logo-image

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, लोग अपनी पसंद का नेता चुनने के लिए स्वतंत्र

राजनाथ सिंह ने वोट डालने के बाद दावा किया बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है.

Updated on: 06 May 2019, 11:11 AM

highlights

  • 5वें चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है.
  • पांचवें चरण में 674 उम्मीदवारों का भविष्‍य
  • बड़े दिग्गजों की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर है.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के 5वें चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी परिवार के साथ लखनऊ में मतदान किया. पांचवें चरण में 674 उम्मीदवारों का भविष्‍य ईवीएम में कैद होगा. इस चरण में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और स्मृति इरानी (Smriti Irani) जैसे दिग्गजों की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर है.

वोट डालने के बाद राजनाथ सिंह का बयान

राजनाथ सिंह ने वोट डालने के बाद दावा किया बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है. मतदान के बाद उंगली में लगी स्याही दिखाते हुए गृहमंत्री ने कहा, 'मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता और लखनऊ के मतदाताओं पर फैसला छोड़ता हूं'. उन्होंने आगे कहा, 'लोगों को पूरा अधिकार है कि वे अपनी पसंद के नेता को चुनें. हर स्थिति में पीएम मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे'.

यह भी पढ़ें- Citizenship Case : राहुल गांधी के नोटिस के पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह मोदी सरकार में गृह मंत्री हैं और पूर्व में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा राजनाथ सिंह बीजेपी के दो बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनका पार्टी में कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अटल बिहारी बाजपेयी के बाद राजनाथ सिंह दूसरे व्यक्ति हैं जिन्हें पार्टी का अध्यक्ष दो बार बनाया गया था.