logo-image

‘रेप, एनकाउंटर और प्याज’ एक खतरनाक प्लान है NRC से ध्यान हटाने के लिए: विशाल ददलानी

सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करते ही कांग्रेस सांसद अधीर रंजन और गृह मंत्री अमित शाह के बीच तीखी बहस देखने को मिली.

Updated on: 09 Dec 2019, 01:32 PM

नई दिल्ली:

सिंगर व म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं. अब एक बार फिर वह अपने बयान के कारण चर्चा में हैं. आप सपोर्टर विशाल ने ‘रेप, एनकाउंटर और प्याज’ एक खतरनाक प्लान है ’नागरिकता संशोधन विधेयक से ध्यान हटाने की. अपने इस सोच को विशाल ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर किया. लेकिन खास बात यह है कि विशाल ने अपनी इस थ्योरी के सपोर्ट के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है.

सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करते ही कांग्रेस सांसद अधीर रंजन और गृह मंत्री अमित शाह के बीच तीखी बहस देखने को मिली. अधीर रंजन ने इस बिल को अल्पसंख्यकों के खिलाफ बताया. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के समय का उदाहरण देते हुए इस बिल की मेरिट पर सवाल उठाए. अधीर रंजन ने कहा कि भाजपा संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ कर रही है. इस मामले को लेकर संसद में भारी हंगामा हुआ. 

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर में हुई विकास गुप्ता की एंट्री, तो सिद्धार्थ शुक्ला गए बेघर!

बता दें कि अगर नागरिक संशोधन बिल पास हो जाता है तो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के कारण 31 दिसम्बर 2014 तक भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को अवैध शरणार्थी नहीं माना जाएगा बल्कि उन्हें भारतीय नागरिकता दी जाएगी.