logo-image

MP Election: खांडवा में बोले PM मोदी- मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाना जरूरी, क्योंकि...

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खांडवा में जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 05 Nov 2023, 05:39 PM

खांडवा:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 (MP Assembly Election 2023) को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. एमपी में 17 नवंबर को वोट पड़ेंगे, जबकि चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी होंगे. अब स्टार प्रचारकों ने चुनाव कमान संभाल लिया है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मध्य प्रदेश के खांडवा पहुंचे और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की आबोहवा बिगड़ी, देखें 10 Video में कैसे फैल रहा है जहर

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खांडवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था, कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद से गहरे गड्ढे में ढकेल दिया था, यह भाजपा है जिसने मध्य प्रदेश को गड्ढे से निकाला है और इसमें भाजपा की 3-4 पीढ़ियां खप गईं, इसलिए हमें मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाकर रखना होगा.

उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस सरकार बनाने के लिए क्यों छटपटा रही है? कांग्रेस मध्य प्रदेश को अपनी पार्टी का ATM बनाना चाहती है. कांग्रेस 10 साल से केंद्र से बाहर है, इसलिए हर राज्य को बड़ी लालच भरी नजर से देखती है कि कब मौका मिले और कब खाऊं. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस राज्य में गलती से भी कांग्रेस की सरकार बनी वहां धड़ाधड़ लूट ही लूट हुई, स्पर्धा चलती है कि मुख्यमंत्री ज्यादा लूटेगा या उपमुख्यमंत्री ज्यादा लूटेगा. कांग्रेस यानी विकास की गाड़ी पर स्थायी विराम लगाना.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जहां कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार बनती है वहां क्या हाल होता है यह आप देश भर में देखिए जहां उनकी सरकार बनी है. राजस्थान में साढ़े 4 साल से वे लोग एक-दूसरे को काटने में लगे हैं. कर्नाटक में तो CM को पता नहीं है कि वे कब तक CM रहेंगे. यहां तो अभी-अभी टिकट बंटे हैं, लेकिन कपड़ा फाड़ने की स्पर्धा चल रही है.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: जम्मू में बड़े हमले की कोशिश नाकाम, 2 किलो IED बरामद, देखें Video

PM मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस में एक नेता को दूसरे से लड़ाया जाता है, ताकि यहां वे लड़ते रहें और दिल्ली वाले नामदार अपनी दुकान चलाते रहें. जहां कांग्रेस आती है वहां सत्ता का अहंकार, लूट, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, माफिया राज यही सब फलता-फूलता है.