logo-image

Telangana assembly election: अब बदलेगा हैदराबाद का नाम.. मनाया जाएगा मुक्ति दिवस.. CM योगी की हूंकार

सीएम योगी ने आज यानि शनिवार को हुई अपनी चुनावी रैलियों में राज्य में मुसलमानों को हासिल आरक्षण को असंवैधानिक बताया, साथ ही इसे किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने देने की बात कही.

Updated on: 25 Nov 2023, 10:49 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में चुनावी माहौल गरमाने लगा है... व‍िधानसभा चुनाव के लिए राज्य अपने अंतिम दौर में दाखिल कर गया है. ऐसे में एक और भाजपा तो दूसरी ओर तमाम अन्य राजनीतिक पार्टियां ताबड़तोड़ रोड शो और रैलियां कर रही हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलंगाना चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आद‍ित्‍यनाथ की वेमुलावाड़ा और आसिफाबाद जिले में चुनावी रैली हुई, जिसमें उन्होंने मुस्लिम आरक्षण की आलोचना से लेकर हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्‍यनगर रखने तक कई वादे किए. साथ ही उन्होंने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टियां बीआरएस और कांग्रेस को देश के लिए हानिकारक करार दिया.  

गौरतलब है कि सीएम योगी ने, आज यानि शनिवार को हुई अपनी चुनावी रैलियों में राज्य में मुसलमानों को हासिल आरक्षण को असंवैधानिक बताया, साथ ही इसे किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने देने की बात कही. उन्होंने अपने जन-संबोधन में मुसलमान आरक्षण को, डॉ. बीआर अंबेडकर की ओर से बनाए गए संविधान का अपमान बताया. साथ ही हैदराबाद में रोड शो करके भाजापा के लिए वोट भी मांगे. सीएम योगी ने इस दौरान मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और बीआरएस को देश को विभाजन की ओर ले जाने वाली पार्टी बताया. 

​तेलंगाना में हो रही तुष्टिकरण की राजनीति

राज्य के कुमुराम भीम आसिफाबाद जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने राज्य को तुष्टिकरण की राजनीति की चपेट में बताया. उन्होंने बोला कि अब इस तरह की राजनीतिक खेल तेलंगाना में भी देखा जा रहा है. मुस्लिम आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने सीधा राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि मुस्लिम आरक्षण प‍िछड़े वर्ग, एससी और एसटी को उनके अधिकारों से वंचित करता है, जोकि ये स्पष्ट तौर देश के संविधान का अपमान है. 

ये भी पढ़ें: TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुसीबत, CBI ने शुरू की प्रारंभिक जांच

इसके साथ ही उन्होंने तेलंगाना के लोगों को भाजपा को वोट देने की अपील की, ताकि असंवैधानिक धर्म-आधारित आरक्षण का खात्मा सुनिश्चित किया जा सके. योगी ने सीएम के.चंद्रशेखर राव पर भी तीखा हमला किया और उनपर महिलाओं, किसानों और युवाओं से किए चुनावी वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया. साथ ही बीआरएस को भ्रष्टाचारी करार दिया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, तेलंगाना को इस वक्त 'डबल इंजन' सरकार की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें: तेलंगाना में PM मोदी की हुंकार, बोले- KCR सरकार के जाने का समय आ गया