logo-image

Happy Birthday Aamir khan: आमिर खान से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप, मजेदार है उनका ये एक किस्सा

Happy Birthday Aamir khan: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 14 मार्च को अपना 59वां जन्मदिन मनाएंगे. एक्टर के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें.

Updated on: 14 Mar 2024, 12:53 PM

नई दिल्ली :

Happy Birthday Aamir khan: आज बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का बर्थडे (Aamir khan Birthday) है.  एक्टर आज (14 मार्च) अपना  59वां जन्मदिन मना रहे हैं. आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. वह एक भारतीय अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और स्क्रीन प्ले राइटर हैं. आमिर खान को हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेताओं में से एक माना जाता है. इन दिनों अभिनेता अपनी आने वाली फिल्म 'सितारे जमीन पर' की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. यह फिल्म इसी साल क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है. ऐसे में अभिनेता के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें. 

अभिनेता दे चुके हैं कई हिट फिल्में

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. वह एक भारतीय अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और स्क्रीन प्ले राइटर हैं. आमिर खान को हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेताओं में से एक माना जाता है. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 1988 की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से की थी. तब से उन्होंने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', '3 इडियट्स', 'लगान', 'रंग दे बसंती' और 'पीके' शामिल हैं. उन्होंने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं. इतना ही नहीं फोर्ब्स द्वारा उन्हें दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक का नाम दिया गया है. ऐसे में अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

आमिर खान ने अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने 2009 में पत्नी किरण राव के साथ अपना खुद का पैन-इंडिया गैर-लाभकारी संगठन आमिर खान प्रोडक्शंस के माध्यम से पानी की कमी और ग्रामीण विकास के मुद्दों से निपटने के लिए काम किया है. 

'सितारे जमीन पर' के सेट पर मनाएंगे अपना 59वां बर्थडे

अभिनेता आमिर खान अपना 59वां जन्मदिन अपनी अपकमिंग फिल्म 'सितारे जमीन पर'के सेट पर मनाने वाले हैं. आपको बता दें कि उनकी ये फिल्म साल 2024 में ही क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में आमिर के अलावा जेनेलिया देशमुख भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी. इस फिल्म की खास बात यह होगी कि जेनेलिया और आमिर की साथ में यह पहली फिल्म होगी. 

10-12 दिन तक नहीं नहाए थे एक्टर

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान से जुड़ा यह किस्सा फिल्म 'गुलाम' को लेकर है. इस फिल्म के लिए आमिर खान ने 10 से 12 दिनों तक न नहाने का फैसला लिया था. दरअसल हुआ यूं था कि  फिल्म की शूटिंग के दौरान जब क्लाइमैक्स सीन पूरा शूट नहीं हो पाया था तब अभिनेता ने 10 से 12 दिनों तक न नहाने का फैसला किया था. इसके पीछे वजह ये था कि अभिनेता को डर था कि कहीं नहाने की वजह से उनका मेकअप हट न जाए क्योंकि अगर उनका मेकअप हट जाता तो उनका लुक दोबारा सेम नहीं आ पाता.