logo-image

Karnataka: भाई डीके शिवकुमार को CM पद न मिलने से दुखी हैं डीके सुरेश, अब बोली यह बात

Karnataka: कांग्रेस नेतृत्व ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के लिए सिद्धारमैया के नाम का ऐलान कर दिया है. जबकि डीके शिवकुमार को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. हालांकि डीके शिवकुमार बाद तक मुख्यमंत्री पद की मांग पर अड़े रहे

Updated on: 18 May 2023, 10:33 AM

New Delhi:

Karnataka: कांग्रेस नेतृत्व ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के लिए सिद्धारमैया के नाम का ऐलान कर दिया है. जबकि डीके शिवकुमार को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. हालांकि डीके शिवकुमार बाद तक मुख्यमंत्री पद की मांग पर अड़े रहे, लेकिन सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से हुई बात के बाद उनको सरेंडर करना पड़ा. हालांकि कांग्रेस आलाकमान की ओर से उनको डिप्टी सीएम और कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों का ऑफर दिया गया है. वहीं, डीके शिवकुमार पार्टी आलाकमान के इस फैसले से कितने खुश हैं. डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने खुद इस बात का खुलासा किया है. 

Karnataka: क्या सिद्धारमैया के लिए कांटों का ताज साबित होगा CM पद? सरकार बनते ही इन चुनौतियों से होगा सामना

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के घोषणा पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार के भाई और कांग्रेस नेता डी.के. सुरेश, दिल्ली ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि मैं पूरी तरह से खुश हूं। मगर कर्नाटक के हित के लिए पार्टी और डी.के. शिवकुमार और सभी को ये स्वीकार करना होगा. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों से हमने जो वादे किए हैं, उनको पूरा करना है. आगे जो होगा देखा जाएगा. सिद्धारमैया को मेरी शुभकामनाएं हैं.  आपको बता दें कि डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और पार्टी ने उनके अध्यक्ष रहते ही चुनाव में भारी जीत हासिल की है. डीके शिवकुमार भी कांग्रेस आलाकमान को बार-बार पार्टी की जीत में अपनी भूमिका का हवाला दे रहे थे, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सिद्धारमैया कांग्रेस नेतृत्व की पहली पसंद बने हुए थे. 

यह खबर भी पढ़ें- Karnataka CM: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री, DKS डिप्टी सीएम...20 को शपथ

वहीं, कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्षी नेताओं को आमंत्रित करेंगे. गांधी परिवार, कांग्रेस के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेंगलुरु में कार्यक्रम में शामिल होंगे. आपको बता दें कि सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा.