ शुक्रवार को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया. चार हफ्ते पहले जेल में बिताने वाले आर्यन खान को मई 2022 में एंटी-ड्रग्स एजेंसी द्वारा "सबूत की कमी" के कारण सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था. 

एक रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया था. विजिलेंस जांच के दौरान यह पाया गया कि समीर वानखेड़े ने भ्रष्टाचार के जरिए संपत्ति अर्जित की. समीर वानखेड़े सहित तीन लोक सेवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और 29 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. अक्टूबर 2021 में वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और आर्यन खान और अन्य को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें-Urfi Javed: उर्फी को 'cheap' कहने वालों पर भड़के इंडस्ट्री के बड़े डिजाइनर, ऐसा किया मुंह बंद

एनसीबी टीम की हुई थी जांच

एनसीबी टीम और वानखेड़े के खिलाफ मनमानी के आरोपों के कारण एक अलग जांच की गई थी. वानखेड़े (Sameer Wankhede)  को बाद में चेन्नई में DG टेक्स पेयर सेवा निदेशालय में ट्रांसफर कर दिया गया था. आर्यन खान के खिलाफ नशीली दवाओं के कब्जे, खपत और तस्करी के आरोप लगाए गए थे.  22 दिन जेल में बिताने वाले आर्यन खान को मई 2022 में NCB ने क्लीन चिट दे दी थी.