logo-image

Chhattisgarh Election : 'ये 40 दिन के CM...' वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच जुबानी वार 

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे स्टार प्रचारों ने मोर्चा संभाल लिया है. इस बीच वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच जुबानी जंग जारी है.

Updated on: 30 Oct 2023, 08:41 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल माना जा रहा है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. छत्तीसगढ़ में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं. इस बार भाजपा ने सत्ता में आने के लिए अपने सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल ने आज पाटन विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. इस बीच छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री आमने सामने आ गए हैं.  

यह भी पढ़ें : MP Election: कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-1 से दाखिल किया नामांकन, फिर किया यह दावा

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग में चुनावी प्रचार करते हुए कहा कि दुर्ग के किले को भेदना आसान नहीं है, यह तो हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है. उन्होंने (बीजेपी) छत्तीसगढ़ की जनता से कोई वादा नहीं किया है. उनको भी पता है कि यदि वे छत्तीसगढ़ की जनता को कोई गारंटी देंगे तो छत्तीसगढ़ की जनता उनकी गारंटी पर भरोसा नहीं करेगी. छत्तीसगढ़ की जनता को भरोसा कांग्रेस पर है और (कांग्रेस) सरकार के नेता भूपेश बघेल पर है.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को यह एहसास हो गया है कि सरकार जा रही है और अब रोज नई घोषणा करके बचना चाहते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता को मालूम है कि ये 40 दिन के मुख्यमंत्री हैं, इनकी घोषणाओं का कोई महत्व नहीं है.

यह भी पढ़ें : Delhi: SC से सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज होने पर जानें क्या बोलीं आतिशी

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरण में होंगे. यहां 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि वोटों की गिनती सभी राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी. इस दौरान उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया चल रही है. कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने चुनावी मोर्चा संभाल लिया है. पाटन विधानसभा सीट से ताल ठोंक रहे सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अमित जोगी ने पर्चा भरा है, जबकि बीजेपी की ओर से भूपेश के भतीजे और रिश्तेदार विजय बघेल चुनाव लड़ेंगे. वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह राजनंदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे.