logo-image
लोकसभा चुनाव

'सेक्युलेरिज्म का चोला और कम्युन्लिज्म का झोला लेकर घूमती है कांग्रेस'

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर पंथनिरपेक्षता की आड़ में सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया है.

Updated on: 01 Apr 2019, 11:54 AM

नई दिल्ली.:

जैसे-जैसे चुनावी बुखार बढ़ रहा है, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तीखा हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर पंथनिरपेक्षता की आड़ में सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी वादों पर प्रतिक्रिया करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, कांग्रेस का तो यह इतिहास रहा है. वह सेक्युलेरिज्म का चोला पहनकर कम्युन्लिज्म की राजनीति कर रही है. बंद कमरे में तो उसका यह चाल-चरित्र और भी खुलकर दिखता है, जहां जाति, धर्म के आधार पर चुनावी गणित बैठाया जाता है. कांग्रेस की वायनाड सीट से राहुल गांधी को लड़ाने की घोषणा भी इसी कम्युनल प्लान की देन है.

अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, केरल में जातिगत वोटों का गणित-भाग लगाने के बाद ही राहुल गांधी वायनाड गए हैं. उत्तर प्रदेश के अमेठी में खुद को फंसा देखकर कांग्रेस अध्यक्ष ने यह कदम उठाया है. भले ही कांग्रेस नेता इस कदम के बचाव में कुछ और कहें, लेकिन सच तो यह है कि बीजेपी और मोदी से डरी कांग्रेस ने कम्युनल प्लान तैयार किया है.

कांग्रेस खासकर प्रियंका गांधी वाड्रा के आरोप कि बीजेपी मर्चेंडाइज बेच कर हजारों करोड़ कमा रही है, के जवाब में मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, यह लोगों का प्यार है. लोग बीजेपी से जुड़े मर्चेंडाइज अपने आप खरीद रहे हैं. मोदी टी-शर्ट, कैप लगाकर वे बीजेपी खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन दे रहे हैं.