logo-image

राजस्थान चुनाव : वसुंधरा राजे ने इशारों में कहा, सिद्धू जैसे लोग से देश को बचाना है

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज सवाई माधोपुर जिले के दौरे पर रही जहां उन्होंने बामनवास विधानसभा क्षेत्र के बोंली और गंगापुर सिटी में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित किया.

Updated on: 03 Dec 2018, 07:43 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में मतदान के लिए कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं और पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए अपने सियासी दांवपेच तेज कर दिए हैं. राज्य में प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस जुबानी हमले आक्रामक होते नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज सवाई माधोपुर जिले के दौरे पर रही जहां उन्होंने बामनवास विधानसभा क्षेत्र के बोंली और गंगापुर सिटी में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार, झूठ और फरेब की राजनीति करती चली आई है.

वसुन्धरा राजे ने सभा को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कहा, 'उनकी सभा मे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते है और नवजोत सिंह अपनी सभा को पूरी करके चले जाते है लेकिन वो ये नही बोलते की हिंदुस्तान में रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे क्यो लगाये जा रहे है. उन्होंने नवजोत सिंह सिंधु की ओर इशारा करते हुवे कहा कि ऐसे लोगो से हमको देश बचाना है .

सीएम राजे ने लोगों से अपील करते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया. इस अवसर पर विधायक कुंजी लाल मीना तथा सांसद सुखबीर सिंह भी मौजूद रहे. इसके बाद पुरानी अनाज मंडी में आयोजित सभा स्थल पर चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कांग्रेस चुनाव के वक्त झूठा घोषणा पत्र जारी करके जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही है. कांग्रेस के गुट की  फूट खुलकर उजागर हो रही है, यही कारण है कि सत्ता की लालच में गंगापुर जैसे क्षेत्र में कांग्रेस से टिकिट नहीं मिलने पर बागी तक मैदान में खड़े है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वो पार्टी है जो कहती है वो करती है.

और पढ़ें: राजस्थान चुनाव: भीलवाड़ा में जमकर बरसे योगी, कहा-कांग्रेस केवल झूठ के पुलिंदे के सहारे प्रदेश की जनता को बहला फुसला रही है

ता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को एक चरण में होने वाले चुनाव होने हैं. राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीटें हैं. जिसमें 142 सीट सामान्य, 33 सीट अनुसूचित जाति और 25 सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं. 2013 के विधानसभा चुनाव में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और वसुंधरा राजे सीएम बनी थीं. इसके 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 25 सीटों पर कब्ज़ा किया था. लेकिन दिसंबर 2017 में राज्य के निकाय उपचुनावों में ज्यादातर सीटें कांग्रेस(Congress) ने जीतकर बीजेपी (BJP) के माथे पर बल ला दिए. सूबे में कांग्रेस की स्थिति फिर से मजबूत करने में जुटे सचिन पायलट इस बार वसुंधरा राजे को कड़ी चुनौती दे रहे हैं.