logo-image

Telangana Elction: BJP का हमला, अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो...

Telangana Assembly Election 2023 : देश के दक्षिण राज्य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. अब सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं. इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है.

Updated on: 14 Oct 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. अगर दक्षिण के राज्य तेलंगाना की बात करें तो यहां एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होंगे और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. तेलंगाना में बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला रहेगा. इस बीच भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: एंटनी ब्लिंकन बोले- आतंकी समूह है हमास तो सऊदी के विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

तेलंगाना में इस वक्त बीआरएस की सरकार है और केसी राव मुख्यमंत्री हैं. इस सरकार का कार्यकाल जनवरी 2024 को खत्म हो रहा है. राज्य विधानसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस है. ऐसे में इस बार कांग्रेस ने हैदराबाद को अपना चुनावी केंद्र बनाया है तो वहीं कर्नाटक में हार के बाद भाजपा दक्षिण के राज्य तेलंगाना में सरकार बनाना चाहती है. बीआरएस फिर से सत्ता में वापसी करने के लिए रणनीति तैयार कर रही है. सभी पार्टियों के लिए तेलंगना चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे लोकसभा चुनाव की तस्वीर एकदम साफ हो जाएगी कि साउथ के राज्य में भाजपा, कांग्रेस और बीआरएस की क्या स्थिति है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: इन 5 Video में देखें इजरायल-हमास युद्ध के भयानक मंजर   

जानें क्या बोले जी. किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने हैदराबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. उन्होंने जो गारंटी दी थी, उनमें से एक भी लागू नहीं की गई है. कांग्रेस पार्टी एक भ्रष्टाचार की पार्टी बन गई है. न केवल अभी, बल्कि आजादी के बाद से ही भ्रष्टाचार उनका प्रमुख एजेंडा रहा है. वे तेलंगाना में जो वादे कर रहे हैं, वे झूठे हैं. अगर वे सत्ता में आए, तो वे तेलंगाना को लूट लेंगे. इसलिए तेलंगाना में लोगों को जागरूक होना चाहिए कि ऐसी भ्रष्ट पार्टियों को (सत्ता में) नहीं आना चाहिए.