logo-image

Election Results 2022: सिराथू से केशव प्रसाद हारे, पल्लवी पटेल 7337 वोटों से जीतीं

Assembly Elections Results 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्व संपन्न हो गया है. अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर की जनता समेत पूरे देश को चुनाव रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

Updated on: 10 Mar 2022, 12:03 AM

नई दिल्ली:

Assembly Elections Results 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्व संपन्न हो गया है. अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर की जनता समेत पूरे देश को चुनाव रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. पांचों राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम के लिए 10 मार्च को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई. ऐसे में आप सबसे पहले यह जानना चाहेंगे कि पांचों राज्यों में किसकी सरकार बन रही है और किस सीट से कौन जीत रहा है? विधानसभा चुनाव के सबसे तेज रुझान, विश्वसनीय नतीजे और मतगणना के पल-पल के अपडेट के लिए www.newsnationtv.com लगातार देखते रहिए...

Assembly Elections Results 2022

Uttar Pradesh Elections Results 2022

Punjab Elections Results 2022

Uttarakhand Elections Results 2022

Goa Elections Results 2022

Manipur Elections Results 2022

calenderIcon 21:58 (IST)
shareIcon

सिराथू सीट से पल्लवी पटेल जीतीं, केशव प्रसाद मौर्य 7337 वोटों से हारे

calenderIcon 21:03 (IST)
shareIcon

5 राज्यों के चुनावी नतीजे के बाद बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हो रही है. 4 राज्यों में विधायक दल के नेता चुने जाने के लिए पर्यवेक्षक बनाने के लिए बैठक हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह समेत बोर्ड के सदस्य मौजूद हैं.

calenderIcon 20:14 (IST)
shareIcon

PM मोदी ने कहा कि मैं आज पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं की भी विशेष प्रशंसा करूंगा. उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में जिस प्रकार पार्टी का झंडा बुलंद किया है, वो आने वाले समय में पंजाब में भाजपा की और देश की मजबूती को एक अहम स्थान के रूप में विकसित करेंगे.

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज ये भी कहूंगा कि 2019 के चुनाव नतीजों के बाद, कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2017 के नतीजों ने 2019 के नतीजे तय कर दिए. मैं मानता हूं इस बार भी वो यही कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए.

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ये कहकर यूपी को बदनाम करते हैं कि यहां के चुनाव में तो जाति ही चलती है. 2014 के चुनाव नतीजे देखें, 2017, 2019 के नतीजे देखें और अब फिर 2022 में भी देख रहे हैं, हर बार यूपी के लोगों ने विकासवाद की राजनीति को ही चुना है.

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों के नाम पर घोषणाएं बहुत बनी, योजनाएं बहुत बनी, लेकिन जिस गरीब का उस पर हक था, वो हक उसे बिना परेशानी के मिले, उसके लिए गुड गवर्नेंस और डिलिवरी का बड़ा महत्व होता है. भाजपा इस बात को समझती है.

calenderIcon 20:11 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि इन राज्यों की चुनौतियों भिन्न हैं, सबकी विकास यात्रा का मार्ग भिन्न है, लेकिन सबको जो बात एक सूत्र में पिरो रही है, वो है- भाजपा पर विश्वास, भाजपा की नीति, भाजपा की नीयत और भाजपा के निर्णयों पर अपार विश्वास.

calenderIcon 20:11 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कहा कि सीमा से सटा एक पहाड़ी राज्य, एक समुद्र तटीय राज्य, मां गंगा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त एक राज्य और पूर्वोत्तर सीमा पर एक राज्य, भाजपा को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है. 

calenderIcon 20:10 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि तीन राज्य यूपी, गोवा और मणिपुर में सरकार में होने के बावजूद भाजपा के वोट शेयर में वृद्धि हुई है. गोवा में सारे एग्जिट पोल गलत निकल गए और वहां की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है.

calenderIcon 20:03 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का ये पहला उदाहरण है. यूपी में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है. 

calenderIcon 19:55 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि 37 साल बाद कोई सरकार दोबारा सत्ता में आई है. बीजेपी के वोट शेयर में वृद्धि हुई है. आज उत्साह का दिन है, उत्सव का दिन है. ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है. मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं.

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्साह और उत्सव का दिन है.

calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बधाई और आभार व्यक्त करता हूं. चुनाव के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने हमेशा वादा किया है कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगा.

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

नड्डा ने कहा कि आज जहां हम चार राज्यों में अपने बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए खड़े हैं. वहीं कल असम म्युनिसिपल बोर्ड के जो नतीजे आएं हैं वहां 80 म्युनिसिपल बोर्ड में से 77 भाजपा ने जीते हैं. आज वहां मझोली में उपचुनाव भी था, वह सीट भी भाजपा ने प्रचंड बहुमत से जीती है.

