logo-image
Live

Assembly Election Results 2023: भाजपा हेडक्वॉर्टर से PM मोदी बोले, इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी

Assembly Elections Results 2023: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में राजस्थान की 199, मध्य प्रदेश की 230, छत्तीसगढ़ की 90 और तेलंगाना की 119 सीटों के नतीजे लगभग आ चुके हैं.

Updated on: 03 Dec 2023, 10:22 PM

नई दिल्ली:

Assembly Elections Results 2023: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग सामने आ चुके हैं। वोटों की गिनती जारी है. बीते एक महीने में पांच राज्यों में सरकार बनाने के लिए करोड़ों लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हजारों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया. मतगणना के साथ ही ना सिर्फ उम्मीदवारों बल्कि, राजनीतिक दलों का भविष्य भी आज तय हो जाएगा. राजस्थान की 199, मध्य प्रदेश की 230, छत्तीसगढ़ की 90 और तेलंगाना की 119 सीटों के नतीजे लगभग आ चुके हैं. जबकि पांचवें राज्य मिजोरम की 40 सीटों पर मतगणना 4 दिसंबर (सोमवार) को की जाएगी. मतगणना केंद्रों पर चुनाव आयोग की टीमों के साथ-साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए . राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले गए. राज्य के कुल 1875 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. इनमें 114 मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल.

ये भी पढ़ें: रणभूमि राजस्थान! किसके सिर सजेगा सियासी ताज.. किसकी होगी शह, किसकी होगी मात... जानें सबकुछ

किसके सिर सजेगा मध्य प्रदेश का ताज?

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था. राज्य की ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस-भाजपा का आमने-सामने का मुकाबला था. हालांकि इस चुनाव में मतदान पिछले बार की तुलना में 1.52 प्रतिशत ज्यादा हुआ है, यानी इस बार विधानसभा चुनाव 2023 में 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य में कुल पुरुष मतदाताओं में से 78.21 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि कुल पात्र महिलाओं में से 76.03 प्रतिशत वोट दिए.

ये भी पढ़ें: MP Election: मध्य प्रदेश का बाजीगर कौन? बीजेपी या कांग्रेस... यहां समझिए सारा सियासी गुणा-भाग

calenderIcon 00:06 (IST)
shareIcon

राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटें जीतीं

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना पूरी होने के बाद बीजेपी ने 115 सीटें और कांग्रेस ने 69 सीटें जीतीं.


calenderIcon 00:05 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी ने 8 सीटें जीतीं

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस ने 64 सीटें, भारत राष्ट्र समिति ने 39 सीटें, भारतीय जनता पार्टी ने 8 सीटें और एआईएमआईएम ने 7 सीटें जीतीं.

calenderIcon 22:22 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने अपना इस्तीफा सौंपा 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद यहां के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.


calenderIcon 19:57 (IST)
shareIcon

विधानसभा चुनाव के नतीजों ने सकारात्मक ऊर्जा का एक ऐसा प्रभाव तैयार किया है. जिससे नई इनर्जी बनी है. हमें हर एक को जोड़कर रखना है. हमें एक को मिलाना है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ गई है. 

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

देशवासियों आपके सपने मेरे संकल्प है. भारत आज तेजी से बदल रहा है. देश का इंफ्रास्ट्रक्चर तेजी से बदल रहा है. हर क्षेत्र में आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. मोदी की गारंटी देश की सफलता की गारंटी है. हमारे लिए दल से बड़ा देश है. 

calenderIcon 19:53 (IST)
shareIcon

आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है- पीएम मोदी

 पीएम मोदी ने कहा कि आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है. आज हर वंचित के मन में भावना है वो खुद जीता है.आज हर किसान यही सोच रहा है. वो खुद जीता है.आज हर आदिवासी भाई-बहन ये सोचकर खुश है कि वो खुद जीता है. आज हर एक फर्स्ट टाइम वोटर गर्व से कह रहा है ​कि वो खुद जीता है.इस जीत में हर महिला अपनी जीत देख रही है. इस जीत में बेहतर भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है. हर वो नागरिक इसे अपनी सफलता समझ रहा है. जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र देखना चाहता है.


 

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

घमंडिया गठबंधन पर पीएम मोदी का वार

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव नतीजे कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के लिए सबक है. देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए. और घमंडिया गठबंधन में ये चीज रत्तीभर नजर नहीं आता. गाली गलोच, निराशा, निगेटिविटी मीडिया में हेडलाइंस बन सकती है, लेकिन जनता के दिल में जगह नहीं बना सकती. पीएम ने विपक्षी दलों को चेतावनी दी कि आप सुधर जाइए वरना जनता चुन चुनकर आपको साफ कर देगी. कांग्रेस और उनके साथियों को विनम्रता पूर्वक सलाह है कि ऐसी राजनीति ना करें जो देशविरोधी ताकत को मजबूत करे, देशविरोधी कामों में लगे लोगों का समर्थन करें.

calenderIcon 19:43 (IST)
shareIcon

भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति बन रही- पीएम मोदी

देश के युवाओं को बीजेपी पर भरोसा है.  देश के युवा बीजेपी के हितैषी हैं. भारत का मतदाता जानता है कि स्वार्थ क्या है जनहित और राष्ट्रहित क्या है. दूध और पानी का मतलब जानता है. चुनाव जीतने के लिए मतदाता हवा हवाई वादों को पसंद नहीं करते. मतदाताओं को जीतने के लिए विश्वास और भरोसा चाहिए. भारत का वोटर जानता है कि देश आगे बढ़ेगा तो हम आगे बढ़ेंगे. इस जीत से दुनिया में भरोसा बढ़ेगा. साथियों आज के जनादेश ने ये साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस की नीति बन रही है. देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है तो बीजेपी है. बीजेपी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान छेड़ रखा है, उसका पूरा समर्थन मिल रहा है.  

calenderIcon 19:38 (IST)
shareIcon

देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव में समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई. लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. ये हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार. इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है. आज बड़ी संख्या में ओबीसी और आदिवासी इसी जाति में आते हैं. 


