logo-image
लोकसभा चुनाव

4 राज्यों के रिजल्ट से पहले नेताओं ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए, कोई पहुंचा मंदिर तो किसी ने जनता के बीच गुजारा दिन

चुनाव परिणाम से पहले नेताओं की मुलाकात का दौर भी शुरू हो चुका है. नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

Updated on: 02 Dec 2023, 09:35 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छतीसगढ़ और तेलंगाना में कल यानी रविवार को मतगणना होनी है.इससे पहल चुनावी राज्यों में जबरदस्त हलचल मची हुई है. चुनाव परिणाम से पहले नेताओं की मुलाकात का दौर भी शुरू हो चुका है. नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में  कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही पूर्ण बहुमत मिलने का दावा कर रही हैं. वहीं तेलंगाना में बीआरएस भी दावा कर रही है कि वो सरकार बनाने जा रहे हैं. हालांकि, एग्जिट पोल में केसीआर की पार्टी बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पा रही है. चुनाव नतीजों से एक दिन पहले नेताओं का भगवान के दर पर मत्था टेकने से लेकर लोगों से मुलाकात करने तक का सिलसिला भी जारी है. वहीं, बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

पूर्ण बहुमत से जीत रही बीजेपी- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोई कांटे की टक्कर नहीं है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीत रही है और सरकार बनाने जा रही है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा. 

कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे मध्य प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है. चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस ने एक पोस्टर भी जारी किया है. इसमें लिखा है ''जनता का देने साथ फिर आ रहे हैं कमलनाथ.'' 

इधर चुनाव परिणाम आने से पहले राजस्थान बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे भगवान की शरण में पहुंचीं. वसुंधरा राजे ने मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में मत्था टेका. मेहंदीपुर बालाजी में पूजा-अर्चना के बाद राजे ने एक्स पर पोस्ट किया ''देव-दर्शन की कड़ी में आज दौसा स्थित मेहंदीपुर बालाजी महाराज के दर्शन का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ'' उन्होंने आगे कहा कि यहां वीर हनुमान से राष्ट्र की सुख एवं समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना की.

किसने क्या कहा

वहीं, मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ लहर है. ऐसे में कांग्रेस ही जीतेंगे. साथ ही आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस जीत रही है. वहीं, भारत राष्ट्र समिति (BRS)ने कहा कि ऐसा नहीं होगा. 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत होगी- बघेल

छत्तीसगढ़ में चुनाव नतीजों से एक दिन पहले नेताओं का लोगों से मुलाकात और देव दर्शन करने का सिलसिला जारी है. बीजेपी उ.म्मीदवार विजय बघेल ने कहा कि हमारी सरकार बहुमत से बनेगी