logo-image

Anil Kapoor Net Worth : कमाई के मामले में कई स्टार्स से आगे हैं अनिल कपूर, जानिए एक्टर की नेट वर्थ

बॉलीवुड के करिश्माई और हमेशा स्टाइलिश रहने वाले अभिनेता अनिल कपूर का अभिनय करियर शानदार रहा है, आइए आज अभिनेता की कुल संपत्ति पर एक नजर डालते हैं.

Updated on: 19 Jan 2024, 06:49 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के सबसे शानदार अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल अनिल कपूर को हर कोई पसंद करता है. अनिल कपूर अपनी फिल्म थैंक यू फॉर कमिंग, एनिमल और आगामी फाइटर जैसी फिल्मों में अपनी हालिया भूमिकाओं से धूम मचा रहे हैं. इन परफार्मोंस ने उनके वर्सेटाइल एक्टिंग के लिए लोगों का काफी ध्यान अपनी ओर खींचा है. 100 से अधिक फिल्मों और शो में अपने बड़े करियर के दौरान, अनिल कपूर की कुल संपत्ति प्रतिष्ठित फिल्मों में उनकी भूमिकाओं से काफी प्रभावित हुई है. आइए जानते हैं अनिल कपूर की कुल संपत्ति के बारे में.

अनिल कपूर की नेट वर्थ के बारे में

चार दशकों से अधिक समय तक फिल्म जगत में एक खास परसन रहे अनिल कपूर के फिल्मों के प्रति जुनून में 2002 में एक नया मोड़ आया जब उन्होंने फिल्म निर्माण में प्रवेश किया. 'बधाई हो बधाई' से निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत करते हुए, उनके करियर ने उन्हें कई पुरस्कार दिलाए हैं, जिसमें दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का प्रतिष्ठित सम्मान भी शामिल है. अनिल कपूर की कुल संपत्ति लगभग 134 करोड़ रुपये है, जो हाल के सालों में 35% की सिग्निफिकेंट इंक्रीमेंट को दर्शाती है. अभिनेता एस्टिमेटेड वार्षिक वेतन 12 करोड़ रुपये है, यानी लगभग 1 करोड़ रुपये की मासिक आय होती है. वह अपनी हर फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

अनिल कपूर के ब्रांड एंडोर्समेंट के बारे में

अनिल कपूर फिल्म जगत में एक व्यापक रूप से प्रसिद्ध अभिनेता हैं. अपने अभिनय करियर के अलावा, श्री कपूर फिल्म निर्माण और विश्व स्तर पर विभिन्न बिजनेस एंटरप्राइज में भी शामिल हैं. इसलिए, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि अनिल सर की निवल संपत्ति पिछले कुछ वर्षों में बढ़ती रहेगी. अभिनेता ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 55 लाख रुपये चार्ज करते हैं और Spotify, Cred, मालाबार गोल्ड एंड डायमंड, लिशियस, एरियल, स्कॉट आईवियर और अन्य प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ साझेदारी करते हैं.

अनिल कपूर की शानदार संपत्तियों के बारे में अधिक जानकारी

अनिल कपूर के जुहू स्थित आलीशान घर की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये है. जीक्यू के अनुसार, तीन मंजिला हवेली न केवल विशाल है, बल्कि इसमें एक निजी एलिवेटर और एक बड़ी अलमारी जैसी अनूठी सुविधाएं भी हैं, जिसमें संभावित रूप से कुछ कारों को रखा जा सकता है. अपने मुंबई घर के अलावा, अनिल कपूर के पास दुबई के डिस्कवरी गार्डन के पास अल फुरजान में एक साधारण दो बेडरूम का अपार्टमेंट है. अपने बेटे की शिक्षा के प्रति अपना समर्पण दिखाते हुए, कपूर ने ऑरेंज काउंटी, कैलिफ़ोर्निया में एक शानदार तीन-बेडरूम वाले अपार्टमेंट में लिया है, जहां से हर्ष वर्धन कपूर ने अपनी पढ़ाई की.