logo-image

Rajasthan Election: गहलोत के बेटे को ED के समन पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे- कांग्रेसियों को डराना चाहते हैं, लेकिन...

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे ने सीएम के बेटे को ईडी के समन पर बीजेपी पर हमला बोला है.

Updated on: 28 Oct 2023, 07:37 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Assembly Election 2023 : चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम हैं. जैसे जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी और तेज कर दी हैं. चुनाव के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को समन भेजा है. इसे लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें :Jharkhand: विधानसभा चुनाव के बीच रांची में जेपी नड्डा की सभा, जानें क्या है मकसद  

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Congress Leader Mallikarjun Kharge) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी के समन पर कहा कि वे (भाजपा) गहलोत का चुनाव खराब करना चाहते हैं और कांग्रेस नेताओं का मनोबल गिराना और डराना चाहते हैं. वे ऐसा हमेशा करते हैं. हम डरेंगे नहीं, हम मजबूती से लड़ेंगे और इसका सामना करेंगे, वे जो भी कर रहे हैं वह ठीक नहीं है.

राजस्थान में चुनावी दंगल के बीच जहां एक तरफ सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी है तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) है. दोनों दल एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में कूद चुके हैं. इस बीच विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 30 अक्टूबर को सीएम के बेटे वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. ईडी के सामने उन्हें शुक्रवार को पेश होना था, लेकिन उन्होंने 15 दिन का मांगा था, जिसे पर ईडी ने उन्हें 4 दिन का ही वक्त दिया है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election : राहुल गांधी बोले- हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया, जो...

आपको बता दें कि राजस्थान में 25 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट जारी होंगे. इससे पहले जांच एजेंसी के समन से सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की मुश्किलें बढ़ गई हैं. चुनावी दंगल के बीच वैभव गहलोत को 30 अक्टूबर को दिल्ली में ईडी के सामने पेश होना है. इस दौरान जांच एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी.