logo-image
लोकसभा चुनाव

Telangana Election: कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, जानें क्या बोले राहुल-प्रियंका गांधी

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. इस बार सभी पार्टियों का विशेष फोकस तेलंगाना चुनाव पर है. इसे लेकर कांग्रेस ने बस विजयभेरी यात्रा की शुरुआत की.

Updated on: 18 Oct 2023, 08:22 PM

हैदराबाद:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के दक्षिण राज्य तेलंगाना में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. सभी पार्टियों की निगाहें इस राज्य पर टिकी हुई हैं. राज्य में पिछले दो बार से केसीआर की पार्टी बीआरएस की सरकार है. केसीआर एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए लोगों से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं तो वहीं कर्नाटक में हार के बाद भाजपा दक्षिण राज्य में अपना पत्ता खोलना चाहती है. कर्नाटक में सफलता हासिल करने के बाद कांग्रेस का मनोबढ़ बढ़ा हुआ. ऐसे में पार्टी अपनी रणनीति पर कार्य कर रही है. इस बीच तेलंगाना के मुलुगु में बुधवार को कांग्रेस की बस विजयभेरी यात्रा का शुभारंभ हुआ. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- क्या शराब की दुकान में कभी मोहब्बत की राजनीति होती है? 

राहुल गांधी ने बीआरएस पर साधा निशाना 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कांग्रेस की 'बस विजयभेरी यात्रा' का शुभारंभ किया. इसके बाद राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना चुनाव में BRS और कांग्रेस के बीच लड़ाई है, हमने BJP को किनारे कर दिया है. 

उन्होंने आगे कहा कि आमतौर पर राजनीतिक पार्टियां वैसे वादे नहीं करती हैं, जिससे उनका नुकसान हो लेकिन हमने इसके बारे में नहीं सोचा. आपके मुख्यमंत्री ने भी वादे किए. उन्होंने कहा था कि वह हर परिवार को 3 एकड़ जमीन देंगे, मुख्यमंत्री ने क्या आपको जमीन दी? उन्होंने रोजगार का वादा किया, क्या रोजगार मिला? उन्होंने कहा था कि 1 लाख तक का कर्जा माफ करेंगे, किसका कर्जा माफ किया?. दूसरी ओर हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं.

यह भी पढ़ें : Modi Cabinate : मोदी की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये 5 बड़े फैसले, इन लोगों को मिलेगा लाभ

कांग्रेस ने आपका सपना पूरा किया : प्रियंका गांधी

AICC की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का उसूल है कि सामाजिक न्याय होना चाहिए और सभी एक साथ आगे बढ़ें. जब कांग्रेस ने देखा कि यह (तेलंगाना प्रदेश की स्थापना) आपका सपना था और आप इसके लिए लड़ रहे थे तो पार्टी ने समझा और तेलंगाना प्रदेश बनाने का निर्णय लिया गया.