logo-image
लोकसभा चुनाव

Filmfare Awards 2024: आलिया भट्ट, रणबीर कपूर ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, लोगों ने पूछा- कितने में खरीदा?

Filmfare Awards 2024: फिल्म फेयरअवार्ड्सों के 69वें वर्जन के साथ बॉलीवुड केअवार्ड्स सीज़न की शुरुआत हुई. इस साल गुजरात में आयोजितअवार्ड्स समारोह में, सेलेब जोड़ी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने शीर्ष अभिनय सम्मान जीता.

Updated on: 29 Jan 2024, 08:04 PM

नई दिल्ली:

Filmfare Awards 2024:  वीकेंड में फिल्म फेयरअवार्ड्सों के 69वें वर्जन के साथ बॉलीवुड केअवार्ड्स सीज़न की शुरुआत हुई. इस साल गुजरात में आयोजितअवार्ड्स समारोह में, सेलेब जोड़ी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने बेस्ट एक्टर के लिए अवार्ड जीता. आलिया भट्ट ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट अभिनेत्री का अवार्ड्स जीता, जबकि उनके पति रणबीर कपूर ने एनिमल में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड्स जीता, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस निराश हो गए.

संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल ने कुल 6 ट्रॉफियां हासिल कीं, जबकि विधु विनो चोपड़ा की 12वीं फेल ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट निर्देशक सहित रात के कुछ सबसे बड़े अवार्ड्स जीते हैं. क्रिटिक्स कैटेगरी में विक्रांत मैसी ने 12वीं फेल के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. इस बीच, रानी मुखर्जी और शेफाली शाह ने क्रमशः मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे और थ्री ऑफ अस के लिए बेस्ट अभिनेत्री का अवार्ड्स शेयर किया. लेकिन इस जीत से लोगों में थोड़ी नाराजगी देखने को मिली.

बीती रात गुजरात के अहमदाबाद में 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया, जिसमें आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस और रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया. इस दौरान विक्की कौशल को शाहरुख खान की फिल्म डंकी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल का अवॉर्ड दिया गया. इससे नाराज होकर शाहरुख खान के फैंस ने सोशल मीडिया पर आलिया और रणबीर को ट्रोल करना शुरू कर दिया और पूछा कि उन्होंने इसके लिए कितनी कीमत चुकाई होगी.

विक्की कौशल, जिन्हें सैम बहादुर में उनकी भूमिका के लिए बेस्ट अभिनेता के लिए नामांकित किया गया था, ने राजकुमार हिरानी की डंकी में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए बेस्ट सहायक अभिनेता काअवार्ड्स जीता. फिल्म मेकर डेविड धवन को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया. बेस्ट डेब्यू काअवार्ड्स फ़राज़ अभिनेता आदित्य रावल ने अवार्ड जीता.  फ़्रे अभिनेत्री अलिज़ेह अग्निहोत्री ने बेस्ट डेब्यू काअवार्ड्स जीता.

यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

बेस्ट फिल्म : 12वीं फेल

बेस्ट फ़िल्म (क्रिटिक्स): जोराम

लीड रोल में बेस्ट अभिनेता (मेल): रणबीर कपूर 

लीड रोल में बेस्ट अभिनेता (फीमेल): आलिया भट्ट (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट अभिनेता : विक्रांत मैसी (12वीं फेल)

बेस्ट अभिनेत्री: रानी मुखर्जी (मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे) और शेफाली शाह (थ्री ऑफ अस)।

बेस्ट निर्देशक: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

सपोर्टिंग रोल में बेस्ट अभिनेता (मेल): विक्की कौशल (डंकी)

सपोर्टिंग रोल में बेस्ट अभिनेता (फीमेल): शबाना आज़मी (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)

बेस्ट म्यूजिक एल्बम: एनिमल (प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केम्सन, हर्षवर्द्धन रामेश्वर, गुरिंदर सीगल)

बेस्ट सॉन्ग: अमिताभ भट्टाचार्य (तेरे वास्ते- जरा हटके जरा बचके)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल): भूपिंदर बब्बल (अर्जन वैली- एनिमल)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल): शिल्पा राव (बेशरम रंग-पठान)

बेस्ट स्टोरी: अमित राय (ओएमजी 2)

बेस्ट स्क्रिप्ट: विधु विनोद चोपड़ा (12वीं फेल)

यह भी पढ़ें- Ayushmann Khurrana : पॉप स्टार एरिक को भारत यात्रा पर ले गए आयुष्मान खुराना, दोनों ने किया खूब एन्जॉय