logo-image
Live

MP Election Results 2023 LIVE: बीजेपी भारी जीत की ओर, कांग्रेस को बड़ा झटका

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है. बता दें कि सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो चुकी थी.

Updated on: 03 Dec 2023, 06:19 PM

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर नजर आ रही है. बता दें कि सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो चुकी थी. अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर  230 सीटों वाली इस विधानसभा में आखिर कौन जीतेगा? राज्य की  5 करोड़ से ज्यादा मतदाता  भी इसी इंतजार में हैं कि आखिर कौन इस बार राज्य की सियासी गद्दी पर राज करेगा. मालूम हो कि चुनाव के परिणाम तकरीबन 5 से 10 घंटे के अंदर आ जाएंगे. राज्य की  5 करोड़ से ज्यादा मतदाता  भी इसी इंतजार में हैं कि आखिर कौन इस बार राज्य की सियासी गद्दी पर राज करेगा. मालूम हो कि चुनाव के परिणाम तकरीबन 5 से 10 घंटे के अंदर आ जाएंगे. गौरतलब है कि मतगणना के मद्देनजर राज्य में ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा बदलाव भी किए गए हैं. 

calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: कांग्रेस के खाते में भोपाल की 2 सीटें

भोपाल में कांग्रेस के लिए राहत की खबर है. यहां 7 में से दो सीट कांग्रेस के खाते में गयी हैं. कांग्रेस के आरिफ मसूद मध्य से 18 हजार से जीत गए है, जबकि आरिफ अकील के बेटे आतिफ अकील उत्तर से 26 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कराई है. 

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

रैगांव में भाजपा की बड़ी जीत, प्रतिमा बागरी और पंधाना में छाया मोरे की जीत

मध्यप्रदेश की रैगांव सीट पर भाजपा की प्रतिमा बागरी करीब 38 हजार मतों से चुनाव जीत गयी हैं. वहीं खंडवा जिले की पंधाना सीट पर भाजपा छाया मोरे ने भी चुनाव जीत लिया है.

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: भोपाल में भाजपा आगे, तीनों मंत्रियों को बढ़त

भोपाल की हुज़ूर सीट से भाजपा के रामेश्वर शर्मा 64 हजार से ज्यादा वोटों की निर्णायक बढ़त से आगे चल रहे हैं. सागर जिले की तीन सीट से खड़े हुए 3 मंत्रियों गोपाल भार्गव 60000 और मंत्री भूपेंद्र सिंह लगभग 30000 से आगे हैं. गोविंदपुरा में 68 हजार से अधिक वोटों से भाजपा की कृष्णा गौर को निर्णायक बढ़त मिल चुकी है. वहीं मंत्री गोविंद सिंह अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के नीरज शर्मा से 1363 वोट से पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हारे,कमल पटेल भी पीछे हुए

मंडला की निवास सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हार गए हैं. वहीं हरदा सीट से कमल पटेल कांग्रेस के आर के दोगने से पीछे हो गए हैं. नर्मदापुरम जिले की सोहागपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी विजय पाल सिंह ने जीत दर्ज की है. 

calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: छतरपुर की महाराजपुर सीट से भाजपा को मिली कामयाबी

छतरपुर की महाराजपुर सीट से बीजेपी के कामाख्या प्रताप सिंह चुनाव जीत गए. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक नीरज दीक्षित को करीब 20 हजार वोटों से मात दे दी है. 

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

काउंटिंग का दूसरा नतीजा कांग्रेस के पक्ष में, मंडला की बिछिया विधानसभा से कांग्रेस के नारायण सिंह पट्टा जीते

मध्‍य प्रदेश चुनाव परिणाम में काउंटिंग में मंडला की बिछिया विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नारायण सिंह पट्टा जीते हैं. इसके साथ ही राज्य में दूसरी जीत कांग्रेस के पक्ष की है.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

नौवें दौर की गिनती के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से उम्मीदवार कमलनाथ 15,623 वोटों से आगे चल रहे हैं, अब तक उन्हें कुल 57895 वोट मिले हैं. 


calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

इंदौर-1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय छठे राउंड की गिनती के बाद 25,921 वोटों से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 51,896 वोट मिले हैं. 


calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया बड़े अंतर से पीछे चल रहे हैं

गुना के बमौरी में कांग्रेस प्रत्याशी ऋषि अग्रवाल 19455 वोटों से आगे हैं. मैदान में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया भी हैं, जो बड़े अंतर से पिछड़ गए हैं. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

काउंटिंग का पहला नतीजा बीजेपी के पक्ष में, कालापीपल से घनश्याम ने कुणाल चौधरी को हराया

मध्‍य प्रदेश काउंटिंग का पहला नतीजे में भाजपा के पक्ष में आया है. कालापीपल की विधानसभा से घनश्याम चंद्रवंशी 11941 वोटों से जीते. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कुणाल चौधरी को हराया.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: सिंधिया का कांग्रेस पर 'लड्डू' तंज

मध्य प्रदेश में भगवा लहर चलने पर भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया है.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

मैहर में भाजपा के श्रीकांत चतुर्वेदी आगे

मैहर में भाजपा के श्रीकांत चतुर्वेदी आगे चल रहे हैं, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में विधानसभा में समाजवादी पार्टी के नेता से भाजपा सदस्य बने नारायण त्रिपाठी कर रहे हैं. त्रिपाठी ने 2018 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सतना जिले के मैहर से 2,900 से अधिक वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: चुरहट में कांग्रेस के अजय अर्जुन सिंह आगे

मध्य प्रदेश में भाजपा आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अर्जुन सिंह के बेटे अजय अर्जुन सिंह लंबे समय से पारंपरिक पारिवारिक सीट चुरहट में आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: सीएम शिवराज चौहान ने बीजेपी की बढ़त का श्रेय पीएम मोदी में जनता के विश्वास को दिया

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने राज्य में भाजपा को मिल रही आरामदायक बढ़त के लिए आभार व्यक्त किया, उन्होंने इस सफलता का श्रेय मध्य प्रदेश के लोगों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारी विश्वास को दिया.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: भाजपा बना रही शानदार बहुमत से सरकार- सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रुझानों के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, भाजपा राज्य में शानदार बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है. 

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: कांग्रेस ने 6 दिसंबर को INDIA की अगली बैठक बुलाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अगली 6 दिसंबर को दिल्ली में एक बैठक बुलाई है. 

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन पिछड़े राघौगढ़ से पीछे

मध्‍य प्रदेश के गुना से बड़ी खबर है. यहां राघौगढ़ विधानसभा सीट से लड़ रहे दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह 843 वोट से पिछड़ गए हैं. भाजपा आगे निकल गई है.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमएचआरसी) में भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, "आज भी जब मैं 2-3 दिसंबर की उस दरमियानी रात को याद करता हूं तो सिहर उठता हूं. मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने अपनी जान गंवाई, इस संकल्प के साथ कि ऐसी त्रासदी दोबारा न हो."

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: सिंधिया पहुंचे सीएम शिवराज के आवास

मध्य प्रदेश चुनाव परिणाम 2023 के बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर पहुंचे. दरअसल पार्टी राज्य में भारी जीत के लिए बढ़ती नजर आ रही है. 

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: भाजपा में जश्न का माहौल

मध्‍य प्रदेश चुनाव परिणाम के रुझानों के बीच भाजपा में जश्न का माहौल है. पार्टी के दिग्गज लोग कार्यालय पहुंचना शुरू कर चुके हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर के साथ ही सभी नेता एक साथ आएंगे. 

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: भाजपा के प्रह्लाद पटेल 'प्रचंड जनादेश' पर

मध्य प्रदेश चुनाव परिणाम 2023 लाइव अपडेट: केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल कहते हैं, "मैंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा भारी जनादेश के साथ सत्ता में आएगी... मैंने पहले ही कहा था कि हम आएंगे." 

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

MP Election Results 2023 LIVE Updates: भाजपा के प्रह्लाद पटेल 'प्रचंड जनादेश' पर

केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल कहते हैं, "मैंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा भारी जनादेश के साथ सत्ता में आएगी... मैंने पहले ही कहा था कि हम आएंगे." "पांच राज्यों के चुनाव में पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करें. 

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: आगर में बीजेपी की मधु गेलोत आगे

MP Election Result LIVE: आगर निर्वाचन क्षेत्र में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के माधव सिंह (मधु गेहलोत) 1219 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. अधिक अपडेट के लिए बने रहें.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह आगे

मध्‍य प्रदेश चुनाव परिणाम में गुना की राघौगढ़ विधानसभा सीट से पूर्व सीएम दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह बढ़त में हैं. जहां भाजपा के हीरेंद्र सिंह बंटी बना पीछे चल रहे हैं. वहीं जयवर्धन सिंह को 602 वोटों की बढ़त है.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

MP Election Result LIVE: भोपाल में यह है बीजेपी-कांग्रेस का हाल

मध्‍य प्रदेश चुनाव के परिणाम आना जारी है. अभी भोपाल की 7 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. वहीं दक्षिण पश्चिम और मध्य विधानसभा में कांग्रेस आगे हैं. नरेला, हुजूर, गोविंदपुरा और बैरसिया में भाजपा आगे नजर आ रही है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

रुझानों में भाजरा हासिल कर रही बहुमत

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत की ओर है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर 2613 वोटो से, प्रदेश की छतरपुर सीट से बीजेपी की ललिता यादव, महाराजपुर सीट से बीजेपी के कामाख्या प्रताप सिंह, बिजावर सीट से बीजेपी के राजेश शुक्ला, श्योपुर से बीजेपी प्रत्याशी दुर्गालाल विजय आगे.