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

जेपी नड्डा ने कहा कि आज जो नतीजे आए हैं, जिसमें एकतरफा चार राज्यों की जनता का आशीर्वाद हमें मिला है. इसमें जो योगदान भारत की जनता ने किया है, वो बताता है कि प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाए गए कार्यक्रम, उनके द्वारा चलाई गई नीतियों पर जनता ने मुहर लगाई है.

calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

जेपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने चार बार पीएम नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया है. आज चुनाव के नतीजे जो भाजपा के पक्ष में एकतरफा आए हैं, उसकी विजय यात्रा के क्रम में इतनी बड़ी संख्या में आप सब लोग आए हैं. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से मैं प्रधानमंत्री जी का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं.

calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि चार राज्यों में जनता का बीजेपी को एक तरफा आशीर्वाद मिला है. 

calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP दफ्तर पहुंचे.

calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

चार राज्यों में बीजेपी की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 18:57 (IST)
shareIcon

BJP मुख्यालय पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा, CM योगी ने लखनऊ में खेली होली

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. चारों राज्यों में सरकार बन रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है. सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. यूपी देश की आबादी का सबसे बड़ा राज्य है, इसे यूपी चुनाव में देश और दुनिया की निगाहें थीं. भाजपा ने सभी सहयोगी दल के मिलकर एक बार फिर यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल की है, इसके लिए जनता का तहे दिल आभार. मैं कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि नमन करता हूं. पहली बार यूपी चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. यूपी की जनता की ताकत ने बीजेपी और सहयोगी दलों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाया है. भारत निर्वाचन आयोग को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए धन्यवाद देता हूं. सभी कर्मचारियों को भी धन्यवाद देता हूं. हम आभारी हैं प्रधानमंत्री का, जिन्होंने यूपी में पूरा समय दिया. यूपी में सभी कार्यों के लिए प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है.   

calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon

BJP की जीत पर जश्न शुरू, सीएम योगी आदित्यानाथ BJP दफ्तर पहुंच गए हैं. 

calenderIcon 17:49 (IST)
shareIcon

BJP की जीत पर जश्न का माहौल है. सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं... 

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भदौर (37,558 वोटों से) और चमकौर साहिब (7942 वोटों से) चुनाव हार गए हैं. चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. साढ़े 11 बजे बैठक होगी. सीएम चन्नी बैठक के बाद तमाम मंत्रियों के साथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप सकते हैं.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

दोनों सीटों से पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को हार मिली है.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पांचों राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार की. साथ ही जनादेश का सम्मान करते हुए विजय हासिल करने वाली पार्टी और उनके प्रत्याशियों शुभकामनाएं दी. उन्होंने कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत करने के लिए धन्यवाद दिया और देश के लोगों की सेवा के लिए लगातार सीखते रहने की सलाह दी.


calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों को जड़ से उखाड़ने का प्रतीक बन गया है बुलडोजर. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विधानसभा चुनाव परिणामों के बारे में कहा. उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ हम यूपी में पीएम मोदी की कल्याणकारी योजनाओं को अमल करने में और आगे बढ़ेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से इन राज्यों में जीत मिली है.


calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी शाम 6:30 बजे के बाद भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

पार्टी छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार बोले- क्षेत्रीय पार्टी बनने की ओर बढ़ रही कांग्रेस

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

पार्टी छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार बोले- क्षेत्रीय पार्टी बनने की ओर बढ़ रही कांग्रेस

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

Election Results 2022: पंजाब में दोनों सीटों पर चरणजीत सिंह चन्नी पीछे


calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी मुख्यालय पर आया छोटू बुलडोजर, कार्यकर्ताओं में उत्तर प्रदेश के नतीजों के बाद उत्साह.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में लालकुआं सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार हरीश रावत हारे.

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

धूरी सीट पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार 38000 वोटों से जीतें.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

जनादेश भगवान का आदेश है..., AAP को नवजोत सिद्धू की बधाई.


calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने जीत के जश्न पर लगी रोक हटाई.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

गोरक्षपीठ, गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के समर्थकों-प्रशंसकों की भीड़ उमड़ी. हजारों लोगों ने 9 दिन पहले ही होली मनाने की शुरुआत कर दी. सबने कहा कि महाराज को दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ मुख्यमंत्री बनते देखना है. वह उत्तर प्रदेश और देश के सबसे चहेते नेता बन चुके हैं.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम को लेकर भाजपा के विधायकों ने होली खेल जश्न मनाया. विधायकों ने कहा कि हमारे लिए तो आज ही होली है.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

गोवा में आज ही बीजेपी विधायक दल गर्वनर से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा.

