logo-image

Aftab Shivdasani: ठगी का शिकार हुए आफताब शिवदासानी, बैंक से गायब हुए इतने लाख रुपये

बांद्रा पुलिस स्टेशन (Bandra Police Station) के एक अधिकारी ने घटना पर जानकारी देते हुए कहा,

Updated on: 10 Oct 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी, (Aftab Shivdasani) मस्ती, आवारा पागल दीवाना, हंगामा और अन्य फिल्मों में अपने रोल के लिए जाने जाते हैं, हाल ही में साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं. आफताब (Aftab Shivdasani) को कथित तौर पर रविवार को अपने बैंक खाते से 1.50 लाख रुपये का नुकसान हुआ, जब उसे एक अपरिचित मोबाइल नंबर से एक संदेश मिला, जिसमें उन्हें अपने केवाईसी (KYC) अपडेट करने का निर्देश दिया गया था. इसके जवाब में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है.  

रविवार, 8 अक्टूबर को, अभिनेता को एक टेक्स्ट संदेश प्राप्त हुआ था जिसमें उन्हें एक प्रमुख निजी क्षेत्र के बैंक से जुड़े अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) विवरण अपडेट करने के लिए कहा गया था, जिसके कारण यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. इस साइबर क्राइम (Cyber Crime) के संबंध में बांद्रा पुलिस स्टेशन ने अगले दिन मामला दर्ज किया. 

बैंक से डेबिट हुए पैसे

बांद्रा पुलिस स्टेशन (Bandra Police Station) के एक अधिकारी ने घटना पर जानकारी देते हुए कहा, " एक्टर को उनके लिए अज्ञात मोबाइल नंबर से एक संदेश मिला.  मैसेज में, उन्हें बैंक से जुड़े अपने केवाईसी विवरण को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था, अन्यथा उनके खाते में निलंबित कर दिया जाएगा. शिवदासानी ने मैसेज में लिंक पर क्लिक किया, जैसे ही उन्होंने निर्देशों का पालन किया, उन्हें एक संदेश मिला कि उनके खाते से ₹ ​​1,49,999 डेबिट कर दिए गए हैं.''

ये भी पढ़ें-Mia Khalifa: फिलिस्तीन को सपोर्ट करने पर खतरे में आईं मिया खलीफा, इस हरकत से कर ली तौबा

घटना के बाद, एक्टर सोमवार, 9 अक्टूबर को बैंक के शाखा प्रबंधक के पास पहुंचे. प्रबंधक की सलाह पर कार्रवाई करते हुए, आफताब शिवदासानी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं, 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की आगे की जांच फिलहाल जारी है.