 

calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में बीजेपी का ग्राफ लगातार बढ़ रहा- पीएम मोदी

 मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करूंगा जिन्होंने भाजपा और कमल के प्रति निष्ठा, समर्पण अतुलनीय है. आपने पूरी ईमादारी से जन जन तक पहुंचाया है. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जिस प्रकार नीति रणनीति को अमल में लाए उसका परिणाम दिखा. चुनाव के दौरान उनके घर में एक घटना घटी इसके बावजूद वो दिन रात डटे रहे. साथियों राजनीति के इतने वर्षों में मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा हूं लेकिन इस बार चुनाव में मैंने अपना ही नियम तोड़ा है मैं राजस्थान में भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी मैं भविष्य देखा नहीं हूं लेकिन मेरा राजस्थान के लोगों पर भरोसा थावहां की जनता पर भरोसा था.


मध्य प्रदेश की जनता ने भी हमें दिखाया है भाजपा की सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है... दो दशक से वहां पर भाजपा की सरकार है और इतने वर्षों के बाद भी भाजपा पर भरोसा लगातार मजबूत ही हो रहा है. मैं तेलंगाना की जनता का अभी विशेष आभार व्यक्त करता हूं..


हर चुनाव में तेलंगाना की जनता ने भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ाया है.. मैं तेलंगाना के लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं कि बीजेपी आपकी सेवा में कोई कौर कसर नहीं छोड़ेगी.इन परिणामों की गूंज अब दूर तक जाएगी.. पूरी दुनिया में इन परिणामों की गूंज सुनाई देगी... यह चुनाव परिणाम भारत के विकास का भरोसादुनिया के भरोसे को और मजबूती देगा.. यह चुनाव परिणाम दुनिया भर के निवेशकों में  नया उत्साह देगा... आजादी के अमृत काल में विकसित भारत का जो संकल्प हमने लिया है उसे दुनिया देख रही है.

calenderIcon 19:32 (IST)
shareIcon

आज हर वोटर गर्व महसूस कर रहा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आवाज तेलंगाना तक पहुंचनी चाहिए. देश की नारी शक्ति को अभिनंदन. नारी शक्ति ने देश में परचम लहराया इस चुनाव में महिला ने आपने जो जीत दी उससे मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई. नारी सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी है. इस जीत में हर नागरिक एक सपना देख रहा था. आज हर वोटर गर्व महसूस कर रहा है. नारी शक्ति वंदन से महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ा. पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब हर गारंटी पूरा होना है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षा को पूरा सिर्फ भाजपा ही कर सकती है.

calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

ये ईमानदारी, पारदर्शिता की जीत- पीएम मोदी

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये ईमानदारी, पारदर्शिता की जीत है. सुशासन की जीत हुई है.  अब मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. मैं जनता के सामने नतमस्तक हूं. चुनाव में जातियों में बांटने की कोशिश की गई.मेरे लिए चार जातियां है बड़ी गरीब, वंचित जीत महसूस कर रहा है. हर महिला की जीत है.

calenderIcon 19:17 (IST)
shareIcon

यह ऐतिहासिक जीत- पीएम मोदी

भाजपा हेडक्वॉर्टर से PM मोदी ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है. ये विकसित भारत के लक्ष्य की जीत है.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत

भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का वहां पहले से मौजूद जे.पी.नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वागत किया.

calenderIcon 18:41 (IST)
shareIcon

गहलोत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने राजभवन पहुंचे

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने राजभवन पहुंचे. BJP ने 104 सीटें जीतीं और फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है.


calenderIcon 18:17 (IST)
shareIcon

बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का जोरदार स्वागत

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं. तीन राज्यों में मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इससे पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा का जोरदार स्वागत किया.


calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

बीजेपी दफ्तर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

तीन राज्यों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. केंद्रीय गृह मंत्री दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. जहां कुछ देर में वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.


calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

हम जनादेश को स्वीकार करते हैं- बोले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "हम विनम्रतापूर्वक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के जनादेश को स्वीकार करते हैं. विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. मैं तेलंगाना के लोगों का बहुत आभारी हूं..." 


calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

"राजस्थान में हार का विश्लेषण करेगी कांग्रेस"

राजस्थान में बीजेपी को बंपर बहुमत मिला है. जबकि कांग्रेस को सस्ता से बेदखल कर दिया. राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, "हमने कोई कसर नहीं छोड़ी, हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार थे. हमने सोचा था कि लोग हमारी मौजूदा योजनाओं के आधार पर हमें वोट देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम इसका विश्लेषण करेंगे."


calenderIcon 17:11 (IST)
shareIcon

तेलंगाना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया क्या कहा?

चार राज्यों में से तीन में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. जबकि तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिला है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट किया. शाह ने लिखा, "उत्साहजनक समर्थन के लिए तेलंगाना के लोगों का आभार. पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना के विकास की दिशा में काम करना जारी रखेगी. लोगों के समर्थन से, हम निश्चित रूप से तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य बनाएंगे. मेरा हार्दिक धन्यवाद."


calenderIcon 17:06 (IST)
shareIcon

सचिन पायलट ने टोंक की जनता का जताया आभार

राजस्थान में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, सचिन पायलट ने टोंस सीट से दर्ज की. टोंक की जनता का आभार जताते हुए सचिन पायलट ने ट्वीट किया-


 


"एक बार फिर मुझे क्षेत्र के मतदाताओं ने आशीर्वाद दिया है और यहाँ से कांग्रेस की बड़ी जीत दर्ज कराई है. 


ये जीत टोंक विधानसभा की जनता और कार्यकर्ताओं को समर्पित करता हूँ. आपके समर्थन और सहयोग का हार्दिक आभार.
आप सबके सहयोग से टोंक में विकास की गति लगातार जारी रहेगी. 


टोंक की समस्त जनता का आभार"


 


calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

तीन राज्यों में जीत पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने तीन राज्यों में मिली जीत पर खुशी जताई. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा,


जनता-जनार्दन को नमन!


मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा 
@BJP4India
 में है.  


भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं.


मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे.  


इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है. भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. 


हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है.


calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

राजस्थान में अशोक गहलोत ने स्वीकार की हार

राजस्थान में कांग्रेस को मिली हार को लेकर अशोक गहलोत ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे."


"मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं. मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही ना करें. OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है वो इसे आगे बढ़ाएं."


"मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में पूरी मेहनत की एवं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे ऊपर विश्वास किया."


 


calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यश्र गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है, ''परसों हम जयपुर में विधायक दल की बैठक बुला रहे हैं.''


calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

जयपुर: पार्टी दफ्तर पहुंची वसुंधरा राजे

राजस्थान में बीजेपी को मिले भारी बहुमत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर में पार्टी दफ्तर पहुंचीं.


calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने तेलंगाना की जनता का जताया आभार

तेलंगाना में कांग्रेस के बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्य की जनता का आभार जताया. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, "तेलंगाना की जनता से हमें जो जनादेश मिला है, उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में हमारे लिए वोट किया. इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ, हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प लेते हैं."


calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस की जीत पर क्या बोले माणिकराव ठाकरे

कांग्रेस के तेलंगाना माणिकराव ठाकरे कहा, ''आज कांग्रेस तेलंगाना में सरकार बनाने जा रही है. तेलंगाना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने समर्थन किया और कांग्रेस को जीत की ओर ले गए.


calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

MP: शाजापुर में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

मध्य प्रदेश में बीजेपी भारी सीटों के साथ आगे चल रही है. इसी बीच खबर आई है कि मध्य प्रदेश के शाजापुर में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है. पुलिस ने भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया है.


calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के दावे खोखले साबित हुए: विजय बघेल

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. पाटन से बीजेपी प्रत्याशी और सांसद विजय बघेल ने कहा कि, ''मैंने कहा था कि बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और वो आज दिख रहा है. कांग्रेस के दावे खोखले हो गए हैं, ये साफ है. बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिला है.''


calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी पूरे भारत के मन में हैं- साध्‍वी प्रज्ञा सिंह

तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत पर पार्टी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि, ''पीएम मोदी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मन में हैं, ये साफ है. पीएम मोदी पूरे भारत के मन में हैं. बीजेपी को विकास के लिए वोट मिला है, भाजपा को महिलाओं के सम्मान, देश की सुरक्षा के लिए वोट मिला है.''


calenderIcon 15:43 (IST)
shareIcon

लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा- धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा है और यह (चुनाव नतीजे) इसका सबूत है. पीएम मोदी की गारंटी काम कर गई है."


calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

राजस्थान और मध्य प्रदेश की 30 सीटों के नतीजे आए, बीजेपी ने 21 पर दर्ज की जीत

चार राज्यों के विधानसभा चुनावी के वोटों की गिनती जारी है. राजस्थान की 25 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. जिसमें बीजेपी ने 17 सीटें जीत ली हैं, जबकि कांग्रेस ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं दो सीटें अन्य के खाते में गई हैं. जबकि मध्य प्रदेश की पांच सीटों के नतीजे आ चुके हैं. जिनमें से चार सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है तो वहीं एक सीट अन्य के खाते में गई है. तेलंगाना की 6 सीटों के नतीजे आ चुके हैं. जिसमें चार सीटें कांग्रेस को मिली है तो वहीं दो सीटों पर बीआरएस ने जीत दर्ज की है. वहीं छत्तीसगढ़ में अभी तक किसी भी सीट के नतीजे नहीं आए हैं. 

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज के पोस्टर चढ़ाया दूध

भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं जमकर जश्न मना रहे हैं. इसी बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भगवान हनुमान के रूप में चित्रित एक पोस्टर पर दूध चढ़ाकर जीत की खुशी मनाई. 


calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा- सर्बानंद सोनोवाल

तीन राज्यों में बीजेपी की बंपर जीत पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि, "लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा है. आज के परिणाम से पता चल गया है. लोगों ने हमेशा पीएम मोदी का समर्थन किया है."


calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी हमारी प्रेरणा- राज्यवर्धन सिंह राठौड़

राजस्थान में बीजेपी की जीत और झोटवाड़ा से अपनी जीत पर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, "मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं, जो हमारे नेता और प्रेरणा हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं, झोटवाड़ा और राजस्थान के लोगों को जिन्होंने विधायक के रूप में चुनकर मुझे राजस्थान की सेवा करने का मौका दिया."


calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

राजस्थान में हमारी शानदार जीत हुई- रविशंकर प्रसाद

राजस्थान की जीत पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, "मध्य प्रदेश में 18 साल की बीजेपी सरकार के बावजूद वह दो-तिहाई बहुमत हासिल कर पाई है. राजस्थान में हमारी शानदार जीत हुई है."


calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान की यह जो शानदार जीत है, यह प्रधानमंत्री मोदी जिनका मंत्र था- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, यह उसकी जीत है. उनकी दी हुई गारंटी की जीत है, यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति की जीत है और यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है...यह जीत जनता की है जिसने कांग्रेस को नकारते हुए भाजपा को अपनाने का काम किया है..."

calenderIcon 14:52 (IST)
shareIcon

राजस्थान में भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों और विश्वास को जाता है. उसी का आशीर्वाद है कि भाजपा को ऐसी प्रचंड जीत मिल रही है... इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूं कि अभी तक हम नीति बनाते थे और फंड भेजते थे. अब हमें विधायक बनकर नीतियों को निष्पादित करने का भी मौका मिलेगा.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बीजेपी 162 सीट से आगे चल रही है जिसके मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, अश्विनी वैष्णव, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

देश की जनता ने अपना मूड बता दिया- नितिन गडकरी

तीन राज्यों में बीजेपी को मिल रही जीत पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "देश की जनता ने इन चुनावों से अपना मूड बता दिया है. हमें राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अच्छी सफलता मिली. लोगों ने हमारी योजनाओं का समर्थन किया है. मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं."


calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

यह जीत हमारी लाडली बहना और पीएम मोदी को समर्पित- चौहान

भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "मैं यह जीत हमारी लाडली बहना और पीएम मोदी को समर्पित करता हूं. हम मध्य प्रदेश को आगे ले जाएंगे..."


calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने कड़ी मेहनत की- अजय राय

तीन राज्यों में कांग्रेस को मिलती दिख रही करारी हार पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस ने कड़ी मेहनत की और इसका असर दिखना चाहिए था, कुछ लोग जो दूसरे राज्यों में बीजेपी की 'बी' टीम के रूप में काम कर रहे हैं, उसका असर नतीजों पर पड़ा है..."


calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

जयपुर में कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे पीएम गहलोत

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे.


calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

हम अपनी सभी गारंटी पूरी करेंगे- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत का पार्टी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. इसी बीच राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि हम अपनी सभी गारंटी पूरी करेंगे.


calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

चार राज्यों के नतीजों पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, "चुनाव में हार-जीत होती रहती है...मुझे उम्मीद है कि 2024 के चुनाव में नतीजे बेहतर होंगे."


calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

लोगों ने नरेंद्र मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया- स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की बढ़त पर कहा कि, "नरेंद्र मोदी की गारंटी विकास की है. लोगों ने उनकी गारंटी पर जो भरोसा जताया. बीजेपी कार्यकर्ता होने के नाते हम उनके आभारी हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने साफ कहा था कि "मोदी मैजिक" परिणाम देगा और आज के नतीजे उसी का प्रतीक हैं."


calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

जनता ने पीएम मोदी को अपना आशीर्वाद दिया- पीयूष गोयल

तीन राज्यों में बीजेपी की बंपर बढ़त पर पार्टी नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, ''चार राज्यों के चुनावों में जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को अपना आशीर्वाद दिया है. यह सामान्य जीत नहीं है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को ऐतिहासिक बढ़त मिली. राजस्थान में सारे रुझान पीछे छूट गए और बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीत गई. छत्तीसगढ़ में भी हम पिछड़ गए लेकिन वहां बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की."


calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

हम राज्य में सुशासन और विकास सुनिश्चित करेंगे- दिया कुमारी

राजस्थान बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ जीत रही है. पार्टी की जीत पर पार्टी की विधायक उम्मीदवार दीया कुमारी ने कहा कि, "इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, अमित शाह जी, जेपी नड्डा, राज्य के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को जाता है. मोदी जी का जादू राजस्थान और एमपी और छत्तीसगढ़ में भी चला. हम राज्य में सुशासन और विकास सुनिश्चित करेंगे."


calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

कांग्रेस को मंथन करना चाहिए- तहसीन पूनावाला

तीन राज्यों में कांग्रेस को मिलती दिख रही करारी हार पर राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने कहा कि, "सबसे पहले, मैं कांग्रेस को तेलंगाना चुनाव जीतने पर बधाई देता हूं, लेकिन कांग्रेस को इस बात पर आत्ममंथन करने की जरूरत है कि वे छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में क्यों हारे. मुझे लगता है कि इसका सबसे बड़ा कारण सनातन धर्म को गाली देना और ओबीसी जनगणना के बारे में बात करना है.


calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का कुशासन खत्म होने वाला है- अरुण साव

छत्तीसगढ़ में बीजेपी बहुत मत के आंकड़े से बहुत आगे चल रही है. छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि, "कांग्रेस का कुशासन खत्म होने वाला है. कमल खिलेगा. छत्तीसगढ़ विकास की राह पर आगे बढ़ेगा. छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी का भरोसा मिलेगा. रुझान हकीकत में बदलेंगे और हम रुझानों से ज्यादा सीटें जीतेंगे.


calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का जश्न

तीन राज्यों में बीजेपी बहुमत से बहुत आगे निकल चुकी है. बीजेपी की इस जीत पर पार्टी कार्यकर्ता गदगद हैं. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जुटे हुए हैं और जीत का जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

एमपी के लोगों के मन में पीएम मोदी- शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य विधानसभा में पार्टी की जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया. उन्होंने कहा कि, "भाजपा को भारी जनादेश मिलने जा रहा है. मध्य प्रदेश में लोगों के मन में पीएम मोदी हैं... यह पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत है. यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की योजना का नतीजा है."


calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

यह मोदी का जादू है- शहजाद पूनावाला

तीन राज्यों में बीजेपी को मिल रही भारी बढ़त बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि, 'इसका साफ मतलब है कि यह मोदी का जादू है और लोगों ने मोदी की गारंटी को स्वीकार कर लिया है और कांग्रेस की फर्जी गारंटी को खारिज कर दिया है...'


calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

बीजेपी की जीत पर क्या बोले कार्तिकेय चौहान

मध्य प्रदेश में बीजेपी की बढ़त पर शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने कहा कि, ''इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी नेतृत्व और राज्य की लाडली बहनों को जाता है.''


calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

ये जीत पीएम मोदी की गारंटी की सफलता- जितेंद्र सिंह

मध्य प्रदेश में बीजेपी की बढ़त पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि, "ये पीएम मोदी की गारंटी की सफलता है. पीएम मोदी जो कहते हैं वो करते हैं...जाति और धर्म से ऊपर उठकर लोगों ने पीएम मोदी को वोट दिया..."


calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

जनता ने हमें आशीर्वाद दिया- नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, "बीजेपी ने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा. जनता से हमें आशीर्वाद मिला है. मैं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं. यह पार्टी की जीत है."


calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को वोट दिया- प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री और राजस्थान बीजेपी के प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, "लोगों ने बीजेपी, सकारात्मक प्रतिबद्धता और पीएम मोदी के नेतृत्व को वोट दिया है...लोगों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है. कांग्रेस पार्टी हमेशा फर्जी वादे करती रही है, लोगों ने इसे कर्नाटक, हिमाचल में देखा है."


calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

लाडली बहना योजना एक गेम-चेंजर है- ज्योतिरादित्य सिंधिया

बीजेपी बढ़त पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, "कांग्रेस लड्डू बनवा रही थी और बधाई के पोस्टर लगवा रही थी, जबकि हम चुपचाप अपना काम कर रहे थे. लाडली बहना योजना एक गेम-चेंजर है और इसका पूरा श्रेय शिवराज सिंह चौहान को जाता है."


calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

'पीएम मोदी के दिशा-निर्देश पर किया शिवराज ने काम'

मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिलते बहुमत पर पार्टी नेता पी मुरलीधर राव ने कहा कि, "शिवराज सिंह जी ने पीएम मोदी के दिशा-निर्देशों के तहत काम किया. बीजेपी 2024 के चुनाव के लिए मजबूत स्थिति में है."


calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

हैदराबाद में रेवंत रेड्डी का रोड शो

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. रुझानों में कांग्रेस बहुत से ऊपर निकल गई है. कांग्रेस की जीत की खुशी में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने रोड शो किया.


calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

'तेलंगाना ने लोगों ने बदलाव का फैसला लिया'

चार में से सिर्फ एक राज्य तेलंगाना में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलने पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि, "तेलंगाना के लोगों ने बदलाव का फैसला किया है, प्रगति और विकास के लिए बदलाव होना चाहिए. वह (रेवंत रेड्डी) पीसीसी अध्यक्ष हैं. वह टीम लीडर हैं"


calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

"सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है"

तीन राज्यों में बीजेपी की बढ़त पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि, "सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है. इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है...यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है."


calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

'राजस्थान का विकास करेगी डबल इंजन की सरकार'

राजस्थान भाजपा के सह-प्रभारी नितिन पटेल ने कहा, "राजस्थान के विकास और कानून-व्यवस्था में सुधार सुनिश्चित करने के लिए लोगों ने भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए मतदान किया है और भाजपा को पूर्ण समर्थन दिया है. अब डबल इंजन सरकार राजस्थान का विकास करेगी..."


calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

भारत के मन में मोदी- केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, "आज हम विश्वास के साथ कह सकते हैं भारत के मन में मोदी हैं और मोदी के मन में भारत. चाहे वह मध्य प्रदेश हो जहां बीजेपी पहले से ही सत्तारूढ़ थी और भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापस आ रही है या राजस्थान और छत्तीसगढ़ जिसे बीजेपी ने कांग्रेस से छीन लिया है."


calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

'लोगों का पीएम मोदी पर भरोसा'

तीन राज्यों में बीजेपी को मिली बढ़त पर बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि, "लोगों का पीएम मोदी पर भरोसा है."


calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

यह बीजेपी की बड़ी जीत- अश्विनी वैष्णव

मध्य प्रदेश के रूझानों में बीजेपी की बढ़त पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, ''यह मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी जीत है. बीजेपी सरकार ने काम किया है, लोगों को डबल इंजन सरकार, पीएम मोदी के नेतृत्व और सीएम के प्रदर्शन पर भरोसा है.'' 


calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

"देश की राजनीति मोदीमय होती जा रही है"

चार में से तीन राज्यों में बीजेपी को रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. जिसपर बीजेपी सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "देश की राजनीति मोदीमय होती जा रही है...देश में एक ही गारंटी है-मोदी की गारंटी..."


calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

भोपाल में पार्टी कार्यालय बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ रही है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भोपाल स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी नेताओं को लड्डू खिलाकर जीत का जश्न मनाया.


calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज से की मुलाकात

मध्य प्रदेश के रुझानों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. इसी बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की.


calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

जयपुर पहुंचे कांग्रेस के पर्यवेक्षक

राजस्थान के चुनावी रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है. इसी बीच राजस्थान कांग्रेस पर्यवेक्षक बीएस हुड्डा, मुकुल वासनिक और शकील खान जयपुर पहुंचे. वासनिक ने कहा कि, "ये शुरुआती रुझान हैं, नतीजे सामने आने दीजिए."


calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

तेलंगाना में कांग्रेस सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि, "कांग्रेस सरकार बनाएगी. तेलंगाना के लोगों के दिलों में गांधी परिवार के लिए एक विशेष जगह है. हमने 2014 और 2018 के चुनावों में गलती की. इस बार, हमने खुद को सुधारा, और हम जीत की राह पर हैं."


calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

कांग्रेस चुनाव जीतेगी- प्रमोद तिवारी

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि, "परिवर्तन होगा और कांग्रेस चुनाव जीतेगी..."


calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने जताई कांग्रेस की जीत की उम्मीद

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''शुरुआती रुझानों के मुताबिक, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है और तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बना रही है. छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर है. इसलिए मुझे लगता है कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि कौन जीत रहा है. दोपहर 1 बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी.''


calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

जयपुर में बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे खुशी

राजस्थान में बीजेपी बहुत से आगे निकल गई है, बीजेपी कार्यकर्ता जमकर जश्न मना रहे हैं. जयुपर में पार्टी कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय पर नाच गाकर जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

तीनों राज्यों में बीजेपी बनाएगी सरकार- रमन सिंह

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बढ़त मिली हुई है. बीजेपी में खुशी की लहर है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि, ''रुझानों में बीजेपी को साफ समर्थन मिल रहा है. लोगों का गुस्सा वोटिंग में दिख रहा है. बीजेपी तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी."


calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे खुशी

चार में से तीन राज्यों में बीजेपी की बढ़त के बाद देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ता खुशियां मना रहे हैं. गुजरात में भी बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनाएगी- नितिन नवीन

राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद बीजेपी छत्तीसगढ़ के रुझानों में भी आगे निकल गई है. बिहार में बीजेपी विधायक और छत्तीसगढ़ बीजेपी के सह-प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि, "बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी...छत्तीसगढ़ के लोगों को एहसास हो गया है कि कांग्रेस सरकार भ्रष्ट है और उन्होंने लोगों को धोखा दिया है. बीजेपी स्पष्ट बहुमत वाली सरकार बनाएगी."


calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

राजस्थान में बीजेपी का जश्न

राजस्थान में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकलती दिखाई दे रही है. रुझानों को देखकर बीजेपी में खुशी की लहर है. राजस्थान में बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मन में मोदी- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में बीजेपी एक बार फिर से सरकार बनाने में कामयाब होती नजर आ रही है. क्योंकि रिझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से बहुत आगे दिखाई दे रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मोदी जी एमपी के मन में हैं और मोदी जी के मन एमपी में हैं. उन्होंने यहां सार्वजनिक रैलियां कीं और लोगों से अपील की और इसने लोगों के दिलों को छू लिया. ये रुझान उसी का परिणाम हैं."


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में बीजेपी का कांग्रेस पर निशान

तेलंगाना में कांग्रेस आगे चल रही है, रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसी बीच हैदराबाद में कुछ लग्जरी बसें देखी गई. जिनके बारे में कहा जा रहा है कि कांग्रेस अपने जीतने वाले विधायकों को इन बसों के दौरान कहीं शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है. इसी बीच बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई. बीजेपी नेता एनवी सुभाष ने कहा कि, "चुनाव में लोग हमें जो भी जनादेश देंगे वह स्वीकार्य है. जहां तक ​​​​कांग्रेस पार्टी का सवाल है, अगर आप उनके राजनीतिक केंद्र के पास देखें... तो उन्होंने वहां बहुत सारी बसें रखी हैं. इसका मतलब है कि उन्हें उन विधायकों पर भरोसा नहीं है जिनके जीतने की उम्मीद है..."


calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

जयपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं का जश्न

राजस्थान में बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं. इसी बीच बीजेपी कार्रकर्ता जयपुर में पार्टी कार्यालय के बाहर जुट गए हैं और जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

6 दिसंबर को I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक

चारों राज्यों के चुनावी रुझान आ चुके हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है. जबकि तेलंगाना और छत्तीगढ़ में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए हैं. इसी बीच कांग्रेस ने कांग्रेस ने I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक का ऐलान किया है. कांग्रेस ने महागठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को बुलाई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गठबंधन के सहयोगियों को दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है.


calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

राजस्थान की राजधानी जयपुर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी...जादूगर का जादू खत्म हो गया है...राजस्थान की जनता ने हकीकत पर वोट किया है...मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सरकार बनाएगी..."

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कांग्रेस के नेताओं में उत्साह का माहौल है.चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस 48 सीट से आगे चल रही है जिसके मद्देनजर पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया एवं मिठाईयां बांटीं. वीडियो तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी हेडक्वार्टर के बाहर से है.


calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

राजस्थान में भी भारतीय जनता पार्टी के बढ़त मिल रही है. चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती रुझानों में बीजेपी-101 और, कांग्रेस-72 सीट से आगे चल रही है. रुझानों में कांग्रेस की बड़ा झटका लगा है. 

