logo-image
लोकसभा चुनाव

चुनाव आयोग से बोले कमलनाथ-पहले राउंड का रिजल्ट घोषित होने के बाद शुरू हो सेकंड राउंड

मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ, विवेक तंखा और कपिल सिब्बल चुनाव आयोग से मिले

Updated on: 04 Dec 2018, 04:24 PM

नई दिल्‍ली:

मध्‍य प्रदेश में EVM  की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों के बीच मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ, विवेक तंखा और कपिल सिब्बल चुनाव आयोग से मिले और अपनी आपत्‍ति दर्ज कराई. कमलनाथ ने चुनाव आयोग से कहा कि MP के हर जिले से शिकायत आ रही है चाहे वह EVM को लेकर हो ,चाहे मशीनों के होटल में पाए जाने को लेकर हो। बता दें मध्‍य प्रदेश के कई जगहों से EVM को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं. इसकी सुरक्षा में प्रत्‍याश्‍ाियों के प्रतिनिधि रात-दिन पहरेदारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Madhya Pradesh: मतगणना से पहले 800 करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रही शिवराज सिंह सरकार

कमलनाथ ने बताया कि हमने ये मांग रखी है कि संबधित अधिकारियों को चुनाव कार्य से हटाया जाए। हमने ये मांग रखी है कि पहले राउंड की काउंटिंग में जबतक हर पार्टी का सिग्नेचर नहीं होता दूसरे राउंड की काउंटिंग न शुरू की जाए। पहले राउंड का रिजल्ट घोषित किया जाए फिर दूसरा राउंड शुरू हो

यह भी पढ़ेंः MP EVM : स्ट्रांग रूम के बाहर बीजेपी और कांग्रेस दे रहे सियासी पहरा

वहीं कपिल सिब्‍बल ने कहा कि बिना नंबर के प्राइवेट बस से EVM ट्रांसपोर्ट हो रही है, कोई ट्रैकिंग सिस्टम इनके पास नहीं है. हमने कहा है कि जब पोलिंग खत्म हो जाये तो बाकी EVM जिसका इस्तेमाल नहीं हुआ है, वह कहीं और जाना चाहिए ताकि कोई गड़बड़ी न हो। खासतौर पर तेलंगाना को लेकर मांग की है कि अमित शाह को नोटिस भेजा जाए.

हमारे मेनिफेस्टो में कुछ लिखा था और इन्होंने बयान कुछ और किया है ताकि साम्प्रदायिक माहौल पैदा हो। रेवंत रेड्डी जो हमारे प्रेसिडेंट है उन्हें बिना बताए रात को अरेस्ट किया गया है। छत्तीसगढ़ में कुछ ऑफिसर को बुलाकर निर्देश दिया जा रहा है। हमने चुनाव आयोग से कहा है कि यह नहीं होना चाहिए।