logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Election: मध्य प्रदेश में बोले PM मोदी- हर चुनाव में कांग्रेस कर्जमाफी का झुनझुना लेकर आती रहती है

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Updated on: 04 Nov 2023, 05:23 PM

भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों ने चुनावी कमान संभाल लिया है. दिग्गज नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को रतलाम पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया है.   

यह भी पढे़ं : Chhattisgarh: महादेव सट्टेबाजी एप केस में ED का बड़ा एक्शन, 5.39 करोड़ रुपये नकदी की जब्त

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के समर्थन में चल रही आंधी अद्भुत है, जो लोग दिल्ली में बैठकर गुणा भाग करते रहते हैं आज उनका हिसाब किताब बदल जाएगा. अब चर्चा ये नहीं होगी कि कौन जीतेगा... कौन नहीं जीतेगा, बल्कि अब चर्चा होगी बीजेपी दो तिहाई बहुमत लेगा कि दो तिहाई बहुमत कम लेगा. ये बीजेपी ही है जिसने मध्य प्रदेश में इतना विकास किया, इसलिए मप्र के लोग बीजेपी पर अटूट विश्वास करते हैं ये भरोसा तब से जब देश में बीजेपी को बहुत कम लोग जानते थे आज बीजेपी बहुत बड़ा राजनीतिक दल है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत के गौरव को आज नई पहचान मिली है और इसमें मध्य प्रदेश का भी बहुत बड़ा योगदान है, इसलिए मध्य प्रदेश कह रहा है एक बार फिर... एक बार फिर (बीजेपी की सरकार). देश हो या मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास सिर्फ झूठी घोषणा का भोंपू बज गया है. कांग्रेस के नेता फिल्मी हैं. कांग्रेसियों के डॉयलोग फिल्मी हैं. कांग्रेस की घोषणाएं फिल्मी हैं. जब किरदार फिल्मी है, तो सीन तो फिल्मी होगा ही. कांग्रेस के 2 नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने का प्रतियोगिता चल रहा है. अभी तो ये फिल्म का ट्रेलर है. 3 दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद यहां कांग्रेस की असली पिक्चर दिखेगी.

PM मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस मतलब- राज्य में हजारों करोड़ के घोटाले, राज्य में अपराधियों का बोलबाला, राज्य में गरीबों से विश्वासघात, राज्य में दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों पर अत्याचार, राज्य को बीमार बनाने की गारंटी है ये काम उनके स्वभाव में बन गए हैं. यहां के कांग्रेस के शीर्ष नेता आपस में सीएम की कुर्सी के लिए नहीं लड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है यहां उनकी दाल नहीं गलने वाली है. ये अपने-अपने बेटों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा. कांग्रेस सिर्फ परिवाद का परचम लहरा सकती है.

यह भी पढे़ं : Earthquake: दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 6.4 रही तीव्रता

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देश में ऐसा कोई नहीं है जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं है. हर चुनाव में कांग्रेस कर्जमाफी का झुनझुना लेकर आती रहती है. पिछली बार भी इन्होंने यही किया था, लेकिन कांग्रेस का इतिहास है कि इनकी कर्जमाफी का फायदा किसानों को नहीं बल्कि कांग्रेसियों और इनके चेले- चपाटों को ही मिलता है.