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की बात करें यहां विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बढ़त मिल रही है. बीजेपी यहां 119 और कांग्रेस 43 सीटों से आगे चल रही है. ये आंकड़े चुनाव आयोग ने दिए हैं.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

तेलंगाना की अगर बात करें तो यहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का बोलबाला नजर आ रहा है. यहां कांग्रेस 47, बीआरएस 26 और बीजेपी 3 सीट से आगे चल रही है. माना जा रहा है कि यहां कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस का जश्न

तेलंगाना में रुझानों में कांग्रेस काफी आगे चल रही है. हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता खुशियां मना रहे हैं. हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल है, पार्टी कार्यकर्ता "अलविदा, अलविदा केसीआर" के नारे लगा रहे हैं.


calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त, बीआरएस पीछे

तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है और बीआरएस पीछे चल रही है. कांग्रेस तेलंगाना के परिणामों को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रही है. कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा, "मैं एक साल से अधिक समय से कह रही थी, क्योंकि हमने जनता की नब्ज को पहचाना. हम समझ गए थे कि एक बड़ा बदलाव आने वाला है और वही हो रहा है...जीत हमारी है, मुझे पूरा विश्वास है...लोग बीआरएस से थक चुके थे."


calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

3-0 से जीत हासिल करेगी बीजेपी- जयवीर शेरगिल

राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं. रुझानों से बीजेपी में भी खुशी की लहर है. बीजेपी नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि, ''इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी 3-0 से जीत हासिल करेगी. पार्टी का 'विजय रथ' मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आएगा. इस बार नहीं तो अगली बार तेलंगाना में बीजेपी का झंडा बुलंद होगा.”


calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनेगी- प्रहलाद सिंह पटेल

मध्य प्रदेश में बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि, ''मैंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी भारी जनादेश के साथ सत्ता में आएगी."


calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बीजेपी को बढ़त मिली हुई है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, "हमें पहले ही उम्मीद थी कि हमारी डबल इंजन सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को देखते हुए, लोगों का आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा... मुझे विश्वास है कि उनका आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा." भाजपा और हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.”


calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जश्न

तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. इसी के साथ हैदराबाद में राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर उनके समर्थक पटाखे खोड़कर खुशी जता रहे हैं.


calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं- बीजेपी सांसद

तेलंगाना में कांग्रेस आगे चल रही है. इसी बीच बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने कहा कि, "तेलंगाना में लोग बदलाव चाहते थे. बीआरएस द्वारा भ्रष्टाचार, वंशवाद की राजनीति और तुष्टिकरण की राजनीति तीन मुख्य मुद्दे थे जिनसे लोग प्रभावित हुए"


calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में जुटे पार्टी नेता

मध्य प्रदेश के रुझानों में बीजेपी ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है वहीं कांग्रेस अभी काफी पीछे चल रही है. इसी बीच राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की बड़े नेता इट्टठे हो रहे हैं.


calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी जोश

तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. इसी बीच कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता हैदराबाद में पार्टी के राज्य प्रमुख रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर जुटना शुरू हो लगए हैं और पार्टी की बढ़त के नारे लगा रहे हैं.


calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

गोविंद देवजी मंदिर में पूजा करने पहुंची बीजेपी उम्मीदवार दिया कुमारी

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. इसी बीच बीजेपी उम्मीदवार और सांसद दिया कुमारी जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंची.


calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बीजेपी को बढ़त

मध्य प्रदेश में बीजेपी को बढ़त मिली हुई है. जबलपुर केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने मतगणना के दौरान अपने आवास पर पूजा-अर्चना करते नजर आए.


calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिलेंगी सबसे ज्यादा सीट- वीडी शर्मा

मध्य प्रदेश के रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि, "मुझे विश्वास है कि बीजेपी सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी और इतिहास रचेगी...पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास होगा..."


calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी

तेलंगाना चुनाव के रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. इसी के साथ तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के समर्थक हैदराबाद में उनके आवास के बाहर जुटने लगे हैं.


calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

"है तैयार हम" रायपुर में काग्रेंस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आज आ रहे हैं, शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. इस बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस कार्यालय के बाद बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें लिखा है, 'हैं तैयार हम' दरअसल, कांग्रेस को उम्मीद है कि वह राज्य की सस्ता में वापसी करने में कामयाब होगी.


calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा- कमलनाथ

राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे चल रही है. इसी बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, ''मैंने रुझान नहीं देखे हैं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है कि वे अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे. सीटों की संख्या मत गिनिए'' 


calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

वोटों की गिनती शुरू 50 मिनट हो चुके हैं और चारों राज्यों से रुझान भी आ चुके हैं.जोधपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने कहा कि, ''स्ट्रांग रूम खोल दिए गए हैं. विधानसभा क्षेत्रों में डाक मतपत्र पहुंच गए हैं, उन्हें उम्मीदवारों और एजेंटों की मौजूदगी में खोला जा रहा है...अभी तक सभी जगह स्थिति शांतिपूर्ण है. सभी राजनीतिक एजेंट मौजूद हैं''


calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

Madhya Pradesh Assembly Election Result

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वोटों की गिनती जारी है. काउंटिंग शुरू हुए लगभग 50 मिनट हो गए हैं. चारों राज्यों के चुनावी रुझान भी आना शुरु हो गए हैं. भोपाल के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि, ''ठीक 8 बजे डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हुई और 8:30 बजे ईवीएम के वोटों की काउंटिंग शुरू हुई. 9 बजे पहले राउंड की घोषणा की जाएगी और मीडिया के साथ साझा किया जाए..."


calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

'हम लोगों के आशीर्वाद से फिर से जीतेंगे'

चारों राज्यों के रुझान आना शुरु हो गए हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं. जबकि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही हैं. लेकिन तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी बीआरएस अपनी सरकार बनने की बात कह रही है. बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा कि, "हमें पूरा विश्वास है कि हम तेलंगाना के लोगों के आशीर्वाद से फिर से जीतेंगे."


calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

Telangana Election Result 2023

वोटों की गिनती जारी है और रुझान आना भी शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों पर बीआरएस सांसद के. केशव राव ने कहा कि, "मैं अभी आंकड़ों पर नहीं जाऊंगा क्योंकि मैं सर्वेक्षणों को कमजोर नहीं करूंगा. आपके पास अपना अध्ययन है, मेरे पास अपना है... जहां तक ​​सर्वेक्षणों का सवाल है, कांग्रेस को बढ़त दी है. लेकिन मेरे अध्ययन के अनुसार, हमारे पास सत्ता में आने के लिए पर्याप्त बहुमत है."


calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

Telangana Assembly Elections 2023

चार राज्यों के साथ तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती जारी है. इसी बीच कांग्रेस के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने कहा कि, "...हमें राज्य में 70 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. एग्जिट पोल भी यही दिखा रहे हैं."


calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

जनता ने बीजेपी को दिया जीत का आशीर्वाद

चारों राज्यों के चुनावी परिणाम आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और रुझान भी आने लगे हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. इसी बीच राजस्थान बीजेपी के प्रमुख सीपी जोशी ने कहा कि, "जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद दिया है. कुशासन और अन्याय हारेंगे; सुशासन और न्याय की जीत होगी."


calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

MP Election Result 2023

दिग्विजय सिंह ने दोहराई जीत की बात


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत की बात दोहराई, उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं, 130 प्लस. हम 130 सीटें जीत रहे हैं." इसी के साथ उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की विदाई निश्चित है, अच्छे दिन यहां खत्म होंगे.


calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

हमारी उम्मीदों से बेहतर होंगे परिणाम- पवन खेड़ा

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इस बीच कांग्रेस नेता पवन खेड़ा कहा कि, "नतीजे हमारी आशाओं और अपेक्षाओं से बेहतर होंगे. हम राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों में सत्ता बरकरार रख रहे हैं. हम मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भी सरकार बनाएंगे."


calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की मंदिर में पूजा

चार राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. मतगणना से पहले तमाम राजनीतिक दलों के नेता मंदिरों में पूजा अर्चना करते नजर आए. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में पूजा करने पहुंचे.


calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस मुख्यालय में जश्न का माहौल

मतगणना शुरू होने में कुछ ही मिनट बाकी हैं. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में जीतने के बाद जश्न मनाने की तैयारियां की जा रही हैं. कांग्रेस मुख्यालय में मिठाईयां और लड्डू पहुंच गए हैं.


calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जश्न

वोटों की गिनती कुछ देर में शुरू होने वाली है, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न के मूड में आ गए हैं. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाद पार्टी कार्यकर्ता ढोल नगाड़े बजाकर जश्न मना रहे हैं.


calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

Telangana Election Result 2023

चार राज्यों में वोटों की गिनती कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना भी सुबह 8 बजे शुरू होगी. मतदान केंद्रों पर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. तेलंगाना के वारंगल में भी काउंटिंग स्टेशन पर ईवीएम पहुंच चुकी हैं. 


calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

मतगणना से पहले मंदिर में पूजा

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आने वाले हैं. कुछ ही देर में वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगा. मतगणना से पहले नेता मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं. चुनाव में जीत की कामना कर रहे हैं.


calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

नरोत्तम मिश्रा का दावा- एमपी में बीजेपी जीत रही 125-150 सीटें

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू होगी. मध्य प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, "हम राज्य में 125-150 सीटें जीतेंगे. बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी. अब कुछ घंटों की बात है."


calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

Telangana Assembly Result 2023

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के चुनावी नतीजे भी आज आने वाले हैं. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही गई है. मतगणना केंद्रों पर तैयारियां चल रही हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता मल्लू रवि ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया, उन्होंने कहा कि, "राज्य में कांग्रेस 75-95 सीटें जीतेगी. बीआरएस को 15-20 सीटें मिलेंगी, वहीं बीजेपी को 6-7 सीटें मिल सकती हैं."


calenderIcon 07:23 (IST)
shareIcon

Assembly Election Result 2023

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न के मूड में आ गए हैं. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर तमाम कार्यकर्ता पहुंच गए हैं. इन्हीं में से एक कांग्रेस कार्यकर्ता भगवान हनुमान के रूप में तैयार होकर पार्टी मुख्यालय पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि, "सच्चाई की जीत होगी. जय श्री राम!"


calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

Rajasthan Assembly Election Result 2023

राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों के लिए हुए मतदान का आज परिणाम आ जाएगा. इसी के साथ तय हो जाएगा कि राजस्थान का राज कौन चलाएगा. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही सरकार बनाने का दावा कर रही हैं. इसी बीच राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बार फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने कहा, "पार्टी के सुशासन के कारण कांग्रेस उम्मीदवारों पर अपना पूरा विश्वास और समर्थन दिखाया है...कांग्रेस की गारंटी और काम 5 साल तक कांग्रेस सरकार ने जो किया, जनता चाहती है कि यह सरकार दोबारा बने। हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे...''


calenderIcon 07:03 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में बनेगी बीजेपी की सरकार: विश्वास सारंग

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव का आज रिजल्ट आने वाला है. बीजेपी और कांग्रेस कांटे की टक्कर है. दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं. मध्य प्रदेश मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग ने दावा किया कि, "...हम भारी बहुमत से जीतेंगे. बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और सरकार बनेगी..."


calenderIcon 06:58 (IST)
shareIcon

Chhattisgarh Assembly Election Result 2023: मतगणना की तैयारियां तेज

छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान का आज रिजल्ट आने वाला है. मतगणना अब से एक घंटे बाद सुबह 8 बजे शुरू होगी. मतगणना केंद्रों पर तैयारियां जोरों से चल रही हैं.


calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

Madhya Pradesh Election Result: मतगणना केंद्रों पर चल रहीं तैयारियां

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मतगणना केंद्रों पर तैयारियां जोरों पर हैं. सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है.