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय  में 5 बजे के बाद पीएम मोदी पहुंच सकते हैं. गुरुवार शाम को ही बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हो सकती है. जानकारी के मुताबिक पांच राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

पार्टी नेतृत्व तय करेगी गोवा का सीएम. BJP नेता विश्वजीत राणे ने मुख्यमंत्री पद से जुड़े सवाल पर कहा. गोवा में बीजेपी प्रमोद सावंत फिलहाल विधायक हैं.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि हम चार राज्यों में बढ़त बनाए हुए हैं. हमारी सरकार बन रही है. EVM को लेकर सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि ये सिर्फ एक कॉमेडी शो बन चुका है. उन्होंने कहा कि किसान समेत सभी ने साथ बीजेपी का साथ दिया है.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

BJP के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगी AAP- राघव चड्ढा

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पीएम मोदी के कारण बीजेपी की बड़ी जीत हो रही है. पंजाब को लेकर उन्होंने कहा कि यहां 4 कार्नर लड़ाई थी. इसका फायदा आप को मिल रहा है.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह हैंगांग सीट से जीते. 

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाने की शुरुआत की. गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने कहा कि दिन भर फगुआ मनाया जाएगा. होली खेली जाएगी.

calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के घर संगरूर में समर्थकों और कार्यकर्ताओं का जमघट. धुरी सीट से आगे चल रहे हैं मान. पंजाब में रुझानों के मुताबिक आप सरकार बनाती दिख रही है.


calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

यूपी समेत 4 राज्यों में BJP, पंजाब में AAP आगे

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

पंजाब में शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा,  'मैंने भगवान से आने वाले 5 साल इसलिए मांगे हैं कि बीते पांच साल की विकास योजनाओं को बेहतरी से पूरा कर सकूं.' सूबे में शांति के लिए बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. 


calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी नेता राजेंद्र चौधरी ने मतगणना और शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग एक संवैधानिक संस्था है और उसको विश्वास कायम रखना चाहिए.  

calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

Election Results 2022 : उत्तर प्रदेश में शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

पंजाब में बहुमत के करीब पहुंचती दिख रही आप- रुझान 

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

Election Results 2022 : शुरुआती रुझान, यूपी-उत्तराखंड में BJP, पंजाब में AAP आगे

calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

लखनऊ में पोस्टल बैलेट के रुझान के मुताबिक 9 में से 5 पर BJP और 4 पर समाजवादी पार्टी आगे

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

पंजाब में शुरुआती रुझानों में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में नजदीकी मुकाबला दिख रही है. 

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

गोवा में काउंटिंग सेंटर पर उत्पल परिकर और विश्वजीत राणे पहुंचे.

calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीजेपी और सपा में टक्कर दिख रही है.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में पहले रुझान के मुताबिक बीजेपी 8 सीटों पर और 6 सीटों पर सपा आगे चल रही है.

calenderIcon 08:06 (IST)
shareIcon

यूपी समेत 5 राज्यों में रुझानों की शुरुआत हो गई है. उत्तराखंड में पहले रुझान के मुताबिक बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

Election Results 2022 : यूपी समेत 5 राज्यों में  मतगणना शुरू? सबसे पहले पोस्टल बैलेट्स की गिनती होगी.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि अगर मतगणना में बेईमानी हुई तो सपा कार्यकर्ता इंट से ईंट बजा देंगे.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ का कोई सवाल ही नहीं है. सुरक्षा के साथ मतगणना शुरू होनेवाली है. 

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

पंजाब विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर अमृतसर में काउंटिंग सेंटर पर तैयारी पूरी


calenderIcon 00:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70, गोवा की 40 और मणिपुर की 60 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. 

calenderIcon 00:19 (IST)
shareIcon

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक होगी. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू   ने राज्य के 117 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना से एक दिन पहले बुधवार को ये ऐलान किया है. 

calenderIcon 00:18 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद समेत कई जिलों में मतगणना से पहले पुलिस फ़ोर्स का फ्लैग मार्च निकला है. मुरादाबाद शहर की घनी बादी वाले इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया. कोतवाली सदर, कोतवाली मुगलपुरा, थाना गलशाहीद, थाना नागफ़नी, कोतवाली कटघर इलाके में फ्लैग मार्च किया गया. जीत के बाद विजयी जलूस निकालने पर पाबंदी है.

calenderIcon 00:16 (IST)
shareIcon

इटावा में प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ढाई सौ सीट के साथ प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.

calenderIcon 00:13 (IST)
shareIcon

पांचों राज्यों में मतगणना से पहले चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं. मतगणना स्थल के 200 मीटर तक कोई परिंदा पर नहीं मार सकता है. इतने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

calenderIcon 00:09 (IST)
shareIcon

सपा का प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा. EC कार्यालय सपा का डेलिगेशन पहुंचा. राजेंद्र चौधरी की अगुवाई में डेलिगेशन EC पहुंचा. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल MLC उदयवीर सिंह मौजूद भी रहे. आजमगढ़ की घटना की शिकायत को लेकर EC पहुंचे. वैलेट पेपर स्ट्रांग रूम अंदर ले जाने की शिकायत को लेकर EC पहुंचे.

calenderIcon 00:06 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70, गोवा की 40 और मणिपुर की 60 सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी.