logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Election: CM शिवराज सिंह ने पूछा- कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट कहां है?

Madhra Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही वैसे पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. इसी क्रम में भाजपा ने अपनी चौथी सूची जारी की है.

Updated on: 09 Oct 2023, 06:05 PM

भोपाल:

Madhra Pradesh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक बिसात बिछना शुरू हो गया है. सभी पार्टियों ने खुद की जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम के लिए चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है. इसके बाद एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस से निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan Assembly Election 2023 : बीजेपी की लिस्ट से वसुंधरा राजे गायब, एमपी के फॉर्मूले पर राजस्थान में बांटे टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता अपने स्थान पर ठीक है, लेकिन सभी पार्टियों को चुनाव में मर्यादा बनाकर रखनी चाहिए. भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. हमारे पास PM मोदी का अद्भुत नेतृत्व है. हमारे कार्यकर्ता कमर कसकर मैदान में हैं. ये चुनाव जनता ही लड़ेगी और हम शानदार जीत के साथ फिर आएंगे. अब तक उनके (कांग्रेस) उम्मीदवार तक मैदान में नहीं हैं. कांग्रेस की सूची कहां है? क्यों इतनी देर लग रही है? भाजपा पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस शासित राज्यों में होगी जातिगत जनगणना, राहुल गांधी ने खेला चुनावी कार्ड

मध्य प्रदेश में एक चरण में मतदान होगा. यहां 17 नवंबर को वोट पड़ेंगे. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मध्य प्रदेश के लिए चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. इससे पहले तीन लिस्टों में 79 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया था. अबतक बीजेपी ने कुल 136 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.