logo-image

Bobby Deol Transformation: खतरनाक डायट-ताबड़तोड़ वर्कआउट...Animal के लिए बॉबी देओल ने ऐसे बनाई सॉलिड बॉडी

Bobby Deol Transformation: फिल्म एनिमल बीते दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. फिल्म को दर्शकों से बेहद प्यार मिल रहा है. साथ ही जिस चीज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा वो था बॉबी देओल का फिजिकल ट्रांसफॉर्मोशन.

Updated on: 02 Dec 2023, 11:22 AM

New Delhi:

Bobby Deol Transformation:  फिल्म एनिमल (Animal) में बॉबी देओल (Bobby Deol) के किरदार के ग्रैंड रिलीज के बाद से, इंटरनेट एक्साइटमेंट से भर गया है. यह दिलचस्प है कि कैसे बॉबी टीजर और ट्रेलर दोनों में एक भी शब्द बोले बिना ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहते हैं. उनके हाव-भाव और काया किसी शोस्टॉपर से कम नहीं हैं. उन्होंने इस फिल्म के लिए उस तरह का शरीर बनाया है, 25-वर्षीय युवाओं को कड़ी टक्कर दे सकता है. उनके शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे का सीक्रेट क्या है? यह जानने के लिए यहग आर्टिकल पूरा पढ़ें. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

संदीप रेड्डी वांगा चाहते थे कि बॉबी देओल एनिमल में रणबीर कपूर से ज्यादा फिट दिखे 

मीडिया के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, देओल के ट्रेलर प्रज्वल शेट्टी ने फिल्म के लिए बॉबी की बॉड़ी को बदलने के पर्दे के पीछे के जादू के बारे में बताया. बॉबी को फिल्म में रणबीर कपूर की तुलना में ज्यादा दमदार दिखना था. बॉबी की बॉडी को बढ़ाने पर जोर दिया गया, उनकी चेस्ट को चौड़ा करने पर ध्यान दिया गया.यह निर्देश महत्वपूर्ण था, खासकर उन सीन को देखते हुए जहां बॉबी का किरदार रणबीर के साथ स्क्रीन शेयर करता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

इस ट्रेनर ने दी थी बॉबी को ट्रेनिंग 

इस फिल्म में अपनी बॉडी बनाने के लिए बॉबी देओल ने प्रज्वल से ट्रेनिंग ली, प्रज्वल ने वांगा के दृष्टिकोण को जीवन में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने एक स्पेशल वर्कआउट रुटीन और डायट प्लान तैयार किया, जिसने अद्भुत काम किया, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि रेस 3 एक्टर न केवल निर्देशक की उम्मीदों पर खरे उतरे, बल्कि उनसे भी आगे निकल गए. बता दें कि, बॉबी देओल रोजाना 40 मिनट के दो हाई-इंटेंसिटी कार्डियो सेशन करते थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

प्रज्वल ने शेयर किया कि बॉबी अपने फिजिकल ट्रेनिंग पर फोकस रखते हुए अपने शरीर में फैट परसेंटेज को 12% तक कम करने में कामयाब रहे.एक्टर का वजन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला हो गया, जो 85 से 90 के बीच था. 

यह भी पढे़ं - Sam Bahadur Box Office: एनिमल की दहाड़ के आगे ढेर हुई सैम बहादुर, विक्की कौशल को लगा तगड़ा झटका

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

एक्टर का कॉम्पिटिशन यहीं नहीं रुका; वह सुबह और शाम दोनों समय 40 मिनट के हाई इंटेंसिटी वाले कार्डियो सेशन में भी शामिल हुए. ये नंबर्स और डे रुटीन साफ रूप से उस डेडिकेशन और कोशिश को दर्शाती हैं जो बॉबी ने इस किरदार को निभाने के लिए किया है. मिका के लिए अपनी शानदार बॉडी हासिल करने के लिए, बॉबी देओल ने न केवल कार्डियो और वेट ट्रेनिंग को शामिल किया.

ये था बॉबी को डायट प्लान 

गोल ये था मसल्स को धीरे-धीरे बढ़ाना. चार महीने के उनका डायट प्लान में कार्बोहाइड्रेट, फैट और प्रोटीन का बैलेंस शामिल था.
सुबह की शुरुआत अंडे से होती थी, उसके बाद कार्ब्स के लिए दलिया और दोपहर के भोजन में चावल के साथ चिकन. शाम को सैलेड शामिल होता है, जबकि रात में आमतौर पर चिकन या फिश शामिल होती है. पंजाबी होने के बावजूद, जो कि खाने के लिए अपने प्यार के लिए जाना जाता है, बॉबी ने कड़ी डायट फॉलो की. उन्होंने प्रज्वल शेट्टी के तैयार की गई स्ट्रिक्ट डायट प्लान का सहजता से पालन किया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

बॉबी देओल ने चार महीने तक मिठाई से दूरी बना ली 

मीठा खाने के शौकीन होने के बावजूद, बॉबी ने इन महीनों में मिठाइयों से परहेज करके डीसीप्लीन का प्रदर्शन किया. 54 की उम्र में भी बॉबी देओल का डेडीकेशन दात देने लायक है.