logo-image

Telangana Election 2023: बीजेपी का मिशन तेलंगाना, पीएम मोदी की रैली समेत शाह और नड्डा भी करेंगे आज तूफानी प्रचार

Telangana Election 2023: तेलंगाना में शनिवार 25 नवंबर को लगेगा बीजेपी के दिग्गजों का जमावड़ा, पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी करेंगे धुआंधार प्रचार

Updated on: 08 Dec 2023, 03:08 PM

highlights

  • तेलंगाना में 40 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को होगी वोटिंग
  • 2290 उम्मीदवार इस बार तेलंगाना के चुनावी मैदान में आजमाएंगे भाग्य
  • बीजेपी के दिग्गज 25 नवंबर को धुआंधार प्रचार करते आएंगे नजर

New Delhi:

Telangana Election 2023: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अगला पड़ाव देश का दक्षिण राज्य तेलंगाना है. तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है. लिहाजा राजनीतिक दलों ने दक्षिण राज्य को फतह करने के लिए अपने प्रचार को रफ्तार देना शुरू कर दिया है. तेलंगाना में 25 नवंबर शनिवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुआंधार प्रचार करेंगे. जबकि बीजेपी के अन्य दिग्गज नेता भी अलग-अलग शहरों में अपनी आमद दर्ज कराएंगे. इनमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल रहेंगे. 

तेलंगाना के कामारेड्डी में पीएम मोदी की जनसभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के दौरे पर कामारेड्डी पहुंचेंगे. पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे. जहां वह लोगों से बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों और पार्टी की नीतियों के  साथ प्रधानमंत्री की गारंटी बताएंगे. 

इसके बाद पीएम मोदी शाम 4 बजे दूसरी जनसभा में पहुंचेंगे. ये जनसभा महेश्वरम में आयोजित की जा रही है. यहां पर भी पीएम मोदी ना सिर्फ प्रत्याशियों के पक्ष में वोट  की अपील करेंगे बल्कि केसीआर सरकार और कांग्रेस की खामियों से भी जनता को रूबरू करवाएंगे. 

अमित शाह हैदराबाद में करेंगे रोड शो
केंद्रीय गृह मंत्री भी शनिवार को तेलंगाना में तूफानी प्रचार करते नजर आएंगे. इस दौरान वह हैदराबाद में एक रोड शो में हिस्सा लेंगे. अमित शाह बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शुमार हैं. इसके साथ ही वह आईटीसी काकतीय में सुबह 11 बजे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा शाह कोल्हापुर, मुनूगोड़े में भी जनसभा और रोड शो का हिस्सा होंगे. दोपहर 3 बजे गृहमंत्री संगरेड्डी में जनसभा को संबोधित करेंगे. हैदराबाद का रोड शो शाम 4 बजे बाद होगा. 

जेपी नड्डा भी करेंगे प्रचार
भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज प्रचारकों में शामिल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शनिवार को तेलंगाना में धुआंधार प्रचार करते नजर आएंगे. वह सूर्यापेट के हुजूरनगर में दो बजे जनसभा करेंगे. इसके अलावा सिकंदराबाद में भी शाम 4 बजे जेपी नड्डा जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद नड्डा की शनिवार की अंतिम जनसभा मुशीरबाद में होगी. 

कुल मिलाकर बीजेपी मिशन तेलंगाना के मोड में नजर आएगी. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व शनिवार को अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगता नजर आएगा.  तेलंगाना में 30 नवंबर को 40 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. जबकि इसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. तेलंगाना में कुल 2290  उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. चुनाव के दौरान 59779 मतपत्र इकाइयों का इस्तेमाल किया जाएगा.