logo-image

Karnataka Election: PM नरेंद्र मोदी बोले- तालाबंदी और गाली पर उतर आई कांग्रेस, ये कौन सा पंजा है जो... 

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने पूरा दम लगा दिया है. हर पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. दिग्गज नेता अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए रोड शो और चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

Updated on: 10 May 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने पूरा दम लगा दिया है. हर पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. दिग्गज नेता अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए रोड शो और चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बादामी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वोटबैंक का तुष्टिकरण, भाजपा की गरीब कल्याण नीतियों पर तालाबंदी, गाली OBC और लिंगायत समाज को... कांग्रेस की इस कूटनीति से पूरा कर्नाटक नाखुश है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपके सामने भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक को नंबर वन बनाने के लिए रोडमैप लेकर आई है. कांग्रेस ने यह तय किया है कि वो अपनी पुरानी आदतें नहीं छोड़ सकती है. वो गाली, तुष्टीकरण और तालाबंदी को ही अपना चुनावी मुद्दा बनाएगी. उन्होंने आगे कहा कि सिद्धारमैया बोल रहे हैं कि यहां बीते 3.5 वर्ष में जो भी विकास या कार्य हुआ है वो उन्होंने ही कराया है. उनका यह वाक्य अपने आप में बता रहा है कि अगर कोई काम करता है तो वो भी डबल इंजन की सरकार है और वो भी बिना भेदभाव के कार्य करती है. 
  
उन्होंने आगे कहा कि इतना प्यार और स्नेह देना ही कर्नाटक की जनता की विशेषता है. यहां के लोगों का यह जोश और उमंग बता रही है कि एक बार फिर से कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार आनी तय है. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आज जो बेंगलुरु में देखा, मैं विश्वास से कहता हूं कि यह चुनाव न मोदी लड़वा रहा है, ना हमारे नेता लड़वा रहे हैं, ना हमारे उम्मीदवार लड़ रहे हैं... ये चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए कर्नाटक के लोग लड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी जानकारी, अब आतंकी छिपने के लिए इस ऐप का कर रहे इस्तेमाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस का ये कौन सा पंजा है जो एक रुपये में से 85 पैसे खा जाता है? हमारा देश कांग्रेस के इन्हीं कुकर्मों की वजह से इतने दशकों तक पिछड़ा बना रहा है. कांग्रेस ने अपने बरसों के शासन में जिन बीमारियों को मजबूत किया अब उन्हीं बीमारियों का भाजपा परमानेंट उपचार कर रही है. देश दुनिया में आज भी कांग्रेस के लोग भारत को Mother of Democracy कहने की हिम्मत नहीं करते हैं, ये लोग केवल भारत के लोकतंत्र पर हमला करते हैं. यही गुलामी की मानसिकता है जिससे भारत आज बाहर आ रहा है. भाजपा सरकार अपनी विरासत और संस्कृति के लिए पूरी तरह समर्पित है. 


कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर