logo-image
लोकसभा चुनाव

Alia Bhatt Net Worth: महंगी कारें, विदेश में घर, जानें आलिया भट्ट की कितनी है नेटवर्थ    

Alia Bhatt Net Worth: आलिया भट्टा हर फिल्म के लिए 10-12 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. वहीं एड फिल्मों से करोड़ों की कमाई करती हैं.

Updated on: 24 Aug 2023, 07:33 PM

नई दिल्ली:

Alia Bhatt Net Worth: आज यानि 24 अगस्त को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 69वें फिल्म पुरस्कारों का ऐलान किया है. सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने इन पुरस्कारों की घोषणा की है. इन पुरस्कारों में आलिया भट्ट को इस साल की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (Alia Bhatt Best Actress) का अवॉर्ड दिया गया है. 'गंगूबाई कठियाबाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) में उनके दमदार अभिनय को सराहाया गया है. आलिया भट्ट इससे पहले भी कई बड़े अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. अपने 13 साल के करियर में उन्होंने कमाई के मामले कई बड़ी हीरोइनों को पीछे छो​ड़ दिया है.  

एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, आलिया भट्ट हर साल करीब 60 करोड़ रुपये की कमाई करती हैं. अभिनेत्री की कुल संपत्ति 299 करोड़ रुपये अनुमानित है. फिल्मों के लिए उनकी फीस सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. महेश भट्ट की बेटी ने फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में एंट्री मारी है. इस फिल्म में उन्हें 15 लाख रुपए फीस दी गई थी. 

फीस में जबरदस्त इजाफा हुआ 

पहली फिल्म के मुकाबले हाल ही में आईं उनकी फिल्में 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'ब्रह्मास्त्र' के लिए उनकी फीस में जबरदस्त इजाफा हुआ है. आलिया भट्ट फिल्मों के मामले काफी चूजी हैं. सबसे पहले वे​ स्क्रिप्ट को पढ़ती हैं, इसके बाद अपनी फीस को तय करती हैं. उन्होंने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए 20 करोड़ रुपये फीस ली थी. इसके बाद फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए आलिया की फीस 10 से 12 करोड़ रुपये तक थी.

 85 लाख से 1 करोड़ के बीच आलिया चार्ज करती हैं

डिजिटल युग में कमाई के कई रास्ते सितारों को मिल गए है. सोशल मीडिया पर भी वे कई चीजों का विज्ञापन करते हैं. वे प्रोडक्ट की तस्वीरें या वीडियो अपने पेज पर पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर प्रति विज्ञापन पोस्ट के 85 लाख से 1 करोड़ के बीच आलिया चार्ज करती हैं. वहीं हर एड फिल्म के लिए यह शुल्क बढ़ जाता है. 

लाइफस्टाइल ब्रांड में कुल 5 करोड़ रुपए का निवेश

विज्ञापनों के लिए वीडियो या फोटो शूट को लेकर आलिया की फीस डेढ़ से ढाई करोड़ रुपये तक है. इसके साथ आलिया के खुद के कई ब्रांड और प्रोडक्शन हाउस मौजूद हैं. उनकी अनुमानित कीमत 150 करोड़ रुपये तक है. इसके अलावा आलिया ने निवेश भी किया है. उन्होंने कॉस्मेटिक्स, अपैरल और एक लाइफस्टाइल ब्रांड में कुल 5 करोड़ रुपए का निवेश किया है. इस पर उन्हें दस गुना मुनाफा होता है. 

मुंबई में आलिया के दो फ्लैट 

आलिया के पास कई लक्जरी कारें और घर हैं. उनके पास मुंबई के अलावा लंदन में भी अपना घर मौजूद है. इस संपत्ति की कुल कीमत 82 करोड़ रुपये तक आंकी गई है. मुंबई में आलिया के दो फ्लैट मौजूद हैं. इनकी कीमत 13 करोड़ और 32 करोड़ रुपये आंकी गई है. वहीं आलिया के लंदन वाले घर की कीमत भारतीय पैसों में 37 करोड़ रुपये तक है. 

4 लग्जरी कारें

आलिया के पास एक बीएमडब्ल्यू, दो ऑडी और एक रेंज रोवर है. इन चारों कारों की अनुमानित कीमत करीब 7.5 करोड़ रुपये बताई गई है.